खेलकूद की खबरें | पेज 159

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

KKR बनाम RCB: टॉस जीतकर बैंगलोर ने लिया बल्लेबाजी का फैसला, जानें प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 31वें मैच के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आमने-सामने हैं।

PBKS बनाम RR: जानें मुकाबले का प्रीव्यू, ड्रीम 11 समेत अन्य जरुरी बातें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 32वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से मंगलवार को होगा। सीजन की पहली भिड़ंत में पंजाब ने अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की थी।

PBKS बनाम RR: राजस्थान के खिलाफ कैसा रहा है केएल राहुल का प्रदर्शन?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 32वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें आपस में भिड़ेंगी। PBKS के लिए उनके कप्तान केएल राहुल काफी अहम खिलाड़ी हैं और टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक उनके ऊपर निर्भर करती है।

20 Sep 2021

BCCI

नवंबर से जून के बीच चार देशों को होस्ट करेगा भारत, ऐसा होगा घरेलू सीजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घरेलू सीजन का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। भारतीय टीम का घरेलू सीजन नवंबर से लेकर जून तक चलेगा और टीम को चार देशों के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

PBKS बनाम RR: ऐसा रहा है दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 32वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से 21 सितंबर को होगा।

न्यूजीलैंड के वापस जाने के बाद अब कैसा होगा पाकिस्तान में क्रिकेट का भविष्य?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लगातार प्रयास कर रहा है कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो सके। पिछले दो सालों में श्रीलंका, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश जैसी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा भी किया है।

IPL: पंजाब के खिलाफ कैसा रहा है संजू सैमसन का प्रदर्शन?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा।

IPL: बैंगलोर के खिलाफ कैसा रहा है दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा।

IPL: कोलकाता के खिलाफ कैसा रहा है विराट कोहली का प्रदर्शन?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 31वें मुकाबले में आज रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की भिड़ंत होगी। RCB के कप्तान विराट कोहली ने इस सीजन मिला-जुला प्रदर्शन किया है।

IPL 2021: कितनी गंभीर है रोहित, रायडू और दीपक चाहर की चोट?

बीते रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की दमदार तरीके से वापसी हुई। लगभग चार महीने के ब्रेक के बाद हुई वापसी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 20 रन से हराया है।

IPL 2021: इस सीजन ये उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं क्रिस गेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का दूसरा चरण शुरु हो चुका है। पंजाब किंग्स (PBKS) अपने अभियान की शुरुआत 21 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ करेगी।

CSK बनाम MI: रुतुराज की पारी और शानदार गेंदबाजी से जीती चेन्नई, बने ये रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 20 रनों से हरा दिया है। खराब शुरुआत के बावजूद CSK ने 'मैन ऑफ द मैच' रुतुराज गायकवाड़ (88*) की बदौलत 156/6 का स्कोर बनाया था।

विराट कोहली का बड़ा ऐलान, अगले IPL से नहीं करेंगे RCB की कप्तानी

बीते कुछ दिनों से विराट कोहली लगातार अपने फैंस को चौंकाने वाले निर्णय ले रहे हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने अपने चाहने वालों को चौंका दिया है। दरअसल कोहली ने ऐलान किया है कि इस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे।

CSK बनाम MI: रुतुराज ने लगाया अर्धशतक, मुंबई को मिला 157 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 30वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए 156/6 का स्कोर बनाया है। CSK के लिए रुतुराज गायकवाड़ (88*) ने सबसे अधिक रन बनाए।

IPL: कोलकाता के खिलाफ कैसा रहा है एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीमें अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

CSK बनाम MI: टॉस जीतकर चेन्नई ने लिया बल्लेबाजी का फैसला, जानें प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की वापसी हो गई है। लीग का दूसरा चरण UAE में खेला जा रहा है। दूसरे चरण के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

KKR बनाम RCB: जानें मुकाबले का प्रीव्यू, ड्रीम 11 समेत अन्य जरुरी बातें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के दूसरे चरण के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भिड़ंत होगी। इस सीजन दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मुकाबले में RCB ने रोमांचक जीत दर्ज की थी।

KKR बनाम RCB: ऐसा रहा है दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 20 सितंबर को होगा।

न्यूजीलैंड ने क्यों रद्द किया पाकिस्तान का दौरा? NZC चीफ एक्सीक्यूटिव ने जारी किया अपना बयान

हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था। पहला वनडे शुरु होने से कुछ घंटों पहले ही इस दौरे को अचानक रद्द किया गया था। न्यूजीलैंड का पूरा दल पाकिस्तान से वापस आ चुका है।

IPL 2021: धोनी और रोहित का लीग में कैसा रहा है प्रदर्शन? जानें तुलना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का बचा हुआ सीजन 19 सितंबर से शुरू होना है। इस सीजन के दूसरे चरण का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होना है।

टी-20 विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा भारत

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना ओपनिंग मैच खेलने से पहले भारतीय टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड के खिलाफ मैच 18 तो वहीं आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच 20 अक्टूबर को खेला जाएगा।

CSK बनाम MI: जानें मुकाबले का प्रीव्यू, ड्रीम 11 समेत अन्य जरुरी बातें

रविवार (19 सितंबर) से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2O21 के दूसरे चरण की शुरुआत होनी है। सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत मुंबई इंडियंस (MI) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धमाकेदार मैच के साथ होनी है।

CSK बनाम MI: ऐसा रहा है दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 30वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की भिड़ंत होगी। लगभग पांच महीने के ब्रेक के बाद लीग के दूसरे चरण का आयोजन किया जा रहा है।

18 Sep 2021

BCCI

28 साल बाद लखनऊ में होगी टेस्ट की वापसी, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल सकता है भारत

टी-20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करने वाली है। इस दौरे के साथ ही लगभग 28 साल बाद लखनऊ में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो सकती है।

टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के हेडकोच बन सकते हैं कुंबले

टी-20 विश्व कप की समाप्ति के साथ ही भारतीय हेडकोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है। शास्त्री ने अपने करार को एक महीने आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है। शास्त्री के साथ ही गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी समाप्त होगा।

रद्द हो सकता है इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा, सुरक्षा को लेकर विचार कर रही है ECB

बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने अपने पाकिस्तान दौरे को पहला वनडे शुरु होने से कुछ घंटों पहले ही रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है।

IPL 2021: क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स का कैसा रहा है लीग में प्रदर्शन? जानें तुलना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का बचा हुआ सीजन 19 सितंबर से UAE में शुरू होना है। आठ मैच खेलने के बाद फिलहाल छठे स्थान पर मौजूद पंजाब किंग्स (PBKS) को क्रिस गेल से काफी उम्मीदें रहने वाली हैं।

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड्स पर एक नजर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का बचा हुआ सीजन मुंबई इंडियंस (MI) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धमाकेदार मुकाबले के साथ दोबारा शुरु होगा। पिछले सीजन बुरी तरह फेल रहने वाली CSK ने इस सीजन अच्छी वापसी की है।

टी-20 क्रिकेट में कैसी रही है रोहित और कोहली की कप्तानी?

विराट कोहली ने गुरुवार को घोषणा की कि वह विश्वकप के पूरा होने के बाद भारत के टी-20 कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

17 Sep 2021

BCCI

तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज शरत श्रीधरन बने जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष, मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज शरथ श्रीधरन को जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष नामित किया है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत द्वारा जीती गई यादगार टी-20 सीरीजों पर एक नजर

विराट कोहली के टी-20 अंतरराष्ट्रीय कप्तानी छोड़ने की खबरों से सभी वाकिफ हो चुके हैं। आगामी टी-20 विश्व कप कोहली के लिए भारतीय टी-20 कप्तान के रूप में आखिरी टूर्नामेंट होगा।

17 Sep 2021

BCCI

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम दर्ज हैं ये शानदार रिकॉर्ड्स

भारतीय टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य और विश्व क्रिकेट के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।

सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, आज होना था पहला वनडे

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज से शुरू होने वाली वनडे सीरीज रद्द कर दी गई है। ये फैसला सुरक्षा कारणों से लिया गया है।

आखिर कोहली ने टी-20 से कप्तानी छोड़ने का निर्णय क्यों लिया?

भारतीय कप्तान विराट कोहली टी-20 विश्व कप के भारतीय टी-20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। उन्होंने बीते गुरुवार को इस बात की घोषणा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की थी।

IPL 2021: दूसरे चरण के लिए सभी टीमों में शामिल किए गए खिलाड़ियों पर एक नजर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत UAE में 19 सितंबर से मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होने वाले मुकाबले से होनी है।

IPL 2021: विराट कोहली और डेविड वार्नर का कैसा रहा है लीग में प्रदर्शन? जानें तुलना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस सीजन में उनकी कप्तानी में RCB अंक तालिका में फिलहाल तीसरे पायदान पर है।

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स का शेड्यूल, टीम में बदलाव और अन्य महत्वपूर्ण बातें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के पहले लेग में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने तीन मैच जीते थे। जबकि टीम को चार मैचों में हार मिली थी।

रोहित शर्मा को वनडे टीम की उप-कप्तानी से हटवाना चाहते थे कोहली- रिपोर्ट्स

विराट कोहली ने बीते गुरुवार को भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला करके सभी को चौंका दिया था। आगामी टी-20 विश्व कप के बाद कोहली केवल भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान ही रहेंगे।

17 Sep 2021

ऋषभ पंत

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने की घोषणा, कप्तान बने रहेंगे ऋषभ पंत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का बचा हुआ सीजन शुरु होने में अब केवल दो दिन शेष हैं और सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने भी अब घोषणा कर दी है कि बचे हुए सीजन के लिए भी ऋषभ पंत टीम के कप्तान बने रहेंगे।

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा हुआ स्थगित, खेली जानी थी वनडे सीरीज

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के लिए प्रस्तावित दौरा अब स्थगित हो गया है। भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाना था, जो फिलहाल टाल दिया गया है।