Articles about जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट में महिला जजों की बेंच सुन रही मामले, इतिहास में तीसरा मौका

सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को महिला जजों की एक बेंच मामलों की सुनवाई कर रही है। इतिहास में यह संभवत: तीसरी बार है, जब सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच में शामिल सभी जज महिलाएं हैं।

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ बने CJI, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (CJI) का पदभार संभाल लिया है। राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें इस पद की शपथ दिलाई।

18 Oct 2022

दिल्ली
कौन हैं देश के अगले मुख्य न्यायाधीश बनने जा रहे जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़?

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ देश के अगले मुख्य न्यायाधीश (CJI) होंगे। 9 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें इस पद की शपथ दिलाएंगी।

जस्टिस चंद्रचूड़ होंगे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश, मौजूदा CJI यूयू ललित ने की सिफारिश

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ देश के अगले मुख्य न्यायाधीश (CJI) होंगे। जस्टिस चंद्रचूड़ सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ वकील हैं और मौजूदा CJI यूयू ललित ने आज सुबह हुई सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की बैठक में अपने उत्तराधिकारी के तौर पर उनके नाम की सिफारिश की।

03 Nov 2021

जमानत
जमानत आदेशों में देरी से सभी कैदी और बंदियों की स्वतंत्रता होती है प्रभावित- जस्टिस चंद्रचूड़

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की ओर से आयोजित ऑनलाइन कोर्ट और ई-सेवा केंद्रों के ऑनालइन उद्घाटन समारोह में शिरकत की।

27 Oct 2020

महामारी
बिना कमीज सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में पेश हुआ वकील, जज बोले- कुछ तो मर्यादा रखो

सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुप्रीम कोर्ट की एक सुनवाई में एक वकील के बिना कमीज पेश होने का हैरतअंगेज मामला सामने आया।

01 Feb 2019

केरल
सबरीमाला पर पुनर्विचार याचिकाएं सुनने को तैयार सुप्रीम कोर्ट, 6 फरवरी को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की अनुमति वाले फैसले के खिलाफ दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को सुनने को तैयार हो गया है। इस मामले में पांच सदस्यीय संविधान पीठ 6 फरवरी को सुनवाई करेगी।