ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम: खबरें | पेज 13

पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 20 रनों से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 20 रनों से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका: टी-20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा रहा है एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 11 फरवरी से हो जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, मसूद की हुई वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अगले महीने से शुरु हो रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम घोषित की है। इसके अलावा पांच खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर भी रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज के लिए होने वाले न्यूजीलैंड दौरे को किया रद्द

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अगले महीने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए होने वाले अपने न्यूजीलैंड दौरे को स्थगित कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने मिलकर यह फैसला लिया है।

पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की मजबूत टीम, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने अपने ऐतिहासिक पाकिस्तान दौरे के लिए 18 सदस्यीय मजबूत टीम का ऐलान किया है। इस टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को जगह दी है। हाल ही में एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका: टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किए गए डेनिएल सैम्स

इस हफ्ते के अंत में श्रीलंका के खिलाफ शुरु हो रही पांच मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर डेनिएल सैम्स को अपनी टीम में जोड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा पहले ही कर दी थी।

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच पद से दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। लैंगर की प्रबंधन कंपनी DSEG ने शनिवार को एक बयान के माध्यम से घोषणा की है।

24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगा ऑस्ट्रेलिया, घोषित हुआ दौरे का कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम घोषित हो गया है। 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी और तीनों फॉर्मेट के मुकाबले खेलेगी। सीरीज में तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा।

पाकिस्तान दौरे से हट सकते हैं कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जोश हेजलवुड ने दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। कंगारू टीम 24 साल लम्बे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी।

IPL 2022: मिचेल स्टार्क ने बताया क्यों नहीं दिया नीलामी में अपना नाम

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 2015 के बाद से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिस्सा नहीं लिया है। उनके इस सीजन में खेलने की उम्मीदें काफी अधिक थीं, लेकिन अंतिम समय में उन्होंने खुद को नीलामी से बाहर कर लिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अवार्ड्स: स्टार्क और गार्डनर को चुना गया साल का बेस्ट क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एलन बॉर्डर मेडल हासिल किया है। वह इस मेडल को हासिल करने वाले केवल पांचवें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बने हैं। 22 साल से यह अवार्ड उस खिलाड़ी को दिया जाता है जिसका प्रदर्शन पूरे साल सबसे अच्छा रहता है।

ऑस्ट्रेलिया की हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने वाले 58वें खिलाड़ी बने जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान हेडकोच जस्टिन लैंगर को ऑस्ट्रेलिया की हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया गया है। महिला वर्ग में दिग्गज तेज गेंदबाज रेली थॉम्पसन को यह सम्मान दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका टीम के गेंदबाजी कोच बनाए गए लसिथ मलिंगा

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अपने दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की वापसी कराई है। मलिंगा को इस बार गेंदबाजी कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है। मलिंगा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज के दौरान टीम के साथ करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की टी-20 टीम घोषित, शनाका करेंगे कप्तानी

अगले महीने श्रीलंका को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पिछले साल एक साल के लिए बैन किए गए दनुश्का गुनाथिलका की टीम में वापसी हो गई है।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, वार्नर और मार्श शामिल नहीं

फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान किया है।

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज से मैदान में वापसी करेंगे जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को चोट के कारण एशेज सीरीज के चार मुकाबले मिस करने पड़े थे। हालांकि, अब वह दोबारा मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं।

ICC टेस्ट रैंकिंग: नंबर एक टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, भारतीय टीम तीसरे स्थान पर खिसकी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम को नुकसान पंहुचा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के बाद भारत अब तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा हुआ स्थगित, जानें कारण

इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था, जो अब स्थगित कर दिया गया है।

एशेज 2021-22, पांचवा टेस्ट: 146 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

होबर्ट में खेले डे-नाइट एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 146 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से एशेज सीरीज अपने नाम की है। अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य मिला था।

एशेज 2021-22, पांचवा टेस्ट: 155 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी, वुड ने लिए छह विकेट

होबार्ट में खेले जा रहे पांचवे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की वापसी कराई है। दूसरे दिन 37/3 का स्कोर बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे दिन के दूसरे सेशन में 155 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई है।

एशेज 2021-22, पांचवा टेस्ट: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए तीन विकेट, ऐसा रहा दूसरा दिन

होबार्ट में खेले जा रहे पांचवे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर अपनी बढ़त को 152 रनों का कर लिया है।

2023 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, ग्रीम स्मिथ ने किया खुलासा

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ ने घोषणा की है कि 2023 में वे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को होस्ट करेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल फरवरी में अपना दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया था।

एशेज 2021-22, पांचवा टेस्ट: हेड के शतक की बदौलत संभला ऑस्ट्रेलिया, ऐसा रहा पहला दिन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होबर्ट में खेले जा रहे आखिरी एशेज टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241/6 का स्कोर बनाया है। बारिश के कारण पहले दिन 30 ओवर से अधिक का खेल नहीं हो सका।

अगले महीने होने वाले न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मंडरा रहा है खतरा, जानें कारण

इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू लिमिटेड ओवर्स सीरीज की शुरुआत करनी है, लेकिन अब यह दौरा संकट में पड़ता दिख रहा है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बॉर्डर पर सख्ती को बढ़ा दिया गया है।

एशेज सीरीज: पांचवे टेस्ट का मैच प्रीव्यू, ड्रीम 11 और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

एशेज सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट 14 जनवरी से होबार्ट में शुरू होना है।

एशेज सीरीज: चोट के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए बटलर, वापस जाएंगे इंग्लैंड

इंग्लैंड ने अच्छा जुझारूपन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा एशेज टेस्ट ड्रॉ करा लिया है, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच से पहले ही उन्हें बड़ा झटका लगा है। दरअसल अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर चोट के कारण आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

एशेज 2021-22, चौथा टेस्ट: इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने लगाया शतक, ऐसा रहा तीसरा दिन

सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी पहली पारी में सात विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं और फिलहाल 158 रनों से पीछे है।

एशेज 2021-22, चौथा टेस्ट: दूसरे दिन ख्वाजा के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के शतक (137) की मदद से अपनी पहली पारी 416/8 पर घोषित की है। ख्वाजा के अलावा स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक (67) लगाया।

एशेज 2021-22, चौथा टेस्ट: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए तीन विकेट, ऐसा रहा पहला दिन

सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत रही है। पहले दिन के खेल की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 126 रन बना लिए हैं।

बिग बैश लीग 2021-22: ग्लेन मैक्सवेल कोरोना से संक्रमित, चपेट में आने वाले 13वें सदस्य

इस समय ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में कोरोना का कहर जारी है। BBL में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी टीम मेलबर्न स्टार्स ने इस बारे में जानकारी दी है।

एशेज सीरीज: चौथे टेस्ट का मैच प्रीव्यू, ड्रीम 11 और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 05 जनवरी (बुधवार) से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई हुई है। पैट कमिंस की अगुवाई में कंगारू टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी।

एशेज 2021-22: जानिए सिडनी के मैदान के दिलचस्प आंकड़े

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 05 जनवरी से होना है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया शुरुआती तीन टेस्ट जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है और लय बरकरार रखना चाहेगी। दूसरी तरफ इंग्लिश टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी।

एशेज 2021-22: कोच सिल्वरवुड हुए कोरोना संक्रमित, ग्राहम थोर्प की निगरानी में खेलेगी इंग्लिश टीम

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट 05 दिसंबर से खेला जाना है, जिसमें सहायक कोच ग्राहम थोर्प की निगरानी में इंग्लिश टीम प्रतिस्पर्धा करेगी।

एशेज 2021-22: पिंक टेस्ट से पहले ग्लेन मैक्ग्रा हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

05 जनवरी से शुरू होने वाले पिंक टेस्ट से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बता दें पिंक टेस्ट ग्लेन मैक्ग्रा की दिवंगत पत्नी जेन मैक्ग्रा की याद में खेला जाता है, जिनकी मृत्यु 2008 में कैंसर से हुई थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 2021 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम, रोहित शर्मा समेत चार भारतीय शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने 2021 में टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है, जिसमें रोहित शर्मा समेत चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

एशेज 2021-22: ट्रेविस हेड हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, चौथे टेस्ट से बाहर

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज में कोरोना का कहर जारी है।

एशेज 2021-22: मैंने ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड से खराब प्रदर्शन वाली टीम नहीं देखी- पोंटिंग

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज के तीसरे मेलबर्न टेस्ट में इंग्लैंड को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में सीरीज गंवा चुकी इंग्लिश टीम की लगातार आलोचना हो रही है।

पैट कमिंस बनाम ग्लेन मैक्ग्रा: 36 टेस्ट मैचों के बाद कैसे रहे हैं दोनों के आंकड़े?

मेलबर्न में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

एशेज 2021-22: तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया ने जीता मेलबर्न टेस्ट, सीरीज की अपने नाम

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

एशेज 2021-22, तीसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, ऐसा रहा दूसरा दिन

मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की टीम संकट में नजर आ रही है। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 31 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर फिलहाल 51 रनों से पीछे है।