झारखंड: खबरें

झारखंड में जातिगत जनगणना को मुख्यमंत्री की मंजूरी, कांग्रेस विधायकों में नाराजगी पर कही ये बात 

बिहार के बाद अब झारखंड भी जातिगत जनगणना की राह में कदम बढ़ा रहा है। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने इसकी मंजूरी दे दी है। कार्मिक विभाग को इस संबंध में प्रस्ताव भी तैयार करने को कहा गया है, जिसे मंत्रिमंडल के समक्ष पेश किया जाएगा।

झारखंड में फिर सियासी हलचल; कांग्रेस के 8 नाराज विधायक दिल्ली पहुंचे, क्या है मांग?

झारखंड में चंपई सोरेन सरकार ने बहुमत की अग्निपरीक्षा तो पास कर ली है, लेकिन मुश्किलें अभी भी बनी हुई हैं। मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर कांग्रेस विधायकों की नाराजगी खुलकर सामने आ गई है।

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद हुए थे 351 करोड़ रुपये, अब भरा टैक्स

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू उनके ठिकानों से 351 करोड़ रुपये नकदी मिलने के कारण चर्चा में आए थे। अब उन्होंने इसी नकदी से संंबंधित कुछ टैक्स जमा किया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें: 7 फरवरी के लिए नए दाम जारी, जानिए आपके शहर में भाव 

पेट्रोलियम कंपनियों ने आज (7 फरवरी) के लिए पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं। राष्ट्रीय स्तर पर दाम पूर्व की भांति समान बने हुए हैं, लेकिन कुछ राज्यों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

झारखंड: चंपई सरकार ने बहुमत साबित किया, हेमंत सोरेन ने ED और राज्यपाल पर निशाना साधा

झारखंड की चंपई सोरेन की नई सरकार ने अपनी परीक्षा पास कर ली है। सोमवार को चंपई सरकार झारखंड विधानसभा में बहुमत साबित करने में सफल साबित हुई।

झारखंड विधानसभा में हेमंत सोरेन का आरोप, बोले- मेरी गिरफ्तारी में राजभवन भी शामिल

झारखंड विधानसभा में सोमवार को नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की सरकार के बहुमत परीक्षण में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में राजभवन पर बड़ा आरोप लगाया।

झारखंड: 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कल से शुरू, जानिए जरुरी बातें

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा कल (6 फरवरी) से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

झारखंड: सोमवार को होगा फ्लोर टेस्ट, किसके पक्ष में कितने विधायक?

झारखंड में सियासी उठापटक के बीच चंपई सोरेन ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। अब उन्हें कल (5 फरवरी) को बहुमत साबित करना है।

झारखंड: 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट, टूट के डर से रिजॉर्ट में JMM-कांग्रेस के विधायक 

झारखंड में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से सियासी उठापटक जारी है। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चंपई सोरेन ने शपथ ले ली है और उन्हें 5 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करना है।

दिल्ली से रांची कैसे पहुंचे हेमंत सोरेन? 36 घंटे गायब रहने की पूरी कहानी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित जमीन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई से पहले सोरेन अचानक 36 घंटे तक 'गायब' हो गए थे।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 5 दिन की ED की हिरासत में भेजा गया

कथित जमीन घोटाले में गिरफ्तार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की 5 दिन की हिरासत में भेज दिया है।

झारखंड: चंपई सोरेन ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, 10 दिन में साबित करना होगा बहुमत

झारखंड को 23 साल के भीतर अपना 12वां मुख्यमंत्री मिल गया है। चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके साथ गठबंधन के साथी आलमगीर आलम और सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

झारखंड: कोयला तस्करों को पकड़ने की बजाय सड़क पर फेंके पैसे बटोरने लगे पुलिसकर्मी, 4 निलंबित

झारखंड के रामगढ़ जिले में कोयला तस्करों द्वारा सड़क पर फेंके पैसे उठाने के आरोप में 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

#NewsBytesExplainer: चंपई को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाना हेमंत सोरेन का मास्टरस्ट्रोक क्यों माना जा रहा? 

झारखंड के कथित जमीन घोटाले में घिरे हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन मुख्यमंत्री पद संभालेंगे।

झारखंड को 23 साल में मिले 11 मुख्यमंत्री, केवल 1 पूरा कर सका कार्यकाल

हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अब चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री बनेंगे। 23 साल की अवधि में झारखंड को उसका 12वां मुख्यमंत्री मिलेगा।

झारखंड: लगभग 24 घंटे से कोई मुख्यमंत्री नहीं, राज्यपाल नहीं दे रहे सरकार बनाने का न्योता

झारखंड में लगभग 24 घंटे से कोई मुख्यमंत्री नहीं है और राज्यपाल ने अभी तक निर्वाचित मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया है।

#NewsBytesExplainer: चंपई सोरेन कौन हैं और कैसे वे झारखंड के मुख्यमंत्री बने?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को कई घंटों की पूछताछ के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

झारखंड सिविल सेवा परीक्षा के लिए आज से करें आवेदन, भरे जाएंगे इतने पद

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (PCS) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज (1 फरवरी) से शुरू कर दी है।

हेमंत सोरेन जमीन घोटाले में गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, झारखंड बंद

हेमंत सोरेन ने कथित जमीन घोटाला में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। पहले उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।

चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री, ED ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चंपई सोरेन उनकी जगह ये पद संभालेंगे और राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे।

झारखंड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ED अधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई, लगाए ये आरोप

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

झारखंड: हेमंत सोरेन आज ED के सामने होंगे पेश, गिरफ्तार हुए तो पत्नी कल्पना बनेंगी मुख्यमंत्री

झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख हेमंत सोरेन से आज जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर सकती है।

#NewsBytesExplainer: क्या लालू यादव की तरह अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाएंगे हेमंत सोरेन?

झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख हेमंत सोरेन जमीन घोटाले मामले में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के घेरे में हैं।

दिल्ली से "गायब" झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची में दिखे, विधायकों संग बैठक की

झारखंड में कथित जमीन घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामना कर रहे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को दिल्ली से लापता हो गए थे। वह 24 घंटे बाद मंगलवार को रांची में देखे गए।

ED ने हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास से 36 लाख नकदी बरामद की 

कथित जमीन घोटाले को लेकर घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कुछ पता नहीं चल रहा है। वह रांची से दिल्ली आए थे, लेकिन अब दिल्ली में नहीं हैं।

ED की कार्रवाई के बीच 'गायब' हुए हेमंत सोरेन, राज्यपाल ने कहा- हालातों पर नजर

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाले के मामले में घिरते नजर आ रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ के लिए रविवार सुबह सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन पहुंची, लेकिन यहां सोरेन नहीं मिले।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें: 30 जनवरी के लिए नए भाव, जानिए कितना हुआ बदलाव  

पेट्रोलियम कंपनियों ने आज (30 जनवरी) के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी किए हैं। राष्ट्रीय स्तर पर कीमतें स्थिर बनी हुई हैं, लेकिन कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऊपर-नीचे हुई हैं।

जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी, सुरक्षा के बंदोबस्त कड़े

झारखंड में कथित भूमि घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रहा है। ED की एक टीम रांची स्थित सोरेन के आवास पर पहुंची है।

झारखंडः 26,000 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए इस तारीख से शुरू होगी परीक्षा

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के आयोजन की नई तारीख घोषित कर दी है।

झारखंड: ED के समन के बीच सोरेन सरकार ने केंद्रीय एजेंसियों को लेकर दिया बड़ा आदेश

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के 7 समन का जवाब न देने वाले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार ने केंद्रीय एजेंसियों को लेकर एक बड़ा आदेश जारी किया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें: 10 जनवरी के लिए जारी हुए नए दाम, जानिए कितने बदले

देश की तेल कंपनियों ने आज (10 जनवरी) के लिए पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें: 8 जनवरी के लिए ताजा भाव जारी, कहां-कितने बदले?

देश में पेट्रोलियम कंपनियों ने आज (8 जनवरी) के लिए पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं। राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें पहले के स्तर पर बनी हुई हैं, जबकि कुछ राज्यों में मामूली बदलाव हुआ है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें: देशभर में 4 जनवरी को क्या है ताजा भाव? जानिए कितने बदले दाम

पेट्रोलियम कंपनियों ने आज (4 जनवरी) के लिए पेट्रोल-डीजल के नए भाव जारी कर दिए हैं। राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

खनन घोटाला: ED ने हेमंत सोरेन के करीबियों पर कसा शिंकजा, झारखंड और राजस्थान में छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड और राजस्थान में 10 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।

झारखंड: क्या हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी में? जानें क्यों लगे कयास

झारखंड में नए साल के साथ ही सियासी उथल-पुथल शुरू हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के कारण झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

झारखंड: नए साल का जश्न मनाने जा रहे दोस्तों की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, 6 की मौत

झारखंड के जमशेदपुर में नए साल के पहले दिन बड़ा हादसा हो गया। जश्न मनाने जा रहे 8 दोस्तों की तेज रफ्तार कार दुर्घटनाग्रस्त होने से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

जमीन घोटाला: झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन को 7वीं बार समन जारी, ED ने दिया आखिरी मौका

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 7वीं बार समन जारी किया है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें: 28 दिसंबर के लिए नए दाम जारी, कितने बदले? 

पेट्रोलियम कंपनियों ने आज (28 दिसंबर) के लिए पेट्रोल-डीजल की नए दाम जारी कर दी हैं। राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस बनी हुई हैं। हालांकि, कुछ राज्यों में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

लोकसभा चुनावों के अलावा 2024 में भारत में कहां-कहां विधानसभा चुनाव होने हैं?

साल 2023 राजनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण रहा। इस दौरान कई राज्यों में विधानसभा चुनावों में किसी पार्टी को गम मिला तो किसी को खुशी।

झारखंड: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर में खुदाई करेगा आयकर विभाग, सोने की होगी खोज

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से 353 करोड़ रुपये की नकदी बटोरने के बाद आयकर विभाग ने अब उनके घर पर खुदाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।

उपराष्ट्रपति धनखड़ का कटाक्ष, छात्रों से बोले- तेजी से नकदी गिनने वाली मशीन का आविष्कार करें

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को झारखंड के धनबाद में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (इंडियन स्कूल ऑफ माइंस) (IIT) के 43वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित किया।

झारखंड: ED ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छठी बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छठी बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

झारखंड: कांग्रेस सांसद साहू के ठिकानों से बरामद नोटों की गिनती पूरी, 353 करोड़ रुपये मिले

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी और नोटों की गिनती 5 दिन बाद रविवार रात 10:00 बजे पूरी हो गई।

जालसाजों ने शिक्षिका को क्रेडिट कार्ड चालू करने का दिया झांसा, ठग लिए 1.80 लाख रुपये

झारखंड के पलामू से साइबर अपराध का नया मामला सामने आया है, जहां जालसाजों ने एक शिक्षिका से 1.80 लाख रुपये की ठगी की है।

धीरज साहू के खिलाफ छापेमारी में 300 करोड़ बरामद, कांग्रेस ने खुद को किया दूर

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू की शराब बनाने की एक कंपनी के खिलाफ कर चोरी के मामले में आयकर विभाग ने कई ठिकानों से अब तक 300 करोड़ों की नकदी बरामद बरामद की है।

कांग्रेस सांसद के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी जारी, अब तक 290 करोड़ बरामद

आयकर विभाग की देश में सबसे बड़ी नकदी बरामदगी को लेकर छापेमारी जारी है।