खेलकूद की खबरें

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

मोहम्मद सिराज ICC वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बने, जानिए उनके आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। अब वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

रणजी ट्रॉफी: शाहबाज नदीम ने लिए 5 विकेट, करियर में 26वीं बार किया ये कारनामा

शाहबाज नदीम ने रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ पांच विकेट चटका दिए हैं। नदीम ने करियर में 26वीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं। इस सीजन उन्होंने चौथी बार फाइव विकेट हॉल लिया है।

सभी खिलाड़ियों को स्लेज करने को कहा था, लेकिन अजहरुद्दीन को नहीं- पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि उन्हें सचिन तेंदुलकर समेत तमाम भारतीय खिलाड़ियों को परेशान करने की जिम्मेदारी मिलती थी।

SA20: आरोन फैंगिसो के एक्शन को पाया गया अवैध, लगा गेंदबाजी करने पर तत्काल बैन

SA20 में जोबर्ग सुपर किंग्स के गेंदबाज आरोन फैंगिसो के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया गया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी करने से रोक दिया गया है।

SA20: फाफ डु प्लेसिस बने टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज

फाफ डु प्लेसिस ने SA20 में डरबन सुपरजॉयंट्स के खिलाफ शतक लगाया है। जोबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान प्लेसिस ने 58 गेंदों में नाबाद 113 रनों की पारी खेली और इस टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं।

UAE की ईशा ओझा बनी 'ICC एसोसिएट महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर', ऐसा रहा प्रदर्शन

UAE की बल्लेबाज ईशा ओझा को ICC महिला एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है।

रणजी ट्रॉफी: पुलकित नारंग ने लिए 5 विकेट, राजस्थान के खिलाफ सर्विसेज को मिली बढ़त

सर्विसेज के ऑफ-स्पिनर पुलकित नारंग ने रणजी ट्रॉफी मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ पांच विकेट चटकाए हैं। नारंग ने 15.4 ओवर में 39 रन खर्च करते हुए पांच विकेट लिए।

रणजी ट्रॉफी: देवदत्त पडिक्कल ने लगाया शतक, झारखंड के खिलाफ कर्नाटक ने हासिल की बढ़त

कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी मैच में झारखंड के खिलाफ 143 गेंदों में शतक लगाया है। पडिक्कल ने शतक पूरा करने के लिए छह चौके और पांच छक्के लगाए। यह इस सीजन का उनका पहला शतक है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: टी-20 सीरीज की टीमें, शेड्यूल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और उसे 3-0 से अपने नाम कर ली।

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट में वापसी को लेकर कही ये बात

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण पिछले साल सितंबर से ही क्रिकेट नहीं खेल सके हैं। बुमराह को हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन फिर उन्हें सावधानी के तौर पर टीम से बाहर कर दिया गया।

रणजी ट्रॉफी: अतित सेठ ने लगाया शतक, नागालैंड के खिलाफ बड़ौदा का मजबूत स्कोर

बड़ौदा के ऑलराउंडर अतित सेठ ने नागालैंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है। सेठ ने अपना शतक पूरा करने के लिए 111 गेंदों का सामना किया जिसमें 14 चौके शामिल रहे।

रणजी ट्रॉफी: रोहित रायुडू ने लगाया शतक, दिल्ली के खिलाफ अच्छी स्थिति में हैदराबाद

हैदराबाद के बल्लेबाज रोहित रायुडू ने रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाया है। रायुडू ने शतक पूरा करने के लिए 229 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 10 चौके तथा एक छक्का लगाया। यह उनके फर्स्ट-क्लास करियर का दूसरा शतक है।

भारतीय टीम का शानदार रिकॉर्ड, 2009 के बाद देश में 27 में से 24 वनडे सीरीज जीती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भारतीय क्रिकेट टीम ने 3-0 से कब्जा जमाया।

सचिन को पछाड़कर कोहली बने वनडे में भारत के लिए दूसरे सर्वाधिक कैच लेने वाले फील्डर

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में दो कैच लपके और इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह वनडे में भारत के लिए फील्डर के तौर पर दूसरे सर्वाधिक कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ICC रैंकिंग: वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बनी भारत

भारतीय क्रिकेट टीम वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। ICC रैंकिंग में 114 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ भारत ने पहला स्थान हासिल कर लिया है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: तीसरे वनडे मुकाबले में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का विश्लेषण

इंदौर में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप किया है।

तीसरा वनडे: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, 3-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया।

शार्दुल ठाकुर ने पूरे किए वनडे में 50 विकेट, 34वें मैच में हासिल की उपलब्धि

शार्दुल ठाकुर ने वनडे क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। 34वां वनडे मुकाबला खेलते हुए शार्दुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट हासिल करते हुए ये उपलब्धि हासिल की है।

जानिए क्यों मोहम्मद शमी को पत्नी हसीन को हर महीने देने होंगे 1.30 लाख रुपये देंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोलकाता की एक अदालत ने बड़ा झटका दिया है।

सूर्यकुमार यादव बने सबसे तेज 100 अंतरराष्ट्रीय छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में केवल 14 रन ही बनाए, लेकिन इस दौरान उन्होंने दो छक्के लगाए। इसके साथ ही सूर्या ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं। सूर्या ने 61 पारियों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे ने जमाया वनडे करियर का तीसरा शतक, जानिए उनके आंकड़े

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में शानदार शतक जमाया।

रणजी ट्रॉफी: बड़ौदा-रेलवे ने पहले दिन खड़े किए रनों के पहाड़, ऐसा रहा आज का दिन

भारत के घरेलू क्रिकेट के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2022-23 अपने अंतिम दौरे में पहुंच चुका है। टूर्नामेंट के सातवें दौर के पहले दिन की मंगलवार से शानदार शुरुआत हुई।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा वनडे: डेवोन कॉन्वे ने लगाया सीरीज का पहला अर्धशतक

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर डेवोन कॉन्वे ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक लगाया है। कॉन्वे ने 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

कुश्ती संघ विवाद: बजरंग पूनिया बोले- समिति के गठन से पहले राय नहीं ली

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा कुश्ती संघ की निगरानी समिति का गठन करने के 24 घंटे के भीतर ही इसका विरोध होने लगा है। बजरंग पूनिया समेत धरने पर बैठे तमाम पहलवान समिति में शामिल लोगों से संतुष्ट नहीं हैं।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पिछले 5 वनडे में 4 बार बनाया 370+ का स्कोर

भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पिछली पांच पारियों में प्रदर्शन शानदार रहा है। इस दौरान भारत का सबसे कम स्कोर 349/8 का रहा है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: जैकब डफी ने खर्च किए 100 रन, दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सामने भारत ने तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 385/9 का स्कोर खड़ा किया है।

तीसरा वनडे: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रनों का लक्ष्य, रोहित-गिल ने जमाए शतक

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: हार्दिक पांड्या ने लगाया वनडे करियर का नौवां अर्धशतक

हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक लगाया है। हार्दिक ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

रोहित और गिल के नाम हुआ न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ी वनडे ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 26.1 ओवरों में 212 रनों की ओपनिंग साझेदारी की है। रोहित ने 85 गेंदों में 101 और गिल ने 78 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली।

ICC ने 'महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर' का किया ऐलान, हरमनप्रीत कौर को बनाया कप्तान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बीते साल वनडे अंतरराष्ट्रीय में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों को शामिल करते हुए 'महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर' का ऐलान किया है।

शुभमन गिल ने द्विपक्षीय वनडे सीरीज में बाबर आजम के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाए हैं। गिल ने तीसरे वनडे में 78 गेंदों में 112 रन बनाए और सीरीज में दूसरी बड़ी पारी खेली।

24 Jan 2023

ऋषभ पंत

ICC ने 'मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' का किया ऐलान, ऋषभ पंत को मिली जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बीते साल टेस्ट अंतरराष्ट्रीय में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल करते हुए 'मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर' का ऐलान किया है, जिसमें भारत की ओर से सिर्फ एक खिलाड़ी ऋषभ पंत को मौका मिला है।

रोहित शर्मा बने वनडे में तीसरे सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज, सनथ जयसूर्या को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में चौथा छक्का लगाते हुए रोहित वनडे में तीसरे सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: शुभमन गिल ने जमाया वनडे करियर का चौथा शतक, बनाए ये रिकॉर्ड

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मंगलवार को शानदार शतक जमा दिया।

भारत बनाम न्यूजीलैंड: रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 30वां शतक लगाया, पोंटिंग की बराबरी की

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में धमाकेदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने 83 गेंद का सामना किया और 9 चौके और 6 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 119 का रहा।

शुभमन गिल बने सबसे तेज 1,000 वनडे रन बनाने वाले भारतीय ओपनर, तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

शुभमन गिल की शानदार फॉर्म लगातार जारी है और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में अर्धशतक लगा दिया है। गिल ने इस पारी के साथ ही वनडे में ओपनर के तौर पर अपने 1,000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

मोहम्मद आमिर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की संभावना, PCB चीफ ने दिया ऑफर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी ने पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को लेकर अहम बात कही है। उन्होंने कहा है कि आमिर अब भी राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं बशर्ते वह संन्यास वापस ले लें।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा वनडे: रोहित शर्मा ने खेली 85 गेंदों में 101 रनों की पारी

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक लगाया है। भारतीय कप्तान ने 84 गेंदों में अपना 30वां शतक पूरा किया जिसमें नौ चौके और छह छक्के शामिल रहे। यह रोहित का लगभग 18 महीनों के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय शतक है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा वनडे: शुभमन गिल ने लगाया धुंआधार अर्धशतक

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे में धुंआधार अर्धशतक लगाया है। उन्होंने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल रहे।

रणजी ट्रॉफी: केदार जाधव ने लगाया सीजन का दूसरा शतक, मुंबई के खिलाफ खेली शानदार पारी

केदार जाधव का रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 125 गेंदों में शतक लगाया है जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल रहे। यह इस सीजन चार मैचों में उनका दूसरा शतक है। असम के खिलाफ उन्होंने 283 रनों की पारी खेली थी।