खेलकूद की खबरें | पेज 137

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए भारत के यादगार टेस्ट पर एक नजर

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां 26 दिसंबर से दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है।

नए फिटनेस टेस्ट में फेल होने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ियों की कटेगी सैलरी

पिछले 1-2 सालों में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) अपने खिलाड़ियों को लेकर नए-नए नियम ला रही है। पिछले साल से खिलाड़ियों के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना अनिवार्य कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: पहले से लगी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हुए नोर्खिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होने वाली है और इससे पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्खिया पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज को सीने में हुआ दर्द, अस्पताल में किए गए भर्ती

पाकिस्तानी टेस्ट टीम के प्रमुख बल्लेबाज आबिद अली को घरेलू फर्स्ट-क्लास मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान सीने में दर्द हुआ और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आबिद कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे।

2018 में संन्यास लेने पर विचार कर रहे थे अश्विन, खुद किया बुरे दौर का खुलासा

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि 2018 में उन्होंने संन्यास लेने का मन बना लिया था। उन्होंने बताया है कि टीम मैनेजमेंट से सपोर्ट नहीं मिलने के कारण वह इस बारे में सोच रहे थे।

एशेज 2021-22: बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो टेस्ट जीतकर एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से होना है, जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने बीते सोमवार को टीम की घोषणा की थी। अब आज ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को अपनी टीम में जोड़ लिया है।

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में फिलहाल ऐसी है टीमों की स्थिति

ऑस्ट्रेलिया ने ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के दूसरे चक्र में फिलहाल शत-प्रतिशत जीत का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है। उन्होंने एडिलेड ओवल में गुलाबी गेंद से खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर 275 रन से जीत हासिल की।

चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद जल्द वापसी करेंगे तमीम इकबाल

चोट के कारण लंबा समय मैदान से बाहर बिता चुके बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल अब वापसी के लिए तैयार हैं। बीते सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के इंडोर सुविधा में तमीम ने लगभग एक घंटे तक अभ्यास किया था।

पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर शाह के खिलाफ FIR दर्ज, नाबालिग लड़की के रेप से जुड़ा है मामला

पाकिस्तान के टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी यासिर शाह पर गंभीर आरोप लगे हैं। 35 वर्षीय यासिर पर 14 वर्षीय नाबालिग लड़की ने बलात्कार से जुड़े मामले पर आरोप लगाया है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: पुनेरी पलटन की पूरी टीम, शेड्यूल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से होनी है, जिसमें पुनेरी पलटन अपने पहले मैच में दबंग दिल्ली से 23 दिसंबर को होनी है।

20 Dec 2021

BCCI

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे टेस्ट और वनडे सीरीज के मुकाबले

भारत के खिलाफ होने वाली दक्षिण अफ्रीका की घरेलू सीरीज में दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं मिलेगी। टेस्ट और वनडे सीरीज पूरी तरह से खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

2021 में टेस्ट में कैसा रहा ICC रैंकिंग की टॉप-5 टीमों का प्रदर्शन?

2021 समाप्ति की ओर है और साल के अंतिम कुछ दिनों में कुछ ही टीमें मैच खेलती हुई दिखेंगी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में शामिल केवल तीन टीमों के ही इस साल कोई मैच बचे हुए हैं।

कोरोना वायरस के कारण दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग MSL को किया गया रद्द

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने मजांसी सुपर लीग (MSL) को रद्द कर दिया है। फ्रेंचाइजी टी-20 लीग का आयोजन फरवरी में होना था। इससे पहले पिछले साल भी लीग को आयोजित नहीं किया जा सका था।

20 Dec 2021

टेनिस

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल कोरोना संक्रमित पाए गए, खुद दी जानकारी

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद इस बारे में सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जानकारी दी है।

एशेज 2021-22: दूसरा टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 2-0 की बढ़त, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है।

एशेज 2021-22: शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन, जानिए उनके आंकड़े

मौजूदा एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे एडिलेड टेस्ट में 103 और 51 के स्कोर के साथ अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। पहले टेस्ट में भी लाबुशेन ने 74 रन की शानदार पारी खेली थी।

अगले दो सालों में दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दिसंबर-जनवरी 2022-23 में पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। यह वनडे सीरीज विश्व कप सुपर लीग और टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी।

एशेज: बचे हुए तीन मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने अपनी उसी 15 सदस्यीय टीम के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: खाली स्टेडियम में खेला जा सकता है बॉक्सिंग-डे टेस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होने वाली है। बॉक्सिंग-डे पर होने वाला सीरीज का पहला मैच वांडरर्स के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला जाना है।

20 Dec 2021

BCCI

अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम घोषित, यश ढुल करेंगे कप्तानी

अगले साल जनवरी-फरवरी में वेस्टइंडीज में शुरू होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते रविवार को 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

BWF विश्व चैंपियनशिप: फाइनल में हारे श्रीकांत, टूटा स्वर्ण जीतने का सपना

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को सिंगापुर के लोह कीन येव के खिलाफ BWF विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिली है। येव ने सीधे सेटों में 21-15, 22-20 से श्रीकांत को हराकर खिताब अपने नाम किया है।

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा रहा है जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

2016 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं। बुमराह ने हर फॉर्मेट में अपना प्रभाव छोड़ा है।

एशेज 2021-22, दूसरा टेस्ट: जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को चाहिए छह विकेट, ऐसा रहा चौथा दिन

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट एशेज टेस्ट में अपने कदम जीत की ओर बढ़ा दिए हैं। दूसरी पारी 230/9 के स्कोर पर घोषित करके ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा है।

2021 में खेले गए 5 बेस्ट टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों पर एक नजर

2021 समाप्ति की ओर है और इस साल हमने टी-20 अंतरराष्ट्रीय के मामले में कई बेहतरीन मुकाबले देखे। इस साल कई द्विपक्षीय सीरीज के अलावा टी-20 विश्व कप का भी आयोजन किया गया था।

एडिलेड टेस्ट: 230 पर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी घोषित, इंग्लैंड को मिला 468 रनों का लक्ष्य

एडिलेड में चल रहे डे-नाइट एशेज टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 230/9 के स्कोर पर घोषित करके इंग्लैंड को 468 रनों का लक्ष्य दिया है।

BWF विश्व चैंपियनशिप: फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने श्रीकांत

बीती रात खेले गए BWF विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपने हमवतन लक्ष्य सेन को हराते हुए किदांबी श्रीकांत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: हरियाणा स्टीलर्स की पूरी टीम, शेड्यूल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से होनी है, जिसमें हरियाणा स्टीलर्स 23 दिसंबर से पटना पाइरेट्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी के मेंटोर बने गौतम गंभीर, खुद ट्वीट करके दी जानकारी

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। वह IPL 2022 से पहले लखनऊ की फ्रेंचाइजी के साथ बतौर मेंटर जुड़ चुके हैं। टीम के मालिक संजीव गोयंका ने यह जानकारी दी है।

क्वारंटाइन की समस्या के कारण न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज पर छाए संकट के बादल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम फिलहाल दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है। नए साल में शुरु होने वाली इस सीरीज पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल बांग्लादेश की टीम को बीते शुक्रवार को दोबारा क्वारंटाइन में भेज दिया गया था।

एशेज और टेस्ट क्रिकेट में मिचेल स्टार्क के आंकड़ों पर एक नजर

एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे डे-नाइट एशेज टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टार्क की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की पहली पारी 236 के स्कोर पर समेट दी थी।

एशेज 2021-22, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की 282 रनों की बढ़त, ऐसा रहा तीसरा दिन

एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट एशेज टेस्ट के तीसरे दिन के खेल की समाप्ति होने तक ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। पहली पारी में 237 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं।

एशेज 2021-22, दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड की पहली पारी 236 पर सिमटी, स्टार्क ने लिए चार विकेट

एडिलेड ओवल में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 236 पर ही सिमट गई है। ऑस्ट्रेलिया ने 473/9 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की थी, जिसके चलते इंग्लैंड 237 रनों से पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान बने केएल राहुल

हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में टेस्ट टीम की उप-कप्तानी को लेकर सवाल उठ रहे थे।

एशेज 2021-22: जो रूट ने टेस्ट में सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा

एडिलेड ओवल में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है।

इस साल वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कैसा रहा रोहित शर्मा का प्रदर्शन?

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें हाल ही में वनडे और टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया गया है। उन्हें ये जिम्मेदारी अगले सालों में होने वाले बड़े ICC प्रतियोगिताओं को ध्यान में रखते हुए सौंपी गई है।

गाबा टेस्ट में इंग्लैंड पर 5 नहीं 8 अंकों का लगा जुर्माना- ICC

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अंतर्गत एशेज सीरीज खेल रही इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: बेंगलुरु बुल्स की पूरी टीम, शेड्यूल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से होनी है, जिसमें बेंगलुरु बुल्स अपना पहला मुकाबला यू मुम्बा के खिलाफ खेलेगी।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इस साल लाजवाब रहे हैं मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम, जानिए आंकड़े

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने इस साल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में लाजवाब प्रदर्शन किया है। इस जोड़ी ने गुरुवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ 158 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को जीत दिलाई।

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कैसा रहा वेस्टइंडीज का प्रदर्शन?

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था। बीती रात टी-20 सीरीज समाप्त होने से पहले ही कोरोना मामलों के कारण वनडे सीरीज को अगले साल जून तक स्थगित कर दिया गया।

न्यूजीलैंड में दोबारा क्वारंटाइन में भेजी गई बांग्लादेश क्रिकेट टीम, जानें कारण

न्यूजीलैंड दौरे पर गई बांग्लादेश क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 21 दिसंबर तक किसी प्रकार का अभ्यास नहीं करने का सुझाव दिया है। हाल ही में टीम के साथ गए गेंदबाजी कोच रंगना हेराथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।