खेलकूद की खबरें

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

त्रिकोणीय सीरीज: दक्षिण अफ्रीका ने फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हराया, ये बने रिकॉर्ड्स

त्रिकोणीय सीरीज: दक्षिण अफ्रीका ने फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हराया, ये बने रिकॉर्ड्स

शुभमन गिल ने शतक लगाने के इस मामले में की विराट कोहली की बराबरी, जानें रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में शानदार शतक लगाया था। इसके साथ ही वह तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने हैं।

चोटिल जॉनी बेयरस्टो एशेज 2023 से कर सकते हैं मैदान पर वापसी

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पैर में लगी गंभीर चोट से ठीक हो रहे हैं और उन्हें जून-जुलाई में एशेज सीरीज से वापसी करने की उम्मीद है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम घोषित 

इंग्लैंड और वेल्स किक्रेट बोर्ड (ECB) ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम घोषित कर दी है।

02 Feb 2023

SA20

SA20: टेंबा बावुमा नीलामी में नहीं बिके थे, अब इस टीम ने अपने साथ जोड़ा

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान टेंबा बावुमा को उनके ही देश में जारी SA20 लीग में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। अब इंग्लैंड के खिलाफ उनके धमाकेदार प्रदर्शन को देखने के बाद सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया है।

लियोनल मेसी ने दिए संन्यास के संकेत, बोले- अपने करियर में सब कुछ हासिल कर लिया

लियोनल मेसी ने फुटबॉल से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। दिसंबर में मेसी ने अर्जेंटीना फुटबॉल टीम के साथ पहली बार FIFA विश्व कप का खिताब जीता था।

मेसी ने तोड़ा रोनाल्डो का रिकॉर्ड, बने टॉप-5 यूरोपियन लीग्स में सर्वाधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी

लियोनल मेसी ने पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) की मोंटपिलियर के खिलाफ 3-1 की जीत में एक गोल दागा था। यह यूरोप की टॉप-5 लीग्स में मेसी का 697वां गोल है।

ट्रेंट बोल्ट के लिए खुले हैं दरवाजे, उम्मीद है वनडे विश्व कप खेलेंगे- न्यूजीलैंड के चयनकर्ता

ट्रेंट बोल्ट ने खुद को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करा लिया है और वह अपनी मर्जी के हिसाब से कीवी टीम के लिए मुकाबले खेलते हैं।

विमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी के लिए 1,000 खिलाड़ियों ने दिए अपने नाम: रिपोर्ट

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले संस्करण की तैयारी जोरों पर है और सभी की नजरें 13 फरवरी को होने वाली नीलामी पर होगी।

दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड: वनडे सीरीज में बने प्रमुख रिकॉर्ड्स पर एक नजर 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ बुधवार को खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 59 रन से जीत मिली। इसके बावजूद इंग्लैंड को सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: रविंद्र जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, पहले मैच के लिए होंगे उपलब्ध

रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) ने जडेजा को पहले टेस्ट से पहले पूरी तरह फिट घोषित किया है।

हार्दिक पांड्या ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या ने बीते बुधवार (1 फरवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में ऑलराउंडर खेल दिखाया। 17 गेंदों में नाबाद 30 रनों की पारी खेलने के बाद हार्दिक ने चार ओवर में 16 रन देते हुए चार विकेट भी लिए।

पैट कमिंस का भारत के खिलाफ टेस्ट में कैसा रहा है प्रदर्शन? जानिए उनके आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत पहुंच चुकी है। दोनों देशों के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है।

IPL 2023: 4K में होगा डिजिटल प्रसारण, BCCI ने JIO को दी स्वीकृति

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में डिजिटल दर्शकों को काफी नई चीजें देखने को मिलेंगी। वॉयकॉम-18 के पास लीग के डिजिटल प्रसारण अधिकार हैं और जियोसिनेमा पर मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

एमएस धोनी वाला रोल निभाने में कोई परेशानी नहीं, परिस्थिति के हिसाब से खेलूंगा- हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में महेन्द्र सिंह धोनी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। धोनी मध्यक्रम में आकर पारी को संभालते थे और अनावश्यक खतरा नहीं लेते थे। कुछ ऐसा ही काम अब हार्दिक भी कर रहे हैं।

टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के प्रदर्शन का विश्लेषण 

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 168 रन से हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम ली।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: अहमदाबाद में होने वाला आखिरी टेस्ट देखेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला जाना है। इस मैच को देखने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी एल्बानेज भी मौजूद रहेंगे।

  भारत बनाम न्यूजीलैंड: टी-20 सीरीज में बने प्रमुख रिकॉर्ड्स पर एक नजर  

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 168 रन से हराकर सीरीज में 2-1 से कब्जा जमाया।

रणजी ट्रॉफी: धमेंद्र सिंह जडेजा ने लिए 5 विकेट, सौराष्ट्र के खिलाफ पंजाब को बढ़त

सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के स्पिनर धमेंद्र सिंह जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए हैं। जडेजा ने 41.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 109 रन खर्च किए।

रणजी ट्रॉफी: पृथ्वी राज ने लिए 5 विकेट, आंध्र की मध्य प्रदेश के खिलाफ बढ़त

आंध्र प्रदेश के तेज गेंदबाज पृथ्वी राज यार्रा ने मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर-फाइनल मैच में पहली पारी में पांच विकेट लिए हैं। इस सीजन पृथ्वी ने पहली बार पारी में पांच विकेट चटकाए हैं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: दिल्ली टेस्ट के लिए बिकने लगे टिकट, जानें कैसे और कहां से खरीदें

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली में 17 फरवरी से खेला जाना है।

बुमराह ने शुरू की नेट्स पर गेंदबाजी, खेल सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट

जसप्रीत बुमराह ने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में नेट्स पर गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है।

जोफ्रा आर्चर ने किया वनडे में अपना बेस्ट प्रदर्शन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लिए 6 विकेट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने वनडे में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 9.1 ओवर में 40 रन देकर छह विकेट हासिल किए। यह वनडे में जोफ्रा का पहला फाइव विकेट हॉल भी है।

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स 

तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को 59 रन से हराया है। इस जीत के बावजूद इंग्लैंड को सीरीज में 1-2 से हार मिली है।

विराट कोहली ने शुभमन गिल की तारीफ में किया पोस्ट, बताया भविष्य का सितारा

शुभमन गिल ने पिछले कुछ दिनों में लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी की है।

भारत के खिलाफ 66 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड टीम, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत ने तीसरे टी-20 में केवल 66 के स्कोर पर समेट दिया है। भारत ने 234/4 का स्कोर बनाया था और मैच को 168 रनों के भारी अंतर से अपने नाम किया है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: तीसरे टी-20 मुकाबले में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का विश्लेषण 

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 168 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया है।

तीसरा टी-20: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर जीती लगातार आठवीं टी-20 सीरीज, ये बने रिकॉर्ड्स

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 168 रन से हरा दिया। टी-20 में भारत की सबसे बड़ी जीत है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा टी-20: हार्दिक पांड्या ने चटकाए 4 विकेट

हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में चार विकेट चटका दिए हैं।

ईशान किशन के नाम दर्ज हुआ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में बल्लेबाजी औसत का शर्मनाक रिकॉर्ड

ईशान किशन का टी-20 अंतरराष्ट्रीय में लचर प्रदर्शन लगातार जारी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में किशन आठ की शर्मनाक औसत और 60 की बेहद खराब स्ट्राइक-रेट के साथ केवल 24 रन बना सके हैं।

शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और सात छक्के लगाए। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में यह गिल का पहला शतक है।

तीसरा टी-20: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रन का लक्ष्य, शुभमन ने लगाया शानदार शतक 

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में बुधवार को आमने-सामने हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 234 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड: लुंगी एनगिडी ने तीसरे वनडे में लिए 4 विकेट 

लुंगी एनगिडी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे वनडे में चार विकेट हासिल किए हैं। एनगिडी ने 10 ओवर में 62 रन देते हुए 4 विकेट अपने नाम किए हैं। पहले छह ओवर में उन्होंने केवल 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: शुभमन गिल ने लगाया पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार शतक लगा दिया है। यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक है।

अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम अहमदाबाद में हुई सम्मानित, सचिन तेंदुलकर रहे मौजूद

अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मानित किया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे। सचिन ने BCCI ऑफिशियल्स की मौजूदगी में भाषण भी दिया।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: शुभमन गिल ने लगाया पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में अर्धशतक लगाया है। गिल ने अपना पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक 35 गेंदों में पूरा किया जिसमें सात चौके शामिल रहे। इससे पहले गिल का इस फॉर्मेट में सर्वोच्च स्कोर 46 था।

दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड: जोस बटलर ने लगाया अपना 11वां वनडे शतक, जानिए उनके आंकड़े 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में शानदार शतक (131) लगाया है।

अर्शदीप सिंह और ईशान किशन होंगे अगले सुपरस्टार्स- अनिल कुंबले

अनिल कुंबले ने अर्शदीप सिंह और ईशान किशन की जमकर तारीफ की है। कुंबले ने इन दो खिलाड़ियों को अगला सुपरस्टार्स बताया है। अर्शदीप के साथ कुंबले पंजाब किंग्स में काम भी कर चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड: डेविड मलान ने लगाया अपना तीसरा वनडे शतक, जानिए आंकड़े  

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार शतक (118) लगाया है। यह उनके वनडे करियर का तीसरा शतक है।

बेन लिस्टर ने न्यूजीलैंड के लिए किया अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, जानें उनके आंकड़े

बेन लिस्टर ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया है। भारत के खिलाफ आखिरी टी-20 के साथ लिस्टर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की है।

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका: डेविड मलान ने लगाया चौथा वनडे अर्धशतक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में जुझारू अर्धशतक लगाया है।

टॉम कर्रन ने रेड बॉल क्रिकेट से दूर रहने का निर्णय किया, जानिए क्या है कारण 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर टॉम कर्रन ने अचानक रेड बॉल (फर्स्ट क्लास) क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

तीसरा टी-20: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, दांव पर होंगे ये रिकॉर्ड्स

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में बुधवार को आमने-सामने हो रही हैं।

दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड: जोस बटलर ने लगाया करियर का 24वां वनडे अर्धशतक

जोस बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक लगाया है। बटलर ने अपना अर्धशतक 64 गेंदों में पूरा किया जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल रहे। यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दूसरे वनडे में नाबाद 94 रनों की पारी खेली थी।

रणजी ट्रॉफी, क्वार्टर फाइनल: मयंक अग्रवाल शतक से चूके, ऐसा रहा दूसरा दिन 

इस समय खेली जा रही रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले मंगलवार से शुरू हो चुके हैं। आज दूसरे दिन कर्नाटक के श्रेयस गोपाल ने उत्तराखंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया है, जबकि मयंक अग्रवाल (83)शतक बनाने से चूक गए हैं।

ग्लेन मैक्सवेल ने की नेट्स पर वापसी, जल्द खेल सकते हैं चोट के बाद पहला मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने नेट्स पर वापसी कर ली है। विक्टोरिया क्रिकेट टीम ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने यौन शोषण के आरोप में संदीप लामिछाने पर लगा बैन हटाया

नेपाल क्रिकेट बोर्ड (CAN) ने क्रिकेटर संदीप लामिछाने का निलंबन वापस ले लिया है। इससे अब उन्हें नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ घर में नेपाल की आगामी क्रिकेट विश्व कप लीग-2 त्रिकोणीय श्रृंखला में खेलने का मौका मिल सकता है।

रणजी ट्रॉफी: श्रेयस गोपाल ने लगाया शतक, उत्तराखंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में कर्नाटक

कर्नाटक क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल ने रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के खिलाफ शतक लगाया है। गोपाल ने 153 गेंदों में 13 चौके और एक छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया।

Prev
1 2 3 4 5 6
Next