खेलकूद की खबरें | पेज 134

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: बंगाल ने तमिल थलाइवजाज को हराया, पुणेरी ने दर्ज की चौथी जीत

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 51वें मैच में बंगाल वारियर्स ने तमिल थलाइवजाज को हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज की है।

केपटाउन टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में खोए दो विकेट, ऐसा रहा तीसरा दिन

केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 102 रन बना लिए हैं।

केपटाउन टेस्ट: ऋषभ पंत ने लगाया शानदार शतक, भारत ने दिया 212 रनों का लक्ष्य

केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाकर भारत की दूसरी पारी को मजबूती दी है।

हाल ही में संन्यास लेने वाले भानुका राजपक्षे ने बदला अपना फैसला, करेंगे क्रिकेट में वापसी

श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 30 वर्षीय राजपक्षे ने तत्काल प्रभाव से संन्यास लेकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। अब उन्होंने संन्यास से वापसी करने का निर्णय किया है।

एशेज सीरीज: पांचवे टेस्ट का मैच प्रीव्यू, ड्रीम 11 और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

एशेज सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट 14 जनवरी से होबार्ट में शुरू होना है।

IPL 2022: दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में हो सकती है लीग, BCCI बना रहा प्लान-B

एक बार फिर से कोरोना महामारी का प्रभाव खेलों में पड़ने लगा है। कोरोना के कारण इस बार भी रणजी ट्रॉफी को स्थगित करना पड़ा। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन, जो भारत में होना है, उस पर कोरोना का प्रभाव पड़ना तय है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: हरियाणा-यूपी ने खेला टाई, बेंगलुरु ने दिल्ली को 39 प्वाइंट से हराया

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 49वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स और यूपी योद्धा ने टाई खेला है। यह इस सीजन का 10वां टाई मुकाबला है। हरियाणा ने नौ प्वाइंट से पीछे रहने के बाद अंतिम चार मिनट में शानदार वापसी की थी।

केपटाउन टेस्ट: दूसरी पारी में भारत ने गंवाए दो विकेट, ऐसा रहा दूसरा दिन

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में 70 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के लिए विराट कोहली (14*) और चेतेश्वर पुजारा (9*) क्रीज पर बने हुए हैं।

IPL 2022: अहमदाबाद और लखनऊ को मिली डेडलाइन, 22 जनवरी तक खिलाड़ियों को करेंगी साइन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का अगला सीजन दो नई फ्रेंचाइजी समेत कुल 10 टीमों के बीच खेला जाएगा।

केपटाउन टेस्ट: पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 210 रन, भारत को मिली बढ़त

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। पहली पारी में 223 रन बनाने के बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को भी 210 रनों पर समेट दिया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन (72) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया।

अंडर-19 विश्व कप 2022: भारतीय क्रिकेट टीम, कार्यक्रम और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

ICC अंडर-19 विश्व कप का 14वां संस्करण 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगा। इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए 16 टीमें आपस में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: वाशिंगटन सुंदर वनडे सीरीज से बाहर, नवदीप और जयंत टीम में शामिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से वाशिंगटन सुंदर बाहर हो गए हैं। सुंदर बेंगलुरु में कोरोना संक्रमित पाए गए थे और वनडे सीरीज के लिए अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान नहीं भरेंगे।

IPL में वापसी कर सकते हैं मिचेल स्टार्क, ऑक्शन में शामिल होने पर कर रहे विचार

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी करने पर विचार कर रहे हैं। स्टार्क ने संकेत दिए हैं कि वह IPL 2022 में खेल सकते हैं।

कोरोना संक्रमित हुए वाशिंगटन सुंदर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर

भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और ऐसे में 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। वह बेंगलुरु में कोरोना की चपेट में आए हैं और फिलहाल आइसोलेशन में हैं।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: पटना ने मुंबा को हराया, गुजरात ने दर्ज की अपनी दूसरी जीत

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 47वें मैच में पटना पाइरेट्स ने यू मुंबा को एकतरफा अंदाज में हराकर अपनी छठी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही पटना अंक तालिका में फिलहाल शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

केपटाउन टेस्ट: पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका 206 रनों से पीछे, ऐसा रहा पहला दिन

केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम को 223 पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक एक विकेट खोकर 17 रन बना लिए हैं।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: शतक से चूके कोहली, 223 पर सिमटी भारतीय पारी

केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 223 रनों पर सिमट गई है।

IPL में अब 'वीवो' की जगह 'टाटा' हुआ टाइटल स्पॉन्सर, गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में फैसला

वीवो ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टाइटल स्पॉन्सर (शीर्षक प्रायोजक) के रूप में अपना हाथ खींच लिया है और अब IPL के मुख्य प्रायोजक 'टाटा' होंगे।

पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज हैं ये अहम रिकार्ड्स

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और वर्तमान में भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ मंगलवार (11 जनवरी, 2022) को 49 साल के हो गए हैं।

तीसरा टेस्ट: टॉस जीतकर भारत की पहले बल्लेबाजी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। केपटाउन में शुरू हो रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने प्रोटियाज टीम से अपना आखिरी मैच जुलाई 2019 में वनडे विश्व कप में खेला था।

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराकर बराबरी पर खत्म की सीरीज, बने ये रिकार्ड्स

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पारी और 117 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर समाप्त किया है।

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में CVC की स्वामित्व वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर सकते हैं।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: तमिल थलाइवाज ने दर्ज की तीसरी जीत, जयपुर ने दिल्ली को हराया

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 45वें मैच में तमिल थलाइवाज ने हरियाणा स्टीलर्स को एकतरफा अंदाज में हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ तमिल के 27 अंक हो गए हैं।

10 Jan 2022

टेनिस

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार के खिलाफ जीता केस

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ वीजा से जुड़े मामले में अपना केस जीत लिया है और उन्हें इमिग्रेशन डिटेंशन (नजरबंदी) से रिहा कर दिया जाएगा।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ: दिसंबर महीने के लिए एजाज पटेल ने जीता अवार्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) ने दिसंबर महीने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' की घोषणा कर दी है। न्यूजीलैंड के एजाज पटेल को यह पुरस्कार मिला है, जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था।

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश: ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 300 विकेट, बनाए ये रिकार्ड्स

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 126 रन पर ही ढेर हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: तीसरे टेस्ट की संभावित एकादश, ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

वांडरर्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में फिलहाल 1-1 से बराबरी की हुई है। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। दोनों ही टीमें इस निर्णायक मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

IPL 2022: कोरोना के बीच महाराष्ट्र में खेली जा सकती है लीग- रिपोर्ट्स

देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन एक ही राज्य में आयोजित हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना के प्रकोप के बीच IPL 2022 महाराष्ट्र के चार स्टेडियम में खेला जा सकता है।

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: पुणेरी ने बंगाल को हराया, यूपी को मिली सीजन की दूसरी जीत

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 43वें मुकाबले में पुणेरी पलटन ने बंगाल वारियर्स को मात दी है। यह पुणेरी की इस सीजन की तीसरी जीत है तो वहीं बंगाल को इस सीजन बंगाल को मिली यह पांचवीं हार है।

एशेज सीरीज: चोट के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए बटलर, वापस जाएंगे इंग्लैंड

इंग्लैंड ने अच्छा जुझारूपन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा एशेज टेस्ट ड्रॉ करा लिया है, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच से पहले ही उन्हें बड़ा झटका लगा है। दरअसल अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर चोट के कारण आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

09 Jan 2022

टेनिस

पहली वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर बोपन्ना-रामकुमार ने जीता एडिलेड इंटरनेशनल का खिताब

भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने रविवार को एडिलेड इंटरनेशनल 1 टाइटल जीतते हुए ATP टूर में एक जोड़ी के रूप में शानदार डेब्यू किया है।

एशेज 2021-22, चौथा टेस्ट: इंग्लैंड ने ड्रॉ कराया रोमांचक टेस्ट, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

सिडनी में खेले गए चौथे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने ड्रॉ खेला है। इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने बेहतरीन साहस दिखाते हुए 15 ओवर्स की बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए मैच ड्रॉ कराया। 388 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 270/9 का स्कोर बनाया था।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग: श्रीलंका नहीं देगी अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति, जानें कारण

21 जनवरी से शुरु हो रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में श्रीलंका के क्रिकेटर्स हिस्सा नहीं ले सकेंगे। दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने अपने खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है।

वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड: पहले वनडे में 24 रन से जीता वेस्टइंडीज, ऐसा रहा मुकाबला

वेस्टइंडीज ने जमैका में खेले गए पहले वनडे में आयरलैंड को 24 रन से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने शामराह ब्रूक्स (93) की बदौलत 269 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

08 Jan 2022

कबड्डी

प्रो कबड्डी लीग 2021-22: ऐसे रहे आज के तीनों मैचों के परिणाम

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 40वें मुकाबले में दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को हरा दिया है। 31 अंकों के साथ दिल्ली ने पहले स्थान पर खुद को मजबूत कर लिया है। दूसरी ओर यू मुंबा ने भी तेलुगू टाइटंस को हरा दिया है। टाइटंस की यह इस सीजन की पांचवीं हार है।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ: दिसंबर के लिए नामांकित हुए खिलाड़ी, मयंक अग्रवाल को मिली जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दिसंबर महीने के 'प्लेयर ऑफ मंथ अवार्ड' के लिए चुने गए खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। इस महीने के लिए केवल पुरुष वर्ग में खिलाड़ियों को नामांकित किया गया है। दिसंबर में बेहद कम महिला क्रिकेट होने के कारण संभवतः महिलाओं का नामांकन नहीं हुआ है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के चयनकर्ता नियुक्त किए गए पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रामनरेश सरवन को वेस्टइंडीज की पुरुष और यूथ टीम का चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। बीते गुरुवार को हुई क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की मीटिंग में यह फैसला लिया गया था।

एशेज 2021-22, चौथा टेस्ट: इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए 358 रन, ऐसा रहा चौथा दिन

सिडनी में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत हो गई है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का संघर्ष जारी है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 388 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं।

तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकेंगे मेंडिस, गुनाथिलका और डिकवेला, SLC ने प्रतिबंध हटाया

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने कुशल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दुनष्का गुनाथिलका पर लगे एक साल के बैन को तत्काल प्रभाव से हटा लिया है। इंग्लैंड दौरे पर बॉयो-सेक्योर बबल तोड़ने के कारण इन तीनों खिलाड़ियों को एक साल के लिए बैन किया गया था।