इंडियन प्रीमियर लीग: खबरें | पेज 20

IPL 2022: नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे पिछले सीजन करोड़ों में बिकने वाले ये खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन की नीलामी के लिए खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट तैयार कर ली गई है। 1,214 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना नाम दिया था जिसमें से 590 को फाइनल लिस्ट में जगह मिली है। इस लिस्ट में 44 नए नाम भी जोड़े गए हैं।

01 Feb 2022

BCCI

IPL 2022 नीलामी: 590 खिलाड़ी हुए शॉर्टलिस्ट, ऑर्चर समेत 44 नए नाम किए गए शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन की नीलामी में अब अधिक समय नहीं बचा है। पिछले महीने 1,214 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना नाम दिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फ्रेंचाइजियों से बात करने के बाद 590 खिलाड़ियों का नाम नीलामी के लिए फाइनल किया है।

IPL 2022: नीलामी में बड़ी रकम हासिल कर सकते हैं ये 5 भारतीय तेज गेंदबाज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन की नीलामी अगले महीने होने वाली है। नीलामी का आयोजन 12 और 13 फरवरी को किया जाएगा। कुल 896 भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना नाम दिया है और इसमें से चुने गए खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट फ्रेचाइजियों के पास पहुंचाई जाएगी।

IPL 2022: मिचेल स्टार्क ने बताया क्यों नहीं दिया नीलामी में अपना नाम

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 2015 के बाद से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिस्सा नहीं लिया है। उनके इस सीजन में खेलने की उम्मीदें काफी अधिक थीं, लेकिन अंतिम समय में उन्होंने खुद को नीलामी से बाहर कर लिया था।

31 Jan 2022

BCCI

IPL 2022: महाराष्ट्र में लीग स्टेज और गुजरात में हो सकते हैं प्ले-ऑफ के मैच- रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को पूरी तरह से भारत में ही आयोजित करने के लिए प्लान बनाया जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) लीग को महाराष्ट्र और गुजरात में आयोजित करने की कोशिश कर रही है।

IPL 2022: नीलामी में इन 4 भारतीय ओपनर्स के लिए लग सकती है बड़ी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के लिए होने वाली नीलामी में खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट फ्रेंचाइजियों के सामने होगी। तमाम भारतीय क्रिकेटर्स भी इस बार नीलामी का हिस्सा रहेंगे। तमाम टीमों को इस बार अच्छे ओपनर्स की तलाश रहेगी।

IPL 2022: नीलामी में इन 5 विदेशी ओपनर्स के लिए लग सकती है बड़ी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए अगले महीने बड़ी नीलामी होने वाली है। इस बार लीग में 10 टीमें हिस्सा लेंगी और सभी टीमें अपने लिए अच्छे ओपनर्स की तलाश में होंगी। कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा रहेंगे।

IPL 2022: आखिरी कुछ मुकाबले मिस कर सकते हैं इंग्लिश खिलाड़ी, जानें कारण

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के अंतिम कुछ मुकाबलों को इंग्लैंड के खिलाड़ी मिस कर सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड (ECB) टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के अंतिम चरण के समय वापस बुला सकती है।

भारतीय टीम में पहली बार शामिल किए गए 21 वर्षीय रवि बिश्नोई का सफर

21 साल के भारतीय लेग-स्पिनर रवि बिश्नोई के लिए पिछले कुछ दिन शानदार रहे हैं। बिश्नोई को बीती रात वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ी दीपक हूडा के आंकड़े

हरियाणा के रहने वाले ऑलराउंडर दीपक हूडा को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। हूडा ने घरेलू करियर में अधिकतर समय बड़ौदा के लिए खेला है, लेकिन पिछले सीजन से वह राजस्थान के लिए खेल रहे हैं।

IPL 2022: लीग में गेंदबाजी करने को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया ये जवाब

बेहतरीन ऑलराउंडर विकल्प के रूप में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के बाद हार्दिक पंड्या अब परेशानी में नजर आ रहे हैं। पंड्या लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में ही खेलते आ रहे हैं।

25 Jan 2022

BCCI

IPL 2022 को होस्ट करना चाहता है दक्षिण अफ्रीका, BCCI को भेजा प्रस्ताव

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को लेकर मंथन अभी से शुरु हो चुका है। भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर लीग के आयोजन स्थल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) विकल्पों की लिस्ट तैयार कर रही है।

IPL 2022: 'लखनऊ सुपर जायंट्स' होगा नई फ्रेंचाइजी का नाम, आधिकारिक ऐलान हुआ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन दो नई टीमों के आने के बाद अब कुल 10 टीमों के बीच खेला जाएगा।

22 Jan 2022

BCCI

IPL 2022: मुंबई में हो सकता है आयोजन, 27 मार्च से हो सकती है शुरुआत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन मुंबई में खेला जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेक्रेटरी जय शाह ने कंफर्म किया है कि लीग का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और इसकी शुरुआत मार्च के आखिरी हफ्ते में हो सकती है।

IPL 2022: नीलामी से जुड़ी हर अहम बात जिसे आप जरूर जानना चाहेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के लिए अगले महीने बड़ी नीलामी होगी और इसके लिए 1,214 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। लीग की दो नई टीमों ने भी अपने-अपने तीन खिलाड़ी साइन कर लिए हैं। दूसरी ओर पुरानी आठ टीमों ने पिछले साल नवंबर में ही रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी थी।

IPL 2022: लीग इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी बने केएल राहुल

केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन अब वह संयुक्त रूप से लीग के सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL नीलामी के लिए 1,214 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन, गेल समेत कई दिग्गज नहीं लेंगे हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन की नीलामी अगले महीने होने वाली है। इसके लिए 1,214 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है। नीलामी से दो दिन पहले फ्रेंचाइजियों को फाइनल लिस्ट सौंपी जाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज से मैदान में वापसी करेंगे जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को चोट के कारण एशेज सीरीज के चार मुकाबले मिस करने पड़े थे। हालांकि, अब वह दोबारा मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।

IPL 2022: लखनऊ की टीम से जुड़ेंगे केएल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन दो नई टीमों के आने के बाद अब कुल 10 टीमों के बीच खेला जाएगा।

IPL की नीलामी में अपना नाम नहीं देंगे इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स- रिपोर्ट

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी में अपना नाम नहीं देने का फैसला लिया है। बीते सोमवार से ही ब्रिटिश मीडिया में रिपोर्ट चल रही है कि स्टोक्स घरेलू सीजन के लिए खुद को फ्रेश रखने के लिए इस बार IPL में हिस्सा नहीं लेंगे।

IPL 2022: अहमदाबाद की टीम से जुड़ेंगे हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल और राशिद खान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। इस बार लीग में 10 टीमें खेलती नजर आएंगी और दो नई टीमों को नीलामी से पहले तीन-तीन खिलाड़ी साइन करने की छूट मिली है।

IPL: अय्यर को कप्तान बनाना चाहती है RCB, कई और टीमें भी लगाएंगी बोली- रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए बड़ी नीलामी होने वाली है। फरवरी के दूसरे सप्ताह में नीलामी का आयोजन होगा। इस सीजन के लिए कई दिग्गज नीलामी में उपलब्ध होंगे और उन पर बड़ी बोलियां लगने की उम्मीद है।

17 Jan 2022

BCCI

IPL: क्या नीलामी में शामिल होंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए होने वाली बड़ी नीलामी के लिए खिलाड़ियों को 20 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन कराने का समय दिया है।

IPL 2022: KKR ने पूर्व भारतीय कोच भरत अरुण को बनाया अपना गेंदबाजी कोच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 शुरु होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने एक बड़ी घोषणा की है। KKR ने भरत अरुण को अपना नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। हाल ही में अरुण का भारतीय क्रिकेट टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त हुआ है।

IPL 2022: दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में हो सकती है लीग, BCCI बना रहा प्लान-B

एक बार फिर से कोरोना महामारी का प्रभाव खेलों में पड़ने लगा है। कोरोना के कारण इस बार भी रणजी ट्रॉफी को स्थगित करना पड़ा। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन, जो भारत में होना है, उस पर कोरोना का प्रभाव पड़ना तय है।

IPL 2022: अहमदाबाद और लखनऊ को मिली डेडलाइन, 22 जनवरी तक खिलाड़ियों को करेंगी साइन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का अगला सीजन दो नई फ्रेंचाइजी समेत कुल 10 टीमों के बीच खेला जाएगा।

IPL में वापसी कर सकते हैं मिचेल स्टार्क, ऑक्शन में शामिल होने पर कर रहे विचार

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी करने पर विचार कर रहे हैं। स्टार्क ने संकेत दिए हैं कि वह IPL 2022 में खेल सकते हैं।

IPL में अब 'वीवो' की जगह 'टाटा' हुआ टाइटल स्पॉन्सर, गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में फैसला

वीवो ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टाइटल स्पॉन्सर (शीर्षक प्रायोजक) के रूप में अपना हाथ खींच लिया है और अब IPL के मुख्य प्रायोजक 'टाटा' होंगे।

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में CVC की स्वामित्व वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर सकते हैं।

क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हरभजन सिंह के नाम दर्ज हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स

दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया। लगभग 25 साल के क्रिकेटिंग करियर के बाद हरभजन ने इस खेल को अलविदा कहा है।

IPL: सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए ब्रायन लारा और डेल स्टेन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं।

IPL 2022: बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा मेगा ऑक्शन- रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से पहले खिलाड़ियों के रिटेंशन की प्रक्रिया 30 नवंबर को पूरी हुई थी। पिछले सीजन में हिस्सा लेने वाली आठ टीमों ने ज्यादातर अपने-अपने बड़े खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी के सहायक कोच बने विजय दहिया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में पहली बार शिरकत करने के लिए तैयार लखनऊ की नई फ्रेंचाइजी ने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को अपना सहायक कोच बनाया है। वह इससे पहले भी IPL में सहायक कोच रह चुके हैं।

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी के मेंटोर बने गौतम गंभीर, खुद ट्वीट करके दी जानकारी

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। वह IPL 2022 से पहले लखनऊ की फ्रेंचाइजी के साथ बतौर मेंटर जुड़ चुके हैं। टीम के मालिक संजीव गोयंका ने यह जानकारी दी है।

17 Dec 2021

BCCI

IPL: लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लावर को बनाया अपना हेडकोच

बीते कई दिनों से लगातार रिपोर्ट्स आ रही थीं कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़ने वाली लखनऊ की नई फ्रेंचाइजी एंडी फ्लावर को अपना हेडकोच बना सकती है। अब इन रिपोर्ट्स पर मुहर लग चुकी है।

16 Dec 2021

गूगल

गूगल पर भारतीयों ने इस गणित के सवाल को ढूंढ-ढूंढकर टॉप सर्च बना दिया

गणित एक ऐसा विषय है जिसके प्रयोग के बिना शायद हमारा जीवन आसानी से न गुजर पाए। चाहे पैसे की लेनदेन की बात हो या समय देखने की बात, इन नंबरों का प्रयोग हमारे जीवन में किसी न किसी तरह होता ही है।

सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो सकते हैं डेल स्टेन- रिपोर्ट

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन अब नई भूमिका में नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने स्टेन को अपना गेंदबाजी कोच बनाने के लिए सम्पर्क किया है। अगर स्टेन राजी होते हैं तो SRH की ओर से अगले हफ्ते इस बारे में आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

अगले हफ्ते संन्यास का ऐलान कर सकते हैं हरभजन, IPL में सपोर्ट स्टाफ में होंगे शामिल

भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह अब एक नई जिम्मेदारी में नजर आने वाले हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में सहयोगी स्टाफ की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

06 Dec 2021

BCCI

न्यूट्रल वेन्यू पर भी खेले जा सकते हैं IPL के मुकाबले, BCCI कर रही है तैयारी

भारत में काफी अधिक अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम होने की वजह से कई स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को अंतरराष्ट्रीय मैच होस्ट करने का मौका नहीं मिल पाता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब ऐसे एसोसिएशन की शिकायतों को दूर करने पर विचार कर रही है।

IPL: एंडी फ्लावर या डेनिएल वेटोरी में से एक को हेडकोच बना सकती है लखनऊ

पंजाब किंग्स का साथ छोड़ने के एक दिन बाद ही एंडी फ्लावर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के साथ लिंक हुए हैं। फ्लावर को फ्रेंचाइजी ने हेडकोच बनाने के लिए शॉर्टलिस्ट किया है।