पाकिस्तान क्रिकेट टीम: खबरें | पेज 11

21 Aug 2021

तालिबान

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए फिलहाल PCB नहीं कराएगी नेशनल कैंप और टीम का चुनाव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच अगले महीने श्रीलंका में वनडे सीरीज खेली जानी है और इसके लिए पाकिस्तान का नेशनल कैंप आज से शुरु होना था।

बॉयो-बबल से पड़ रहा मानसिक स्वास्थ्य पर असर, टी-20 विश्व कप से पहले चाहिए ब्रेक- रिजवान

कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से क्रिकेट को बॉयो-सेक्योर वातावरण में खेला जा रहा है और इससे खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है। पिछले एक साल में कई खिलाड़ियों को मानसिक स्वास्थ्य के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेते देखा गया है।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान दौरे पर सुरक्षा के लिए चिंतित है न्यूजीलैंड

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा कर लेने के बाद अब सितंबर में होने वाले न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा थोड़ी मुश्किल में दिख रहा है। कुछ कीवी खिलाड़ियों ने चिंता जाहिर की है और अब सुरक्षा व्यवस्था देखने के बाद ही दौरे को हरी झंडी मिलेगी।

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान: जेडन सील्स के रिकॉर्ड में जोड़ा गया एक डिमेरिट अंक

सबीना पार्क में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। जीत के नायक रहे तेज गेंदबाज जेडन सील्स, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की।

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान: पहले टेस्ट में एक विकेट से जीता वेस्टइंडीज, बने ये रिकार्ड्स

सबीना पार्क में खेले गए पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई।

अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड की टीम, टी-20 सीरीज खेलेगी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज की मेजबानी करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार (13 अगस्त) को यह जानकारी दी है।

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान: टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की प्रारम्भिक टीम घोषित, ब्रुक्स की हुई वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी प्रारम्भिक टीम का ऐलान किया है।

सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड की टीम, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी

टी-20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को सात रनों से हराते हुए चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बाबर आजम (51) की बदौलत 157/8 का स्कोर खड़ा किया था।

पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज से वेस्टइंडीज ने घटाया एक टी-20 मैच

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में से एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच कम कर दिया है। पहले के कार्यक्रम के हिसाब से दोनों टीमें पांच टी-20 मैच खेलने वाली थीं, लेकिन अब वे केवल चार मैच ही खेलेंगी।

तीसरे टी-20 में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, बने ये रिकार्ड्स

मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: दूसरे टी-20 में इंग्लैंड ने दर्ज की जीत, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

हेडिंग्ले में खेले गए दूसरे टी-20 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 45 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने जोस बटलर (59) की बदौलत 200 रन बनाए थे।

पहले टी-20 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से हराया, मैच में बने ये रिकार्ड्स

नॉटिंघम में खेले गए पहले टी-20 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 31 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

इंग्लैंड की "B टीम" से क्लीन स्वीप होने पर ऐसी रही पाकिस्तानी दिग्गजों की प्रतिक्रिया

एजबेस्टन में खेले गए तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेटों से हराकर तीन मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप किया है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: टी-20 सीरीज के लिए इंग्लिश टीम घोषित, मुख्य खिलाड़ियों की हुई वापसी

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान किया गया है, जिसमें नियमित कप्तान इयोन मोर्गन समेत मुख्य खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: तीसरा वनडे जीतकर इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप, मैच में बने ये रिकार्ड्स

एजबेस्टन में खेले गए तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेटों से हराकर तीन मैचों की सीरीज को क्लीन स्वीप किया है।

दूसरे वनडे में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने जीती वनडे सीरीज, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे में हराते हुए एक मैच शेष रहते हुए वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बारिश के कारण मुकाबले को 47 ओवर्स का कर दिया गया था।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: पहले वनडे में नौ विकेट से जीता इंग्लैंड, सीरीज में बनाई बढ़त

कार्डिफ में खेले गए पहले वनडे में मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: चोटिल हारिस सोहेल वनडे सीरीज से बाहर हुए

कार्डिफ में आज से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले मुकाबले से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है, उससे पहले ही मेहमान टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है।

उमर अकमल ने मांगी माफी, कहा- मेरी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट की बदनामी हुई

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल पर बीते साल प्रतिबंध लगा था। उनसे सट्टेबाज ने सम्पर्क किया था, जिसकी जानकारी उन्होंने पाकिस्तान की एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी थी। अब अकमल ने अपनी इस गलती के लिए माफी मांगी है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: सात कोरोना मामलों के बाद बदली इंग्लिश टीम, नौ अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड के कैंप में सात कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद अब इंग्लैंड ने 18 सदस्यीय नई टीम की घोषणा की है। बेन स्टोक्स को इस टीम की कमान सौंपी गई है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मिले सात कोरोना पॉजिटिव केस, पाकिस्तान के खिलाफ होनी है सीरीज

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होने में केवल दो दिन का समय बचा है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम से सात कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: वनडे सीरीज में बन सकते हैं ये अहम रिकार्ड्स

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 08 जुलाई को खेला जाएगा, जिसमें दोनों टीमें जीत के साथ शुरुआत करनी चाहेंगी। वनडे सीरीज के अगले दो मैच क्रमशः 10 और 13 जुलाई को खेले जाएंगे।

कश्‍मीर प्रीमियर लीग: शोएब मलिक और तिलकरत्‍ने दिलशान जैसे स्टार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

पहली बार खेले जाने वाली कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL) की शुरुआत 6 अगस्त से होगी, जबकि इसका फाइनल मुकाबला 16 अगस्त को खेला जाएगा।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, बटलर और स्टोक्स रहेंगे बाहर

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 08 जुलाई से होनी है और इसके लिए इंग्लैंड की टीम घोषित हो गई है। इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ जिन 16 खिलाड़ियों को मौका दिया था उन्हें ही रिटेन किया गया है।

PCB ने जारी की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, हसन अली और मोहम्मद रिजवान को मिला प्रमोशन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने खिलाड़ियों के लिए सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। इस बार के कॉन्ट्रैक्ट में कुल 20 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो 01 जुलाई, 2021 से 30 जून, 2022 तक चलेगा।

पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी और विश्वकप के आयोजन की दावेदारी पेश करेगा PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आज हुई बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक के बाद 2024 से 2031 के बीच होने वाले छह ICC इवेंट के आयोजन की दावेदारी पेश करने का फैसला किया है।

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान: एजबेस्टन में होने वाले तीसरे वनडे में आएंगे 19,000 दर्शक

पाकिस्तानी टीम लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर गई है। इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जानी है। लंबे समय से खाली मैदानों में खेली जा रही क्रिकेट में अब बदलाव आना शुरु हो गया है।

टी-20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा कर सकती है न्यूजीलैंड

विश्व टेस्ट चैंपियन बनने के बाद अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारी शुरु कर दी है। भारत में होने के लिए शेड्यूल किया गया विश्व UAE में खेला जाएगा और इसके लिए ऑफिशियल घोषणा जल्द आ सकती है।

यूनिस खान ने छोड़ा पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी कोच पद, आपसी सहमति से हुआ निर्णय

पाकिस्तान के आगामी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और यूनिस खान ने आपसी सहमति बना ली है कि यूनिस अब पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच नहीं रहेंगे।

PSL में बने रहेंगे हसन अली, पारिवारिक विवाद सुलझा

इस्लामाबाद यूनाइटेड के तेज गेंदबाज हसन अली अब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बचे हुए मैचों के लिए भी उपलब्ध रहेंगे। वह इससे पहले बीते रविवार को पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान लौटने वाले थे लेकिन अब उन्होंने लीग में बने रहने का फैसला किया है।

पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी और टी-20 विश्वकप के आयोजन के लिए बोली लगाएगा PCB- रिपोर्ट

पिछले दो सालों से पाकिस्तान में लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन हो रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पिछले कुछ समय से अपने देश में क्रिकेट की वापसी करवाने में सफल रहा है।

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं होगा, जानिए कारण

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की ठीक समाप्ति के बाद पाकिस्तान ने इंग्लैंड का दौरा करना है। जहां दोनों देशों के बीच तीन वनडे और तीन-20 मैच खेले जाएंगे।

मतभेद खत्म करने के लिए साथ लाए जा सकते हैं आमिर और कोच- PCB CEO

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर सभी को चौंका दिया था। आमिर ने टीम मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाए थे और उनके अंडर खेलने से मना किया था।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, मोइन खान के बेटे आजम को मिली जगह

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की समाप्ति के ठीक बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड और उसके बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दोनों आगामी दौरों के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

वनडे में 500 विकेट लेने वाले इकलौते तेज गेंदबाज हैं वसीम अकरम, जानिए उनके रिकार्ड्स

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम आज 55 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 3 जून, 1966 को लाहौर में हुआ था।

वसीम अकरम की PCB और चयनकर्ताओं को सलाह, कहा- आमिर को नजरअंदाज नहीं करें

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इन दिनों लगातार खबरों में बने हुए हैं। भले ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वह लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर सवाल दागते रहते हैं।

अगस्त-सितंबर में UAE में पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेल सकता है अफगानिस्तान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) अगस्त-सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ UAE में लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेलने की योजना बना रहा है।

विराट कोहली के मुकाबले रोहित शर्मा का विकेट लेना आसान- मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का कहना है कि उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुकाबले उपकप्तान रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना आसान लगता है। उनका कहना है कि रोहित बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते हैं।

स्किल की बजाय संपर्क के आधार पर होता है पाकिस्तानी टीम में खिलाड़ियों का चयन- मलिक

पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक इन दिनों लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर निशाना साध रहे हैं। अब उन्होंने आरोप लगाए हैं कि पाकिस्तानी टीम में खिलाड़ियों का चयन उनके संपर्क के हिसाब से होता है और खिलाड़ियों के चयन में स्किल को वरीयता नहीं दी जाती है।