खेलकूद की खबरें

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

अगले साल एक ही टीम के लिए खेल सकते हैं भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान भले ही आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं, लेकिन जल्द ही इन दोनों देशों के खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, पांचवां टी-20: चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े और अन्य महत्वपूर्ण बातें

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते शुक्रवार को राजकोट में खेले गए टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया था। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पांचवें टी-20 मुकाबले की ड्रीम इलेवन, मैच प्रीव्यू और अन्य अहम आंकड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-2 से बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच 19 जून (रविवार) को खेला जाएगा।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के 15 साल बाद दिनेश कार्तिक का पहला अर्धशतक, सबसे उम्रदराज भारतीय बने

बीते शुक्रवार को राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया।

18 Jun 2022

टेनिस

विंबलडन में कैसा रहा है नोवाक जोकोविच का प्रदर्शन?

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को एटीपी रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

इंग्लैंड ने नीदरलैंड को पहले वनडे में 232 रनों से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले को 232 रनों के बड़े अंतर से जीता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 498/4 का विश्व रिकॉर्ड स्कोर बनाया था। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर (162*) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया था।

चौथे टी-20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया, बने ये रिकॉर्ड्स

राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली है।

चौथा टी-20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 170 रनों का लक्ष्य, कार्तिक ने लगाया अर्धशतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच राजकोट में खेले जा रहे चौथे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 169/6 का स्कोर बनाया है। भारत के लिए दिनेश कार्तिक (55) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया।

इंग्लैंड ने जड़ा वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, बनाए 498 रन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 498/4 का स्कोर बनाया बनाया है। यह वनडे इतिहास में अब तक का सर्वोच्च टीम स्कोर बन गया है।

चौथा टी-20: टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने लगातार चौथी बार लिया गेंदबाजी का फैसला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच राजकोट में खेला जा रहा है। मेहमान टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले रखी है।

रणजी ट्रॉफी 2021-22: सेमीफाइनल में यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में लगाए शतक

रणजी ट्रॉफी 2021-22 के दूसरे सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में बड़ा शतक (181) लगाया है। उन्होंने पहली पारी में भी शतक लगाया था और वह अब मुंबई की ओर से दोनों पारियों में शतक लगाने वाले नौवें बल्लेबाज बन गए हैं।

17 Jun 2022

टेनिस

लिएंडर पेस ने जीते हैं कुल 18 ग्रैंड स्लैम, जानिए उनके रिकॉर्ड्स और उपलब्धियां

भारत के महान पूर्व टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस शुक्रवार (17 जून) को 49 साल के हो गए हैं।

टी-20 क्रिकेट में कैसे हुआ हर्षल पटेल का उदय? जानें अहम आंकड़े

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पारी में चार विकेट लेने का कारनामा किया था।

टेस्ट क्रिकेट में 5,000 रन पूरे करने वाले दूसरे बांग्लादेशी बने तमीम इकबाल, जानिए आंकड़े

बांग्लादेश के प्रमुख बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट के दौरान अपने करियर के 5,000 रन पूरे कर लिए हैं। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले बांग्लादेश के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं।

वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू कुहनेमैन कौन हैं?

बीते गुरुवार (16 जून) को श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मुकाबले में हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मैथ्यू कुहनेमैन ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और 48 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने जेमी ओवर्टन को किया टीम में शामिल

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए जेमी ओवर्टन को अपनी टीम में शामिल किया है। सरे के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज जेमी को पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

संयुक्त रूप से पांचवें सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय गोल दागने वाले फुटबॉलर बने सुनील छेत्री

हाल ही में खेले गए एशियन कप क्वालीफायर्स में भारतीय फुटबॉल टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था। भारत ने कंबोडिया को 2-0, अफगानिस्तान को 2-1 और हॉन्ग कॉन्ग को 4-0 से हराया था।

श्रीलंका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

दूसरे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को डक वर्थ लुईस (DLS) नियम की मदद से 26 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने गुरुवार (16 जून, 2022) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जनवरी 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में खेला था।

भारतीय टीम में पहली बार चुने गए राहुल त्रिपाठी का टी-20 क्रिकेट में प्रदर्शन

बीते बुधवार (15 जून) को आयरलैंड दौरे में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की गई, जिसमें राहुल त्रिपाठी को भी मौका मिला है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड टीम के चार सदस्य मिले कोरोना संक्रमित

इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बीते 24 घंटे के अंदर कीवी दल से चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इन चार में से दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल ही में दूसरा टेस्ट खेला था।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर क्यों नहीं चुने गए?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते बुधवार (15 जून) को आयरलैंड दौरे में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को मुख्य खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में टीम की कमान सौपीं गई। वह पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम की अगुआई करेंगे।

16 Jun 2022

WWE

विंस मैकमैहन पर 24 करोड़ रुपये देकर अफेयर छुपाने का आरोप, चल रही जांच

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) दुनिया का सबसे मशहूर और सफल रेसलिंग प्रमोशन है। इसके चेयरमैन विंस मैकमैहन भी काफी मशहूर हैं और वह कई दशकों से रेसलिंग बिजनेस में शामिल हैं। विंस के बारे में तमाम विवाद सामने आते रहे हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, चौथा टी-20: राजकोट के आंकड़े और अन्य महत्वपूर्ण बातें

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है जिसमें मेहमान टीम 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट में खेला जाना है। यह मैच शुक्रवार (17 जून) को खेला जाना है।

चोट के कारण इंग्लैंड का दौरा मिस करेंगे केएल राहुल, इलाज के लिए विदेश जाएंगे

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसमें केएल राहुल फिटनेस के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। इस बीच खबर है कि वह अपने इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: चौथे टी-20 मुकाबले की ड्रीम इलेवन, मैच प्रीव्यू और अन्य अहम आंकड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार (17 जून) को राजकोट में खेला जाना है। मेहमान टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है।

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम का ऐलान

इस महीने 26 और 28 जून को भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड ने अपनी टीम का ऐलान किया है। एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी वाली 14 सदस्यीय टीम में स्टीफन डोहेनी और कॉनर ओल्फर्ट के रूप में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका मिला है।

आयरलैंड बनाम भारत: टीम में जगह नहीं मिलने के बाद राहुल तेवतिया ने जाहिर की निराशा

बीते बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आयरलैंड दौरे के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। इस दौरे पर जून के अंत में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: बचे हुए दो टी-20 मैचों से भी बाहर हुए ऐडन मार्करम

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 की बढ़त ले चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज ऐडन मार्करम अंतिम दो टी-20 मैचों से भी बाहर हो गए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, हार्दिक पंड्या बने कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आयरलैंड दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है।

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया: वनडे सीरीज से बाहर हुए चोटिल मार्कस स्टोइनिस

श्रीलंका दौरे पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने का क्रम लगातार जारी है। ताजा मामला ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का है, जो चोट के चलते बची हुई वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में स्लो ओवर-रेट के कारण इंग्लैंड पर लगा जुर्माना, WTC अंक कटे

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इस जीत के बावजूद इंग्लैंड के लिए बुरी खबर सामने आई है।

ICC टेस्ट रैंकिंग: जो रूट बने शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज, गेंदबाजी में टॉप-10 में पहुंचे बोल्ट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ICC द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को पीछे छोड़ दिया है।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड: चोट के कारण आखिरी टेस्ट से बाहर हुए काइल जैमीसन

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट हारने वाली न्यूजीलैंड टीम से बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, कीवी ऑलराउंडर काइल जैमीसन और विकेटकीपर बल्लेबाज कैम फ्लेचर चोटिल होकर बची हुई टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

अब ढाई महीने तक खेला जाएगा IPL, जय शाह ने दी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मीडिया अधिकारों की पहली ई-नीलामी 14 जून को संपन्न हुई, जिसमें अगले पांच सालों (2023-27) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को कुल 48,390 करोड़ रुपये प्राप्त हुए।

नीरज चोपड़ा ने अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा, 90 मीटर के करीब पहुंचे

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने बीते मंगलवार को नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने फिनलैंड में 89.30 मीटर थ्रो के साथ नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के बावजूद वह पावो नूरमी गेम्स में दूसरे स्थान पर रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में श्रीलंका को दो विकेट से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

पल्लेकल में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दो विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने कुशल मेंडिस (86*) की बदौलत 300/7 का स्कोर खड़ा किया था।

इंग्लैंड दौरे पर होने वाले इकलौते टेस्ट में केएल राहुल के खेलने पर संशय- रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा टी-20 सीरीज से ठीक पहले चोटिल होकर बाहर हुए थे। इस बीच ऐसी खबर है कि वह फिटनेस के चलते अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर होने वाले इकलौते टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। बता दें इकलौते टेस्ट के लिए रोहित शर्मा की अगुआई में पहले ही भारतीय टीम घोषित की जा चुकी है।

भारत ने तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हराया, बने ये रिकॉर्ड्स

भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया है। इस हार के बावजूद मेहमान टीम सीरीज में 2-1 से आगे है।

दूसरा टेस्ट: बेयरेस्टो की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराते हुए इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। आखिरी दिन मिले 299 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 50 ओवरों में हासिल कर लिया।