Articles about भूपेंद्र पटेल

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद भाजपा ने पहली बार के विधायक भूपेंद्र पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया है। सिविल इंजीनियर रहे भूपेंद्र पटेल राजनीति में आने से पहले 25 साल रियल एस्टेट का कारोबार कर चुके हैं। उन्होंने अपनी राजनीति की शुरूआत 1990 के दशक में अहमदाबाद की मेमनगर नगरपालिका से की और 1999-2000 और 2004-06 में दो बार इसके अध्यक्ष रहे। भूपेंद्र पटेल 2017 में पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे और घाटलोडिया सीट से कांग्रेस के शशिकांत पटेल को एक लाख से अधिक वोटों से मात दी। ये इस चुनाव में किसी भी सीट पर जीत का सबसे बड़ा अंतर रहा था।

गुजरात: भूपेंद्र पटेल भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, अमित शाह ने किया ऐलान

भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है और यह और कोई नहीं बल्कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ही हैं।

मोरबी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, घटनास्थल का दौरा कर अस्पताल में की हादसा पीड़ितों से मुलाकात

गुजरात के मोरबी में मच्छू नदी पर बने केबल सस्पेंशन पुल के गिरने की घटना के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया।

31 Oct 2022

गुजरात
मोरबी पुल हादसा: अभी भी 100 लोग लापता, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ

गुजरात के मोरबी में रविवार शाम को मच्छू नदी पर बने केबल सस्पेंशन पुल के गिरने के बाद शुरू किए गए राहत और बचाव अभियान को प्रशासन ने सोमवार शाम को रोक दिया। इसे मंगलवार सुबह फिर से शुरू किया जाएगा।

30 Oct 2022

गुजरात
गुजरात: मोरबी में टूटा 140 साल पुराना केबल ब्रिज, नदी में गिरने से 60 की मौत

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा घटित हुआ है। वहां मच्छू नदी पर बना 140 साल पुराना केबल सस्पेंशन ब्रिज टूट गया। इससे सैकड़ों लोग नदी में गिर गए।

गुजरात: 27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा ट्रैफिक चालान, चुनाव से पहले सरकार ने लिया फैसला

गुजरात सरकार ने ऐलान किया है कि अगले एक हफ्ते तक राज्य में किसी भी व्यक्ति से ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर कोई जुर्माना नहीं वसूला जाएगा।

02 Sep 2022

गुजरात
गुजरात: अरावली में अनियंत्रित कार ने दर्शन करने जा रहे लोगों को कुचला, छह की मौत

गुजरात के अरावली जिले में आज सुबह एक दर्दनाक सड़का हादसा हुआ। यहां एक अनियंत्रित कार ने पैदल जा रहे एक दर्जन से अधिक लोगों को कुचल डाला।

16 Sep 2021

गुजरात
गुजरात के नए मंत्रिमंडल ने ली शपथ, रुपाणी सरकार के सारे मंत्रियों की छुट्टी

गुजरात के नवगठित मंत्रिमंडल ने आज राजभवन में शपथ ले ली है और शाम चार बजे कैबिनेट की पहली बैठक होगी।

13 Sep 2021

गुजरात
भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, बने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद की शपल ले ली है। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा शासित प्रदेशों के कुछ मुख्यमंत्री शामिल हुए थे।

13 Sep 2021

गुजरात
गुजरात: कौन हैं भूपेंद्र पटेल और उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने के पीछे क्या मुख्य वजह रही?

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद भाजपा ने अपने पहली बार के विधायक भूपेंद्र पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया है और उसके इस फैसले ने सबको चौंका दिया है।