एशेज सीरीज: खबरें | पेज 1

एशेज: 297 पर सिमटी इंग्लैंड की दूसरी पारी, ऑस्ट्रेलिया को मिला 20 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड के खिलाफ गाबा में चल रहे पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया जीत के बेहद करीब पहुंच चुका है। पहली पारी में 278 रनों से पिछड़ने के बाद इंग्लिश टीम दूसरी पारी में 297 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई है।

गाबा टेस्ट: 400 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई ऑफ-स्पिनर बने नाथन लियोन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गाबा में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई ऑफ-स्पिनर नाथन लियोन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। लियोन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले ऑफ-स्पिनर बने हैं।

एशेज 2021-22, पहला टेस्ट: तीसरे दिन रूट और मलान ने लगाए अर्धशतक, ऐसा रहा दिन

गाबा में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 220/2 रन बना लिए हैं और फिलहाल 58 रनों से पीछे है।

एशेज 2021-22, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में हासिल की 278 रनों की बढ़त

गाबा में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में ट्रेविस हेड के बड़े शतक (152) की मदद से 425 रन बनाए हैं।

एशेज 2021-22, पहला टेस्ट: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हुए चोटिल, गेंदबाजी कोच ने दिया अपडेट

एशेज 2021-22 के पहले गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को दबाव में डाला हुआ है। इस बीच मेहमान टीम के लिए परेशानियां और बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

एशेज: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के आंकड़ों पर एक नजर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 94 रन बनाकर टीम को अच्छे स्कोर की ओर अग्रसर किया।

एशेज 2021-22: पिंक-बॉल से खेला जाएगा पांचवां टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO ने दी जानकारी

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज का पांचवा टेस्ट पिंक बॉल से डे-नाइट में खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के CEO निक हॉक्ले ने यह जानकारी दी है।

एशेज 2021-22, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की 196 रनों की बढ़त, ऐसा रहा दूसरा दिन

गाबा में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (112*) और मिचेल स्टार्क (10*) क्रीज पर मौजूद हैं।

एशेज: गाबा टेस्ट में लागू नहीं है नो-बॉल तकनीकी, मैदानी अंपायर्स ने की बड़ी गलती

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गाबा में खेले जा रहे एशेज के पहले टेस्ट मैच से एक बड़ी खबर सामने आई है। इस मैच में नो-बॉल देखने की तकनीकी काम नहीं कर रही है और मैदानी अंपायर्स के ऊपर नो-बॉल देखने की जिम्मेदारी आ गई है।

एशेज 2021-22, पहला टेस्ट: पहली पारी में 147 में सिमटी इंग्लैंड, कमिंस ने झटके पांच विकेट

गाबा में खेले जा रहे एशेज 2021-22 में पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम पहली पारी में सिर्फ 147 रनों पर ही सिमट गई है।

एशेज 2021-22, पहला टेस्ट: टॉस जीतकर इंग्लैंड की पहली बल्लेबाजी, जानें प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत गाबा टेस्ट से हो गई है।

एशेज 2021-22: गाबा के मैदान के दिलचस्प आंकड़ों पर एक नजर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाएगा।

एशेज: गाबा टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की अंतिम 12 खिलाड़ियों की सूची

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इन्हीं 12 में से प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया जाना है। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस लिस्ट में शामिल नहीं किए गए हैं।

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट की संभावित एकादश, प्रीव्यू और अन्य जरूरी बातें

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत आगामी 08 दिसबंर से गाबा में होने वाले पहले टेस्ट से होनी है।

वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए एशेज सीरीज का पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत होने में अब एक दिन का समय बचा है। गाबा में होने वाले पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे।

एशेज: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का एक-दूसरे के खिलाफ ऐसा रहा है प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत आगामी 08 दिसबंर से होनी है। सीरीज का पहला टेस्ट गाबा में खेला जाना है।

एशेज: तीन सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं स्मिथ, जानें आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 08 दिसंबर से गाबा में होने वाले पहले टेस्ट से हो जाएगी। इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया नए कप्तान पैट कमिंस और उपकप्तान स्टीव स्मिथ की अगुवाई में चुनौती पेश करेगी।

कोरोना के कारण पर्थ में नहीं खेला जाएगा एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत होने में केवल दो दिनों का समय बचा है। 08 दिसंबर से इस प्रतिष्ठित सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। सीरीज शुरु होने से पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बड़ी घोषणा की है।

एशेज: गाबा में होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन घोषित

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले मैच के तीन दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। नए कप्तान पैट कमिंस ने गाबा में होने वाले मुकाबले के लिए ट्रेविस हेड और मिचेल स्टार्क को मौका दिया है।

एशेज सीरीज के दौरान ये रिकॉर्ड्स बना सकते हैं इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

08 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत होनी है। सीरीज का पहला मैच गाबा में खेला जाएगा। आखिरी बार 2015 में खिताब जीतने वाली इंग्लैंड की टीम खिताब को वापस हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाना चाहेगी।

एशेज: इंग्लिश कप्तान जो रूट बना सकते हैं ये अहम रिकार्ड्स

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत 08 दिसबंर से गाबा में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से हो जाएगी।

एशेज के कुछ ऐसे दिलचस्प रिकार्ड्स जो शायद ही कभी टूटेंगे

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत 08 दिसबंर से होनी है। सीरीज का पहला टेस्ट गाबा में खेला जाएगा।

एशेज सीरीज से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स जिन्हें आप जरूर जानना चाहेंगे

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कुछ ही दिनों में एशेज सीरीज शुरू होने वाली है। दोनों देशों के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला 08 दिसंबर को गाबा में खेला जाएगा।

एशेज सीरीज: गाबा में होने वाले पहले मैच में टेस्ट डेब्यू करेंगे एलेक्स केरी

08 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच शुरु हो रही एशेज सीरीज के पहले मैच में एलेक्स केरी अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन की जगह केरी को पहले टेस्ट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है।

2018 में ही पेन को बर्खास्त नहीं करना गलती, हमें लेनी होगी शिक्षा- CA चेयरमैन

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने बीते शुक्रवार को टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। 2017 में महिला सहकर्मी को भेजे अश्लील मैसेज विवाद के सामने आने के कारण पेन ने इस्तीफा दिया है। मामला 2018 में भी सामने आया था, लेकिन तब पेन को बचा लिया गया था।

ऐसा रहा है अश्लील मैसेज विवाद के कारण कप्तानी छोड़ने वाले पेन का अंतरराष्ट्रीय करियर

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। पेन पर तस्मानिया में उनके साथ काम कर रही एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने के आरोप लगे हैं। इसी मामले के कारण उन्होंने कप्तानी छोड़ी है।

एशेज सीरीज: मेलबर्न में हटाई गई पाबंदियां, बॉक्सिंग-डे टेस्ट में आ सकते हैं 1,00,000 दर्शक

एशेज सीरीज शुरु होने से पहले ही क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। विक्टोरिया के अधिकारियों ने घोषणा की है कि गुरुवार से लोगों के इकट्ठा होने पर लगाए गए प्रतिबंध समाप्त कर दिए जाएंगे।

एशेज: पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, दो साल बाद हुई ख्वाजा की वापसी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने आगामी एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए अपनी 15 सदस्य टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में लगभग दो साल से टेस्ट क्रिकेट से बाहर चल रहे उस्मान ख्वाजा की वापसी कराई गई है।

एशेज के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं 10वीं बार कन्कशन का शिकार बने पुकोव्स्की

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज विल पुकोव्स्की का करियर कन्कशन के कारण काफी अधिक प्रभावित हुआ है। कनक्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू में देरी झेलने के बाद अब एक बार फिर वह टेस्ट मैच मिस करने वाले हैं।

स्टीव स्मिथ को भरोसा, एशेज तक पूरी तरह ठीक हो जाएगी कोहनी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ लगातार कोहनी की समस्या से जूझ रहे हैं। फिलहाल स्मिथ काफी सीमित मात्रा में ट्रेनिंग भी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें भरोसा है कि एशेज सीरीज शुरू होने से पहले तक उनकी कोहनी पूरी तरह से ठीक हो जाएगी।

एशेज सीरीज: इंग्लैंड टीम में शामिल हुए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

ऑस्ट्रेलिया में इस साल के अंत में खेली जाने वाली एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड ने अपनी टीम में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल कर लिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने यह जानकारी दी है।

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड बॉक्सिंग-डे टेस्ट में आ सकते हैं 80,000 दर्शक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस साल के अंत में खेली जाने वाली एशेज सीरीज से पहले ही क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बॉक्सिंग-डे पर होने वाले टेस्ट मैच में लगभग 80,000 दर्शकों के स्टेडियम में आने की उम्मीद है।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड ने घोषित की 17 सदस्यीय मजबूत टीम

इंग्लैंड ने इस साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की है। इन 17 में से 10 खिलाड़ी पहली बार एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले हैं।

दोबारा हुई स्टोक्स की अंगुली की सर्जरी, मिस करेंगे टी-20 विश्व कप और एशेज

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की अंगुली की दोबारा सर्जरी हुई है। इंग्लैंड एंड वेल्श क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान जारी करते हुए इस बारे में जानकारी दी है।

एशेज से पहले गर्दन की सर्जरी करवाएंगे ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन अपनी गर्दन की सर्जरी मंगलवार को करवाने वाले हैं। इसके साथ ही पेन ने भरोसा जताया है कि वह एशेज से पहले तक फिट हो जाएंगे और प्रतिष्ठित सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे।

क्वारंटाइन से जुड़े मामले को लेकर एशेज दौरा मिस कर सकते हैं 10 इंग्लिश खिलाड़ी- रिपोर्ट

इस साल के अंत में इंग्लैंड को एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे के लिए दोनों क्रिकेट बोर्ड्स के बीच अभी कुछ आपसी सहमति होनी बाकी है। दरअसल इंग्लिश क्रिकेटर्स बॉयो बबल में कुछ छूट की उम्मीद कर रहे हैं।

एशेज दौरा मिस कर सकते हैं बटलर, ऑस्ट्रेलिया के कोरोना प्रोटोकॉल से हैं चिंतित

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने संकेत दिए हैं कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले एशेज सीरीज को मिस कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए बटलर अपने परिवार से दूर नहीं रहना चाहते हैं।

एशेज खेलने के लिए टी-20 विश्व कप मिस कर सकते हैं स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया है कि वह एशेज के लिए पूरी तरह खुद को फिट रखने के लिए आगामी टी-20 विश्व कप छोड़ सकते हैं। हाल ही में स्मिथ ने बाएं कोहनी में लगी चोट से उबरने के लिए खुद को ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से हटा लिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया एशेज ट्रॉफी 2021/22 का शेड्यूल, गाबा में होगा पहला मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत 08 दिसंबर से गाबा में होने वाले टेस्ट से होगी। वहीं पांच मैचों की सीरीज में एकमात्र डे-नाइट टेस्ट एडिलेड में 16 दिसंबर से खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बुधवार को शेड्यूल जारी कर दिया है।

एलीट पैनल में शामिल होने वाले सबसे युवा अंपायर बने भारत के नितिन मेनन

भारतीय अंपायर नितिन मेनन बीते सोमवार को अंपायरों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की एलीट पैनल के 2020-21 सीजन में शामिल हुए और इसमें शामिल होने वाले सबसे युवा अंपायर बने।