टेस्ट क्रिकेट: खबरें | पेज 14

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का ऐतिहासिक फैसला, महिला और पुरुष क्रिकेटर्स को दी जाएगी बराबर मैचफीस

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब न्यूजीलैंड के महिला तथा पुरुष खिलाड़ियों को बराबर सैलरी दी जाएगी। महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यह उठाया गया काफी बड़ा कदम है।

इस साल सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं पंत, जानें आंकड़े

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट की पहली पारी में 146 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी की।

एजबेस्टन टेस्ट: जॉनी बेयरेस्टो ने लगाया अपने करियर का 11वां टेस्ट शतक

इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में शानदार शतक लगा दिया है। बेयरेस्टो ने अपनी पारी की पहली 60 गेंदों में केवल 12 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 119 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

जेम्स एंडरसन ने 32वीं बार टेस्ट में लिया फाइव विकेट हॉल, जानें अहम आंकड़े

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट चटकाए। यह 32वां मौका है जब एंडरसन ने टेस्ट की एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए हैं।

SENA देशों में टेस्ट में कैसा रहा है चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन?

सीनियर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट मैच में ओपनिंग कराई गई थी। ओपनिंग करते हुए पुजारा सफल नहीं हो पाए और सस्ते में आउट हो गए।

एजबेस्टन टेस्ट: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला, ऐसी हैं दोनों टीमें

भारत और इंग्लैंड की टीमें एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले टेस्ट के लिए आमने-सामने हैं।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने ली 101 रनों की बढ़त, ऐसा रहा दूसरा दिन

गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट के नुकसान पर 101 रनों की बढ़त ले ली है। फिलहाल पैट कमिंस (26*) और नाथन ल्योन (8*) क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड बनाम भारत: एजबेस्टन टेस्ट का मैच प्रीव्यू, ड्रीम 11 और अन्य सभी जरुरी बातें

भारतीय क्रिकेट टीम 01 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन के मैदान में होने वाले टेस्ट के लिए तैयार है। यह मैच पिछले साल खेली गई अधूरी टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा।

इंग्लैंड बनाम भारत: पांचवें टेस्ट में देखने को मिल सकती हैं ये बड़ी बैटल्स

इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां टेस्ट मैच 01 जुलाई (शुक्रवार) से एजबेस्टन में खेला जाना है। पिछले साल शुरु हुई सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और इसी सीरीज का आखिरी टेस्ट अब खेला जा रहा है।

28 Jun 2022

जो रूट

टेस्ट क्रिकेट में जो रूट के खिलाफ अब तक कैसा रहा है रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन?

इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां टेस्ट मैच 01 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाना है। हाल ही में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई सीरीज के दौरान पिचों का व्यवहार देखने के बाद ऐसा लगता है कि भारत दो स्पिनर्स के साथ उतर सकता है।

केमार रोच 250 टेस्ट विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के छठे गेंदबाज बने, जानिए आंकड़े

सेंट लूसिया के डेरेन सैमी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया।

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की जीत के बाद ऐसी है टीमों की स्थिति

बीते सोमवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से कब्जा किया।

टेस्ट क्रिकेट में कैसे हैं रविंद्र जडेजा और बेन स्टोक्स के आंकड़े?

भारतीय टेस्ट टीम को 01 जुलाई से इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट (पिछले साल स्थगित हुआ) खेलना है।

युजवेंद्र चहल को भारत की टेस्ट टीम में होना चाहिए- ग्रीम स्वान

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खासे सफल हुए हैं। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हालांकि, वह अब तक कोई टेस्ट नहीं खेल सके हैं।

इंग्लैंड बनाम भारत: एजबेस्टन टेस्ट में बन सकते हैं ये अहम रिकॉर्ड्स

भारतीय क्रिकेट टीम 01 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल स्थगित हुआ एकमात्र टेस्ट खेलेगी। यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: आंकड़ों में टेस्ट सीरीज का प्रीव्यू, बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराने के बाद श्रीलंका अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका सामना करेगी। घरेलू परिस्थितियों में श्रीलंका का पलड़ा भारी रहने वाला है।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा टेस्ट: 329 पर समाप्त हुई न्यूजीलैंड की पारी, मिचेल ने लगाया शतक

इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी 329 के स्कोर पर समाप्त हुई है। कीवी टीम दूसरे दिन के दूसरे सेशन में ऑल आउट हुई है। न्यूजीलैंड की तरफ से डैरिल मिचेल (109) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: लगभग 5 साल बाद हुई ग्लेन मैक्सवेल की टेस्ट टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका दौरे पर अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम उन्हें टेस्ट टीम में जगह के रूप में मिला है।

22 Jun 2022

जो रूट

टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कैसे रहे हैं जो रूट के आंकड़े?

भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल हुआ पांचवां टेस्ट जुलाई में खेला जाना है। भारत के टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचकर अभ्यास शुरु कर चुके हैं। इस सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे।

इंग्लैंड बनाम भारत: एजबेस्टन ग्राउंड में एक भी टेस्ट नहीं जीत सका है भारत, जानें आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम 01 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट (पिछले साल स्थगित हुआ) खेलेगी। यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कोरोना संक्रमित हुए अश्विन, भारतीय टीम के साथ नहीं जा पाए इंग्लैंड

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में पांचवां टेस्ट खेलने के लिए पहुंच गई है। बीते सोमवार को टीम का पहला ट्रेनिंग सेशन हुआ जिसमें दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन दिखाई नहीं दिए।

इंग्लैंड बनाम भारत: ब्रॉड के खिलाफ कैसा रहा है कोहली का प्रदर्शन? जानें आंकड़े

भारतीय टेस्ट टीम को 01 जुलाई से इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट (पिछले साल स्थगित हुआ) खेलना है। भारत फिलहाल पिछले साल खेले चार टेस्ट के बाद 2-1 से आगे चल रही है और एक मात्र टेस्ट को अपने नाम करके सीरीज जीतना चाहेगी।

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया है। 84 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम ने चौथे दिन के पहले सेशन में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

टेस्ट में रोहित शर्मा के खिलाफ कैसा रहा है जेम्स एंडरसन का प्रदर्शन?

भारतीय टेस्ट टीम को 01 जुलाई से इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट (पिछले साल स्थगित हुआ) खेलना है।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने जेमी ओवर्टन को किया टीम में शामिल

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए जेमी ओवर्टन को अपनी टीम में शामिल किया है। सरे के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज जेमी को पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड टीम के चार सदस्य मिले कोरोना संक्रमित

इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बीते 24 घंटे के अंदर कीवी दल से चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इन चार में से दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल ही में दूसरा टेस्ट खेला था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में स्लो ओवर-रेट के कारण इंग्लैंड पर लगा जुर्माना, WTC अंक कटे

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इस जीत के बावजूद इंग्लैंड के लिए बुरी खबर सामने आई है।

दूसरा टेस्ट: बेयरेस्टो की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराते हुए इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। आखिरी दिन मिले 299 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 50 ओवरों में हासिल कर लिया।

दूसरा टेस्ट: 284 पर सिमटी न्यूजीलैंड की दूसरी पारी, इंग्लैंड को मिला 299 रनों का लक्ष्य

ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 284 के स्कोर पर समेट दी है। इसके साथ ही इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए 299 रनों की जरूरत है। मैच का आखिरी दिन चल रहा है तो यह काफी रोमांच स्थिति में पहुंच चुका है।

दूसरा टेस्ट: न्यूजीलैंड ने हासिल की 238 रनों की बढ़त, ऐसा रहा चौथा दिन

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी खेलते हुए सात विकेट के नुकसान पर 238 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 650 विकेट पूरे कर लिए हैं। 39 साल के एंडरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में यह उपलब्धि हासिल की है।

13 Jun 2022

जो रूट

टेस्ट क्रिकेट में रनों के मामले में सुनील गावस्कर से आगे निकले जो रूट, जानिए आंकड़े

न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक लगा लिया है।

टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं पिछले साल संन्यास लेने वाले मोईन अली

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। अली ने पिछले साल सितंबर में ही टेस्ट से संन्यास लिया था। उन्होंने संन्यास लेते समय अपने लिमिटेड ओवर्स करियर को लंबा करने की बात कही थी।

दूसरा टेस्ट: 463 रनों से पीछे है इंग्लैंड, ऐसा रहा दूसरे दिन का खेल

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में है। पहली पारी में 553 रन बनाने के बाद कीवी टीम ने इंग्लैंड को एक झटका दे दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुरु होने से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव हुए केन विलियमसन

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार (10 जून) से शुरु होगा। इस मैच की शुरुआत से पहले ही न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है।

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित

वेस्टइंडीज ने 16 जून से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन घोषित

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने वाली मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। लॉर्ड्स टेस्ट में कन्कशन प्रोटोकॉल से बाहर होने वाले जैक लीच की टीम में वापसी हुई है। दूसरी तरफ 'कन्कशन सब्स्टीट्यूट' के तौर पर खेलने वाले मैट पर्किंसन टीम से बाहर हो गए हैं।

क्या टेस्ट में सचिन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट? जानें अहम आंकड़े

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए हैं। वह वर्तमान समय के फैब-4 से 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आपको बता दें कि फैब-4 में रूट के अलावा विराट कोहली, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को रखा जाता है।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड: चोट के कारण पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कॉलिन डी ग्रैंडहोम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ग्रैंडहोम को दाएं पैर की एड़ी में चोट लगी है।

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: इंग्लैंड की जीत के बाद फिलहाल ऐसी है टीमों की स्थिति

बीते रविवार को लॉर्ड्स में सम्पन्न हुए पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।