खेलकूद की खबरें

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

01 Jan 2022

कबड्डी

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: ऐसे रहे आज के तीनों मैचों के परिणाम

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 25वें मुकाबले में यूपी योद्धा और यू मुंबा ने टाई खेला है। इसके अलावा एक अन्य मैच में बेंगलुरु बुल्स और तेलुगू टाइटंस ने भी टाई खेला है।

भारत के अगले कप्तान के रूप में तैयार किए जा रहे हैं अनुभवी केएल राहुल

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में कप्तानी में बदलाव देखा है। विराट कोहली की जगह अब रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर्स के फुलटाइम कप्तान बन गए हैं। हालांकि, रोहित के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है।

आयरलैंड-इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, गेल को नहीं मिली जगह

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने क्रिस गेल को टीम में शामिल नहीं किया है। दोनों सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी गई है और कप्तान के रूप में किरोन पोलार्ड की वापसी हो गई है।

01 Jan 2022

जो रूट

ICC प्लेयर ऑफ द ईयर: 2021 के लिए जो रूट समेत ये खिलाड़ी हुए नामांकित

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2021 में बेस्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से चार लोगों को 'प्लेयर ऑफ द ईयर' अवार्ड के लिए चुना है। 24 जनवरी को इन चार में से किसी एक खिलाड़ी को यह अवार्ड मिलेगा। इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए जो रूट, केन विलियमसन, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान को नामांकित किया गया है।

सभी अधिकारियों ने कोहली से टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने का किया था अनुरोध- चेतन शर्मा

विराट कोहली के कप्तानी विवाद पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता ने भी अपना पक्ष रखा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम पर लगा जुर्माना, जानें कारण

बीते गुरुवार को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में हराने वाली भारतीय क्रिकेट टीम पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया है। बीते शुक्रवार को ICC ने प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: तमिल ने पुनेरी पर दर्ज की जीत, पटना ने बंगाल को हराया

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 23वें मैच में सुरजीत सिंह की कप्तानी वाली तमिल थलाइवाज ने विशाल भारद्वाज की अगुवाई वाली पुनेरी पलटन को हरा दिया। मौजूदा सीजन में तमिल की यह पहली जीत है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम घोषित कर दी गई है। रोहित शर्मा चोट से उबर नहीं सके हैं और इस अहम दौरे पर नहीं जाएंगे।

अंडर-19 एशिया कप: फाइनल में श्रीलंका को हराकर भारत लगातार तीसरी बार बना चैंपियन

UAE में खेले गए अंडर-19 एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने डक वर्थ लुईस (DLS) नियम से श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर खिताब जीत लिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 2021 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम, रोहित शर्मा समेत चार भारतीय शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने 2021 में टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है, जिसमें रोहित शर्मा समेत चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा रहा भारत का प्रदर्शन?

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2021 उतार-चढ़ाव वाला रहा है। विराट कोहली की अगुवाई में इस साल भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेला और उपविजेता रही। वहीं टी-20 विश्व कप में भारत ने निराश किया और प्ले-ऑफ में भी प्रवेश नहीं कर सका।

एशेज 2021-22: ट्रेविस हेड हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, चौथे टेस्ट से बाहर

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज में कोरोना का कहर जारी है।

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि, वह वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: मुंबई ने जयपुर को हराया, बेंगलुरु ने लगाई जीत की हैट्रिक

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 21वें मैच में यू मुम्बा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ जयपुर की इस सीजन की यह दूसरी हार है।

अंडर-19 एशिया कप: बांग्लादेश को हराकर भारत ने फाइनल में किया प्रवेश

UAE में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। आज हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है।

ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर: 2021 के लिए बाबर आजम समेत ये खिलाड़ी हुए नामांकित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल उम्दा प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को 'वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए नामित किया है। बाबर के अलावा बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग भी इस पुरस्कार के लिए नामांकित हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: पहला टेस्ट जीतकर भारतीय टीम ने रचा इतिहास, बनाए ये रिकॉर्ड

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

एशेज 2021-22: इंग्लैंड को लगा झटका, चौथे टेस्ट में टीम के साथ नहीं होंगे कोच सिल्वरवुड

एशेज सीरीज में शुरुआती तीन टेस्ट हार चुकी इंग्लैंड की टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

पिछले दो सालों में शतक नहीं लगा सके हैं विराट कोहली, ऐसा रहा है प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 35 और 18 के स्कोर किए। यह इस साल कोहली की आखिरी अंतरराष्ट्रीय पारी रही।

रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, अप्रैल में खेलेंगे आखिरी मैच

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। टेलर ने ऐलान किया है कि वह घरेलू समर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: दिल्ली ने बंगाल को हराया, यूपी ने गुजरात से खेला टाई

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 19वें मैच में दबंग दिल्ली ने बंगाल वारियर्स को हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। दिल्ली के स्टार रेडर नवीन कुमार ने मौजूदा सीजन में अपना चौथा सुपर-10 लगाकर टीम को जीत दिलाई।

सेंचुरियन टेस्ट: भारत ने बढ़ाया जीत की ओर कदम, ऐसा रहा चौथा दिन

सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के सामने हार का खतरा मंडराने लगा है। मैच के चौथे दिन की समाप्ति तक प्रोटियाज टीम ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 94 रन बना लिए हैं और जीत के लिए उन्हें 211 रनों की दरकार है।

सेंचुरियन टेस्ट: भारत ने दूसरी पारी में बनाए 174 रन, 305 रनों का लक्ष्य दिया

सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत ने अपनी दूसरी पारी में सभी 10 विकेट खोकर 174 रन बनाए हैं और मेजबान दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया है।

ICC टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर: 2021 के लिए मोहम्मद रिजवान समेत ये खिलाड़ी हुए नामांकित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को 'टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए नामांकित किया है।

एशेज 2021-22: मैंने ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड से खराब प्रदर्शन वाली टीम नहीं देखी- पोंटिंग

इस समय खेली जा रही एशेज सीरीज के तीसरे मेलबर्न टेस्ट में इंग्लैंड को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में सीरीज गंवा चुकी इंग्लिश टीम की लगातार आलोचना हो रही है।

पैट कमिंस बनाम ग्लेन मैक्ग्रा: 36 टेस्ट मैचों के बाद कैसे रहे हैं दोनों के आंकड़े?

मेलबर्न में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: पटना ने दर्ज की पहली जीत, हरियाणा ने तेलगु को हराया

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 17वें मैच में पटना पाइरेट्स ने पुनेरी पलटन को हरा दिया। यह इस सीजन में पटना की दूसरी जीत है। दूसरी तरफ पुनेरी के स्टार रेडर राहुल चौधरी ने निराश किया है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, पहला टेस्ट: शमी ने झटके पांच विकेट, ऐसा रहा तीसरा दिन

सेंचुरियन में जारी पहले टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 16/1 का स्कोर बनाया है और कुल बढ़त को 146 रनों का किया है। स्टम्प्स तक क्रीज पर राहुल (5*) और शार्दुल (4*) सुरक्षित हैं।

ICC टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर: 2021 के लिए अश्विन समेत ये खिलाड़ी हुए नामांकित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को इस साल 'टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए नामांकित किया है। अश्विन के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जैमिसन भी इस पुरस्कार के लिए नामित हुए हैं।

सेंचुरियन टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने पहली पारी में बनाए 327 रन

सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए हैं। भारत की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 123 रन बनाए। उनके अलावा मयंक अग्रवाल (60) और अजिंक्य रहाणे (48) ने भी उपयोगी योगदान दिया।

अंडर-19 एशिया कप: अफगानिस्तान को हराकर भारत ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

UAE में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीते सोमवार को हुए मैच में भारत ने अफगानिस्तान को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: रोहित अनफिट रहे तो वनडे में केएल राहुल करेंगे कप्तानी- रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जानी है। भारत की वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा फिटनेस के चलते टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उनके वनडे सीरीज में भी शामिल होने को लेकर अब तक कोई स्पष्टता नहीं है।

28 Dec 2021

BCCI

सौरव गांगुली हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एशेज 2021-22: तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया ने जीता मेलबर्न टेस्ट, सीरीज की अपने नाम

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा रहा न्यूजीलैंड का प्रदर्शन?

यह साल न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए उल्लेखनीय रहा है। इस साल कीवी टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) और टी-20 विश्व कप के रूप में दो ICC फाइनल मुकाबले खेले।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: तमिल ने मुंबई से खेला टाई, जयपुर ने यूपी को हराया

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन का 15वां मैच तमिल थलाइवज और यू मुम्बा के बीच टाई पर समाप्त हुआ। मौजूदा सीजन में यह सुरजीत सिंह की अगुवाई वाली तमिल का दूसरा टाई है।

2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कैसा रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन?

इस साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया और अपने पहले मैच में भारत को हराया। कुल मिलाकर 2021 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय में बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने प्रभावित किया।

कौन हैं हिमाचल को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताने वाले शुभम अरोड़ा?

बीते रविवार को ऋषि धवन की कप्तानी में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रचा था। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु को हराते हुए हिमाचल ने पहली बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया था।

एशेज 2021-22, तीसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, ऐसा रहा दूसरा दिन

मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की टीम संकट में नजर आ रही है। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 31 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर फिलहाल 51 रनों से पीछे है।

एशेज 2021-22: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाई 82 रनों की बढ़त, एंडरसन की घातक गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रही एशेज 2021-22 के तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने पहली पारी में 82 रनों की बढ़त हासिल की है।