भारत में कोरोना वायरस: खबरें | पेज 6

आज शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। उनके इस संबोधन का विषय क्या होगा, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है।

कोरोना वायरस: उत्तरी राज्यों में दक्षिणी राज्यों से दोगुना तेजी से घट रहे नए मामले

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी और बेहद भीषण लहर के बाद अब लगभग सभी राज्यों में नए मामले घटने लगे हैं। हालांकि उत्तरी राज्यों में ये गिरावट दक्षिणी राज्यों और महाराष्ट्र के मुकाबले अधिक है और यहां राष्ट्रीय औसत से दोगुनी से अधिक तेजी से मामले घट रहे हैं।

कोरोना वायरस: देश में बीते दिन 1 लाख नए मामले, 4 अप्रैल के बाद सबसे कम

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,00,636 नए मामले सामने आए और 2,427 मरीजों की मौत हुई। ये 4 अप्रैल के बाद एक दिन में सामने आए सबसे कम नए मामले हैं।

06 Jun 2021

दिल्ली

दिल्ली: तीन महीने बाद 400 से कम कोरोना मामले, 0.5 प्रतिशत पर आई पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 381 नए मामले सामने आए जो पिछले लगभग तीन महीने में सबसे कम हैं।

कोरोना वायरस: देश में बीते दिन 1.32 लाख मामले, 2,713 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,32,364 नए मामले सामने आए और 2,713 मरीजों की मौत हुई। देश में कुछ दिनों से हालात सुधर रहे हैं और कोरोना मामलों में गिरावट देखी जा रही है।

कोरोना वायरस: देश में बीते दिन 1.34 लाख मामले, 3,000 से कम मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,34,154 नए मामले सामने आए और 2,887 मरीजों की मौत हुई। देश में कुछ दिनों से हालात सुधर रहे हैं और कोरोना मामलों में गिरावट देखी जा रही है।

केंद्र सरकार ने जारी किए अनलॉक के लिए मानदंड, 5 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट जरूरी

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते देश के अधिकतर हिस्सों में पाबंदियां लागू हैं और केंद्र सरकार ने मंगलवार को इन पाबंदियों को हटाने के लिए कुछ मानदंड तय किए।

अब भारत में पाया गया केवल एक वेरिएंट 'चिंता का विषय', दो को हटाया गया- WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत में मिले कोरोना वायरस के दो वेरिएंट्स को 'चिंताजनक वेरिएंट्स' (VOC) की सूची से हटा दिया है और अब भारत में पाया गया महज एक वेरिएंट VOC है।

तीसरी लहर के खतरे को भांपने के लिए देश में इसी महीने होगा चौथा सीरो सर्वे

कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर के खतरे को ध्यान में रखते हुए देश में इसी महीने चौथा सीरोलॉजिकल सर्वे किया जाएगा। 14,000 बच्चों (6 साल से अधिक उम्र) और 14,000 वयस्कों पर यह सर्वे होगा और इसमें ग्रामीण इलाकों पर खास ध्यान दिया जाएगा।

क्या है कोरोना संक्रमित बच्चों को अपनी चपेट में ले रही MIS-C नामक बीमारी?

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच देश में अलग-अलग बीमारियां नई चुनौतियां पैदा कर रही हैं। अभी ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ ही रहे थे कि एक नई बीमारी ने बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

कोरोना वायरस: देश में लगातार घट रहे मामले; बीते दिन मिले 1.52 लाख संक्रमित, 3,128 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,52,734 नए मामले सामने आए और 3,128 मरीजों की मौत हुई। लगातार चौथे दिन दैनिक मामलों की संख्या दो लाख से कम रही है।

कोरोना वायरस: देश में फिर घटे मामले; बीते दिन मिले 1.65 लाख संक्रमित, 3,460 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,65,553 नए मामले सामने आए और 3,460 मरीजों की मौत हुई। लगातार तीसरे दिन दैनिक मामलों की संख्या दो लाख से कम रही है।

कोरोना वायरस: देश में बीते दिन लगभग 2.12 लाख नए मामले, 3,847 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,11,298 नए मामले सामने आए और 3,847 मरीजों की मौत हुई। एक दिन की गिरावट के बाद देश में फिर दैनिक मामलों की संख्या दो लाख से अधिक रही है।

कोरोना वायरस: देश में 41 दिन बाद दो लाख से कम नए मामले, 3,511 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,96,427 नए मामले सामने आए और 3,511 मरीजों की मौत हुई। 14 अप्रैल के बाद ये पहली बार है जब देश में दो लाख से कम नए मामले सामने आए हैं।

केंद्र सरकार का सोशल मीडिया कंपनियों को पत्र, 'भारतीय वेरिएंट' वाली पोस्ट हटाने को कहा

केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को कोरोना वायरस के 'भारतीय वेरिएंट' का जिक्र करने वाली पोस्ट्स को हटाने की एडवाइजरी जारी की है।

दूसरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला सकते हैं बच्चे- केंद्र सरकार

कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर को लेकर चिंताओं के बीच आज केंद्र सरकार ने साफ किया कि बच्चे भी इस वायरस से संक्रमित हो सकते हैं और संक्रमण फैला भी सकते हैं। हालांकि बच्चों पर इसका बेहत कम असर होता है और उन्हें सामान्य तौर पर अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

मई में सबसे ज्यादा बरपा महामारी का कहर, अब तक 71 लाख मामले और 83,000 मौतें

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आना शुरू हो गई है, लेकिन दूसरी लहर इतनी भीषण रही है कि मात्र 21 दिनों के अंदर ही मई संक्रमण के नए मामलों और मौतों की कुल संख्या के लिहाज से महामारी से सबसे अधिक प्रभावित महीना बन गया है।

प्रधानमंत्री ने जिलाधिकारियों को कोरोना से संक्रमित हुए बच्चों के आंकड़े इकट्ठा करने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जिलाधिकारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए बच्चों के आंकड़े इकट्ठे करने का निर्देश दिया। वायरस के नए स्ट्रेनों के बच्चों को ज्यादा संक्रमित करने की आशंकाओं को ध्यान में रखने हुए उन्होंने ये निर्देश दिए हैं।

कोरोना वायरस: नए मामलों में कमी के बावजूद देश में क्यों बढ़ रही मौतें?

भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में गिरावट आने के बावजूद मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है और सोमवार को 4,329 लोगों ने संक्रमण के कारण अपना दम तोड़ा। यह पूरी महामारी के दौरान अब तक एक दिन में हुई सबसे अधिक मौतें हैं।

कोरोना वायरस: देश में लगातार दूसरे दिन तीन लाख से कम नए मामले, रिकॉर्ड 4,329 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,63,533 नए मामले सामने आए और रिकॉर्ड 4,329 मरीजों की मौत हुई। देश में लगातार दूसरे दिन तीन लाख से कम नए मामले सामने आए हैं।

मार्च तक 80 प्रतिशत भारतीय वयस्कों को लग सकती है कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें- रिपोर्ट

भारत में इस साल नवंबर तक 40 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोरोना वायरस वैक्सीन की दोनों खुराकें लग सकती हैं। यस सिक्योरिटीज ने अपनी एक रिपोर्ट में यह बात कही है।

कोरोना संक्रमण से अब तक 1,000 से अधिक बैंक कर्मचारियों की मौत, 1.5 लाख संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 1,000 से अधिक बैंक कर्मचारियों की मौत हो चुकी है, वहीं कई कर्मचारी संक्रमित हैं। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के एक अधिकारी ने यह दावा किया है।

कोरोना वायरस: देश में कई हफ्ते बाद तीन लाख से कम नए मामले, 4,106 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,81,386 नए मामले सामने आए और 4,106 मरीजों की मौत हुई। देश में कई हफ्ते बाद तीन लाख से कम नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस: केंद्र सरकार ने ग्रामीण इलाकों के लिए गाइडलाइंस जारी कीं, जानें क्या-कुछ कहा

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाके भी बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए अब केंद्र सरकार ने ग्रामीण इलाकों में कोविड के प्रबंधन के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं।

2-18 साल आयु वर्ग पर होगा कोवैक्सिन का ट्रायल, DCGI ने दी मंजूरी

ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत बायोटेक को 2 से 18 साल तक के बच्चों और किशोरों पर 'कोवैक्सिन' का ट्रायल करने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने इस संबंध में विशेषज्ञ समिति की सिफारिश को स्वीकार कर लिया जिसने कल कंपनी को दूसरे और तीसरे चरण का ट्रायल करने की मंजूरी देने की सिफारिश की थी।

50 प्रतिशत नए वैश्विक मामले और 30 प्रतिशत मौतें अकेले भारत में- WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में भारत में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। संगठन ने कहा है कि अभी दुनियाभर में सामने आए रहे 50 प्रतिशत मामले और 30 प्रतिशत मौतें भारत में हैं।

उत्तर प्रदेश: BIBCOL तैयार करेगी 'कोवैक्सिन' की प्रतिमाह दो करोड़ खुराक, भारत बायोटेक से हुआ करार

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच वैक्सीनों की कमी से जूझ रहे देश के लिए बड़ी राहत की खबर आई है।

अधिक पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में छह-आठ हफ्ते के लॉकडाउन की जरूरत- ICMR प्रमुख

देश की शीर्ष स्वास्थ्य संस्था भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के प्रमुक डॉ बलराम भार्गव ने कहा है कि जिन जिलों में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मामले सामने आए रहे हैं, उन्हें अभी छह से आठ हफ्ते और बंद रखने की जरूरत है।

ICMR प्रमुख ने बताया, क्यों कोरोना की दूसरी लहर में अधिक प्रभावित हो रहे युवा

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) प्रमुख डॉ बलराम भार्गव ने अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में युवाओं के थोड़ा अधिक प्रभावित होने के कारण बताए हैं।

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार का हलफनामा, कहा- वैक्सीन नीति में न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं

सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए केंद्र सरकार ने अपनी वैक्सीन नीति का बचाव किया है और कहा है कि इस मामले में न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है।

कोरोना वायरस: देश में नए मामलों में बड़ी गिरावट, बीते दिन मिले 3.66 लाख संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,66,161 नए मामले सामने आए और 3,754 मरीजों की मौत हुई। देश में पिछले कई दिन से चार लाख से अधिक मामले सामने आ रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी के कार्य माफी योग्य नहीं, कोरोना वायरस पर अपनी गलती माने सरकार- द लैंसेट

प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय मेडिकल पत्रिका 'द लैंसेट' ने कोरोना वायरस महामारी को संभालने के तरीके को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की तीखी आलोचना की है।

कोरोना वायरस: देश में बीते दिन रिकॉर्ड 4.12 लाख नए मामले और 3,980 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 4,12,262 नए मामले सामने आए और 3,980 मरीजों की मौत हुई। महामारी की शुरुआत के बाद ये एक दिन में सामने आए सबसे ज्यादा नए मामले और मौतें हैं।

कोरोना वायरस: मरीजों को क्यों और कितनी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है और कॉन्सेंट्रेटर्स कितने कारगर?

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कमर तोड़ कर रख दी है और राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं।

कोरोना वायरस: देश में बीते दिन 3.68 लाख मामले और 3,417 मौतें, लगातार दूसरे दिन गिरावट

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,68,147 नए मामले सामने आए और 3,417 मरीजों की मौत हुई। देश में लगातार दूसरे दिन नए मामलों में कमी आई है।

कोरोना वायरस: देश में 100 से अधिक पत्रकारों ने गंवाई जान, अकेले अप्रैल में 52 मौतें

देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर ने समाज के हर हिस्से को बुरी तरह से प्रभावित किया है और लोगों तक सच पहुंचाने वाले पत्रकार भी इसके कहर से अछूते नहीं रहे हैं।

कोरोना वायरस: 16 साल में पहली बार आपदा के समय विदेशी मदद स्वीकार कर रहा भारत

कोरोना वायरस की बेहद भयंकर लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए कई देश सामने आए हैं और भारत ने इन देशों की मदद स्वीकार भी की है।

कोरोना वायरस: पूरी दुनिया में सामने आ रहे मामलों में से 38 प्रतिशत अकेले भारत में

भारत एक बार फिर से दुनिया में कोरोना वायरस महामारी का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है और अभी पूरी दुनिया में सामने आ रहे मामलों में से 38 प्रतिशत से अधिक मामले केवल भारत में सामने आ रहे हैं।

बाइडन ने कहा- भारत की मदद के लिए प्रतिबद्ध; कोविशील्ड के लिए कच्चा माल भेजा जाएगा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत को हरसंभव मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया है। अमेरिका भारत को तत्काल दवाइयां, टेस्ट किट और वेंटीलेटर्स समेत तमाम आवश्यक सामान भेजेगा।

कोरोना वायरस: देश में पहली बार 3.5 लाख से अधिक नए मामले, रिकॉर्ड 2,812 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,52,991 नए मामले सामने आए और 2,812 मरीजों की मौत हुई। ये देश में एक दिन में सामने आए सबसे ज्यादा मामले और मौतें हैं।

Prev
1 2 3 4 5 6 7 8
Next