श्रीलंका क्रिकेट टीम: खबरें | पेज 6

चौथे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज, बने ये रिकॉर्ड्स

कोलम्बो में खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को चार रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

श्रीलंका ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

कोलंबो में खेले गए तीसरे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (70*) की बदौलत 291/6 का स्कोर बनाया था।

श्रीलंका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

दूसरे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को डक वर्थ लुईस (DLS) नियम की मदद से 26 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल मार्कस स्टोइनिस

श्रीलंका दौरे पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने का क्रम लगातार जारी है। ताजा मामला ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का है, जो चोट के चलते बची हुई वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में श्रीलंका को दो विकेट से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

पल्लेकल में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दो विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कुशल मेंडिस (86*) की बदौलत 300/7 का स्कोर खड़ा किया था।

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की

टी-20 सीरीज की समाप्ति के बाद अब ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 14 जून से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले वनडे के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: वनडे सीरीज में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स, जानिए जरुरी आंकड़े

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम वनडे सीरीज के लिए तैयार है। पांच मैचों की वनडे सीरीज 14 जून से शुरू होनी है।

आखिरी टी-20 में शनाका की बदौलत श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

पल्लेकल में खेले गए तीसरे टी-20 में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया है। इस हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 से जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (39) की बदौलत 176/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम घोषित, राजपक्षे की हुई वापसी

इस समय श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसके लिए मेजबान श्रीलंका ने अपनी टीम घोषित की है। दासुन शनाका की अगुआई वाली 21 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज भानुका राजपक्षे की वापसी हुई है। वहीं अनकैप्ड खिलाड़ी दुनिथ वेलालेज को पहली बार वनडे दल में चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में श्रीलंका को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

कोलम्बो में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त रहा है डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन, आंकड़ों में जानिए

कोलंबो में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: दूसरे टी-20 से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

बीते मंगलवार (07 जून) को कोलम्बो में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

ऑस्ट्रेलिया ने कोलंबो में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की

श्रीलंका के खिलाफ 07 जून को होने वाले पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग घोषित कर दी है।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: टी-20 सीरीज का आंकड़ों में प्रीव्यू, इन खिलाड़ियों का रहा है दबदबा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 07 जून से होने वाली है। सीरीज का पहला मैच कोलंबो में खेला जाएगा। 2016 के बाद यह पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका दौरे पर गई है।

लसिथ मलिंगा बने श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच

ऑस्ट्रेलियाई टीम को जून-जुलाई में श्रीलंका में वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम घोषित, हसरंगा की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 07 जून से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए मेजबान श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान किया है।

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: श्रीलंका की जीत के बाद फिलहाल ऐसी है टीमों की स्थिति

ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराते हुए श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर श्रीलंका ने जीती सीरीज, बने ये रिकॉर्ड्स

ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराते हुए श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

एशिया कप 2022 के आयोजन पर छाए संकट के बादल, श्रीलंका में खेला जाना है टूर्नामेंट

श्रीलंका में इस समय आर्थिक संकट के चलते हालात बेहद खराब है। इसका सीधा असर क्रिकेट पर भी पड़ने की संभावना है।

श्रीलंका दौरे पर अब सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, वनडे सीरीज हुई रद्द

इस साल जुलाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, जो अब रद्द कर दी गई है। अब दोनों देशों के बीच सिर्फ टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

बांग्लादेश दौरे के लिए श्रीलंका ने टेस्ट टीम का ऐलान किया, ओशादा फर्नांडो की हुई वापसी

बांग्लादेश दौरे पर होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। दिमुथ करुणारत्ने की अगुआई में ओशादा फर्नांडो को शामिल किया गया है।

श्रीलंका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वनडे, टी-20 और टेस्ट टीमों का ऐलान किया

इस साल जून में ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका का दौरा करना है, जहां दोनों देशों के बीच वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की तीनों टीम का ऐलान किया गया है।

इस साल जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, कार्य्रकम हुआ घोषित

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस साल जून-जुलाई में टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। दोनों देशों के बीच तीन टी-20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

डे-नाइट टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

भारत ने बेंगलुरु में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में श्रीलंका को 238 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने टी-20 के बाद टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका को क्लीन स्वीप किया है।

भारत बनाम श्रीलंका, डे-नाइट टेस्ट: जीत से नौ विकेट दूर है भारत, ऐसा रहा दूसरा दिन

भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत जीत से केवल नौ विकेट दूर है।

डे-नाइट टेस्ट: 303 पर घोषित हुई भारत की दूसरी पारी, श्रीलंका को मिला 447 का लक्ष्य

बेंगलुरु में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी 303/9 के स्कोर पर घोषित हुई है। पहली पारी में भारत ने 143 रनों की बढ़त हासिल की थी और अब श्रीलंका के सामने मैच जीतने के लिए 447 रनों का लक्ष्य है।

डे-नाइट टेस्ट: 109 के स्कोर पर सिमटी श्रीलंका, भारत को मिली 143 रनों की बढ़त

बेंगलुरु में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में भारत ने श्रीलंका पर अपना शिकंजा कस दिया है। पहली पारी में 252 रन बनाने के बाद भारत ने श्रीलंका की पहली पारी 109 रनों पर समाप्त कर दी है। भारत ने पहली पारी में 143 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

पिंक बॉल टेस्ट: भारत ने पहली पारी में बनाए 252 रन, अय्यर ने लगाया अर्धशतक

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिंक बॉल से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (डे-नाइट) में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 252 रन पर ऑलआउट हो गई है।

भारत बनाम श्रीलंका, डे-नाइट टेस्ट: टॉस जीतकर भारत की पहले बल्लेबाजी, जानें प्लेइंग इलेवन

भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु में शुरु होने वाला है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

भारत बनाम श्रीलंका: दूसरे टेस्ट से बाहर हुए पथुम निसानका और दुष्मंथा चमीरा

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाना है, इससे पहले मेहमान टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है।

भारत बनाम श्रीलंका, दूसरा टेस्ट: जानिए बेंगलुरु के मैदान के दिलचस्प आंकड़े

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट 12 मार्च से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का यह आखिरी टेस्ट पिंक बॉल से डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा।

भारत बनाम श्रीलंका: दूसरे टेस्ट की संभावित टीम, ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

पहले मोहाली टेस्ट को बड़े अंतर से जीतने के बाद अब भारतीय टीम मेहमान श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए तैयार है। सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट बेंगलुरु में 12 मार्च से डे-नाइट प्रारूप में खेला जाएगा।

भारत बनाम श्रीलंका, डे-नाइट टेस्ट: 100 प्रतिशत दर्शकों के लिए खोला गया चिन्नास्वामी स्टेडियम

भारत और श्रीलंका के बीच 12 मार्च (शनिवार) से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। इस टेस्ट के शुरू होने से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।

अब तक तीन डे-नाइट टेस्ट खेल सकी है भारतीय टीम, ऐसा है आंकड़ों में प्रदर्शन

भारत और श्रीलंका 12 मार्च से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगे, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा।

भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: पारी और 222 रनों से जीता भारत, बने ये बड़े रिकॉर्ड्स

मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हरा दिया है। पहली पारी में 174 रनों पर ऑल आउट होने वाली श्रीलंका की टीम फॉलो-ऑन खेलते हुए दूसरी पारी में भी 178 रन ही बना सकी।

भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: 174 पर सिमटी श्रीलंका की पहली पारी, भारत ने दिया फॉलो-ऑन

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की स्थिति काफी मजबूत हो गई है। भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 174 के स्कोर पर समेट दिया है। श्रीलंका की टीम पहली पारी में फॉलो-ऑन भी नहीं बचा सकी है।

भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: 466 रनों से पीछे है श्रीलंका, ऐसा रहा दूसरा दिन

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। 574/8 के स्कोर पर पहली पारी घोषित करने के बाद भारत ने श्रीलंका की पहली पारी में चार विकेट गिरा दिए हैं।

भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: शतक से चूके ऋषभ पंत, ऐसा रहा पहला दिन

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन भारत ने अच्छा खेल दिखाया है। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं। भारत के लिए ऋषभ पंत (96) ने सबसे अधिक रन बनाए हैं।

भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: पांचवी बार नर्वस नाइंटीज में आउट हुए पंत, शतक से चूके

मोहाली में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की है।

Prev
2 3 4 5 6 7 8
Next