रोहित शर्मा: खबरें | पेज 4

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक कैसी रही है रोहित शर्मा की कप्तानी? जानिए आंकड़े

रोहित शर्मा ने अब तक शानदार ढंग से भारतीय टीम की अगुवाई है। उन्हें पिछले साल टी-20 विश्व कप के बाद विराट कोहली की जगह पर वनडे और टी-20 टीम की कमान सौपीं गई थी। इस साल की शुरुआत से उन्होंने टेस्ट टीम की कमान भी संभाली थी। उन्होंने अब तक के करियर में कुछ प्रमुख रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

टी-20 विश्व कप में विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर, जानें उनके आंकड़े और रिकॉर्ड्स

विश्व क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का डंका सालों से बज रहा है।

टी-20 करियर में 400 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, जानिए आंकड़े

आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है। वह 400 टी-20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने कप्तानी में एमएस धोनी का अहम रिकॉर्ड तोड़ा, जानिए आंकड़े

बीते बुधवार (28 सितंबर) को भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज की सकारात्मक शुरुआत की है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, पहला टी-20: टॉस जीतकर भारत ने चुनी गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका बुधवार को पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसे हैं रोहित शर्मा के आंकड़े और रिकॉर्ड्स

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है।

टी-20 क्रिकेट में कैसा है रोहित शर्मा और कगीसो रबाडा का एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन?

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को खेला जाना है। इस सीरीज में रोहित शर्मा और कगीसो रबाडा अपनी-अपनी टीमों के लिए काफी अहम होंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी-20: टॉस जीतकर भारत की पहले गेंदबाजी, जानें प्लेइंग इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी-20 मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने हैं। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है इस मैच में जीत हासिल करने वाली सीरीज पर कब्जा जमाएगी।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम से जुड़े रोचक आंकड़े और खास जानकारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार (25 सितंबर) को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी-20: रोहित की धुंआधार बल्लेबाजी से जीता भारत, बने ये रिकॉर्ड्स

भारतीय क्रिकेट टीम ने नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है। मैदान गीला होने के कारण मुकाबला आठ-आठ ओवरों का ही था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड (43*) की बदौलत 90 रन बनाए थे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी-20: भारत की पहले गेंदबाजी, आठ ओवर का होगा मैच

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी-20 मुकाबले में नागपुर में आमने-सामने हैं। मैदान गीला होने के कारण मैच दो घंटे से अधिक देरी से शुरु हो रहा है। मैच को आठ ओवर का रखा गया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया का पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए प्लेइंग इलेवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में आमने-सामने हैं।

टी-20 विश्व में केएल राहुल करेंगे पारी की शुरुआत, कोहली हमारे तीसरे ओपनर- रोहित शर्मा

एशिया कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम का अगला पड़ाव टी-20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज और फिर टी-20 विश्व कप है।

BCCI ने टी-20 विश्व कप के लिए जारी की नई जर्सी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते रविवार (18 सितंबर) को टी-20 प्रारूप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (पुरुष और महिला) की नई जर्सी जारी कर दी है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टी-20 सीरीज में ये अहम रिकॉर्ड्स बना सकते हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज की मेजबानी के लिए तैयार है। यह द्विपक्षीय सीरीज 20 सितंबर से मोहाली में शुरू होगी, जबकि इसके अगले दो मैच 23 सितंबर और 25 सितंबर को खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में ऐसे हैं रोहित शर्मा के आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भारत को पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरना होगा।

इन भारतीय खिलाड़ियों ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगाए हैं शतक

विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाया।

90-95 प्रतिशत सेटल है टीम, केवल कुछ सवालों के खोज रहे जवाब- रोहित शर्मा

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का सुपर-4 में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टी-20 विश्व से पहले हो रहे इस अहम टूर्नामेंट में भारतीय टीम के प्रदर्शन ने आलोचकों को मुंह खोलने का मौका दे दिया है।

एशिया कप: भारत ने श्रीलंका को दिया 174 रनों का लक्ष्य, रोहित ने लगाया अर्धशतक

एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 173/8 का स्कोर खड़ा किया है। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक (72) रनों का योगदान दिया।

भारत बनाम पाकिस्तान: टॉस जीतकर पाकिस्तान की पहले गेंदबाजी, जानें प्लेइंग इलेवन

एशिया कप 2022 के सुपर-4 का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहा है। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट में दूसरी बार मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तानी टीम पहले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा ज्यादा दिनों तक कप्तानी कर सकेंगे- मोहम्मद हफीज

एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए अपने शुरुआती दो मैच जीत लिए हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग को हराकर ग्रुप-A से सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में किए गए प्रदर्शन के आधार पर विराट कोहली और रोहित शर्मा की तुलना

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले दो सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित अपनी तकनीकी के साथ सबसे अलग दिखाई देते हैं। उन्हें सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है।

एशिया कप 2022: हांगकांग के खिलाफ मैच में रोहित ने बनाए ये अहम रिकॉर्ड्स

एशिया कप 2022 में बीते बुधवार (31 अगस्त) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने हांगकांग को 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर-4 में जगह बना ली है।

भारत बनाम पाकिस्तान: टॉस जीतकर भारत की पहले गेंदबाजी, जानें प्लेइंग इलेवन

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए इंतजार की घड़ियां समाप्त हो गई हैं। दोनों टीमें आमने-सामने हैं और इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

बाबर आजम से बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा- यूनिस खान

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को दुबई में होना है। इस मैच में दोनों टीमों के कप्तानों के प्रदर्शन पर भी नजरें रहने वाली हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एशिया कप जीत चुका है जबकि बाबर पहली बार इस बड़े टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी करेंगे।

एशिया कप: भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की ड्रीम इलेवन, प्रीव्यू और अन्य अहम आंकड़े

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच पर पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें रहती हैं। पिछले साल टी-20 विश्व कप की भिड़ंत के बाद दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ेंगी।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान के खिलाफ बेहद खराब रहा है रोहित शर्मा का प्रदर्शन, जानिए आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपने एशिया कप 2022 के अभियान की शुरुआत करेगी।

एशिया कप के दौरान ये अहम रिकॉर्ड्स बना सकते हैं रोहित शर्मा

इस बार एशिया कप 2022 टी-20 प्रारूप में संयुक्त अरब अमीरात में 27 अगस्त से शुरू हो रहा है। भारतीय टीम एशिया कप के इतिहास की सबसे सफल टीम है और इस बार अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

एशिया कप में सर्वाधिक रन, सर्वाधिक विकेट, सर्वाधिक शतक और अन्य अहम रिकॉर्ड्स

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है, जिसके पहले मैच में श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।

भारत-पाकिस्तान मैच को टीम के अंदर हाइप नहीं होने देना चाहते- रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान के बीच जल्द ही मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमें 28 अगस्त को दुबई में एशिया कप के मैच में आमने-सामने होंगी। 2021 टी-20 विश्व कप के बाद यह दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला होगा।

रोहित शर्मा का एशिया कप में कैसा रहा है प्रदर्शन?

एशिया कप 2022 को शुरू होने में अब लगभग एक हफ्ते का समय बचा है। भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

कप्तानी के मामले में अन्य लोगों से हटकर हैं रोहित, पार्थिव पटेल ने गिनाई खूबियां

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी के तरीके की लगातार तारीफ होती रहती है। रोहित युवा खिलाड़ियों को अच्छे से सपोर्ट करते हैं और उनकी इस चीज की तारीफ हर कोई करता है।

चौथे टी-20 में वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, बने ये रिकॉर्ड्स

फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हराते हुए भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने ऋषभ पंत (44) की बदौलत 191/5 का स्कोर खड़ा किया था।

वेस्टइंडीज बनाम भारत, पहला टी-20: वेस्टइंडीज को मिला 191 रनों का लक्ष्य, रोहित ने लगाया अर्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 190/6 का स्कोर बनाया है। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (64) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने मार्टिन गुप्टिल, जानें आंकड़े

बीती रात न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में 68 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में बढ़त ले ली है। इस मैच में कीवी टीम के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 40 रनों का अहम योगदान दिया था।

तीन या चार टीमों वाले टूर्नामेंट की वापसी देखना चाहते हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार व्यस्त रहने को लेकर टिप्पणी की है। वर्तमान समय में भारत के खिलाड़ी सबसे अधिक व्यस्त रहते हैं और लगभग पूरे साल वे मैदान पर ही रहते हैं।

जानिए रीस टोपली कौन हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ छह विकेट लिए

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत को 100 रनों से हरा दिया। जीत के लिए मिले 247 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम महज 146 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

रोहित शर्मा का वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ कैसा रहा है प्रदर्शन?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 'द ओवल' में खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 76 रनों की पारी खेली।

भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

भारत ने केनिंगटन ओवल में खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 110 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। यह वनडे में इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर है।

सीनियर खिलाड़ी IPL में आराम नहीं मांगते, फिर भारत के लिए खेलते समय क्यों- सुनील गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम को इस महीने के आखिर में वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज खेलनी है, जिससे रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

Prev
1 2 3 4 5 6 7
Next