खेलकूद की खबरें | पेज 25

खिलाड़ियों के रिकॉर्ड और खेल पर पैनी नजर। क्रिकेट, IPL, फुटबॉल और WWE

खबरें
FIFA ने भारतीय फुटबॉल पर लगाया प्रतिबंध, अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी भी छिनी

फुटबॉल की सबसे बड़ी संस्था 'फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल फुटबॉल असोसिएशन' (FIFA) ने 'ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन' (AIFF) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जिम्बाब्वे बनाम भारत: आंकड़ों में वनडे सीरीज का प्रीव्यू, बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

जिम्बाब्वे और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में भारत का पलड़ा भारी है, लेकिन मेजबानों को हल्के में लेने की गलती करने से बचना होगा।

जिम्बाब्वे बनाम भारत: वनडे सीरीज में देखने को मिल सकते हैं ये अहम बैटल्स

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे का सामना करने वाली है। 18 अगस्त से शुरु हो रही सीरीज के सभी मैच हरारे में खेले जाने हैं। छह सालों में यह भारत का पहला जिम्बाब्वे दौरा होने वाला है।

IPL: अगले सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स छोड़ सकते हैं रविंद्र जडेजा- रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रविंद्र जडेजा के बीच चीजें अब भी सही होती नहीं दिख रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा और CSK का संबंध खत्म होना लगभग तय है।

रॉयल लंदन वनडे कप: 174 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर पुजारा ने अपनी टीम को जिताया

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रॉयल लंदन वनडे कप में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा है। 35 साल के पुजारा ने बीते रविवार को सरे के खिलाफ 131 गेंदों में 174 रनों की शानदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते थे बेन स्टोक्स, मुझसे हुई थी बातचीत- रॉस टेलर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर की आत्मकथा जब से आई है तब से लगातार कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। टेलर की किताब में ही जिक्र हुआ है कि बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने को तैयार थे।

तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

बीती रात खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया है। इस हार के बावजूद कीवी टीम ने टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है।

कप्तानी के मामले में अन्य लोगों से हटकर हैं रोहित, पार्थिव पटेल ने गिनाई खूबियां

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी के तरीके की लगातार तारीफ होती रहती है। रोहित युवा खिलाड़ियों को अच्छे से सपोर्ट करते हैं और उनकी इस चीज की तारीफ हर कोई करता है।

BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटीं पीवी सिंधु, सोशल मीडिया पर बताया हटने का कारण

भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने आगामी बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटने का फैसला लिया है। हाल ही में समाप्त हुए राष्ट्रमंडल खेल 2022 के दौरान सिंधु के बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था और इसी कारण वह 21 अगस्त से शुरु हो रहे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगी।

2005 के बाद पहली बार बैलन डे ऑर के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं हुए मेसी, जानें कारण

2022 बैलन डे ऑर अवार्ड के लिए चुने गए टॉप-30 फुटबॉलर्स में लियोनल मेसी का नाम शामिल नहीं है। 2005 के बाद यह पहला मौका है जब इस अवार्ड के लिए मेसी के नाम को शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है। बीते शुक्रवार को ही फ्रांस फुटबॉल मैगजीन ने चुने गए खिलाड़ियों के नाम घोषित किए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हुए कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मैट हेनरी वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हेनरी का चयन टी-20 और वनडे दोनों सीरीज के लिए हुआ था, लेकिन वह दौरे पर एक भी मैच नहीं खेल सके हैं।

रॉस टेलर ने किया खुलासा, कहा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मुझे थप्पड़ मारे थे

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हुई एक घटना का चौंकाने वाला खुलासा किया है। टेलर ने अपनी आत्मकथा में कहा है कि IPL 2011 के दौरान जीरो पर आउट होने पर टीम के एक मालिक ने उनके तीन-चार थप्पड़ लगाए थे।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित, फिर से शाकिब टी-20 टीम के कप्तान बने

आगामी 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम घोषित कर दी है। प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टी-20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है।

रॉयल लंदन कप में चेतेश्वर पुजारा ने लगाया शतक, एक ओवर में बनाए 22 रन

भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में घरेलू सीजन में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है।

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनने की जरूरत- सबा करीम

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला बड़ा लक्ष्य टी-20 विश्व कप जीतना है। भारतीय टीम प्रबंधन इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए सही टीम संयोजन की तैयारी कर रही होगी। ऐसे में 27 अगस्त से शुरू होने वाला एशिया कप महत्वपूर्ण रहने वाला है।

दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में बनाई अजेय बढ़त, बने ये रिकॉर्ड्स

सबीना पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 90 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

जिम्बाब्वे बनाम भारत: वनडे सीरीज की टीमें, शेड्यूल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

भारत के जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत 18 अगस्त को होने वाले पहले वनडे से हो जाएगी।

एशिया कप 2022: विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में प्रदर्शन कैसा रहा है?

एशिया कप क्रिकेट 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है। इस बार यह प्रतियोगिता टी-20 प्रारूप में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेली जानी है, जिसमें भारतीय प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली के प्रदर्शन पर पर सबकी नजरें रहेंगी।

अगले साल मार्च में हो सकता है महिला IPL के पहले सीजन का आयोजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए विंडो फाइनल कर लिया है और इसका पहला सीजन मार्च 2023 में खेला जा सकता है।

चोट के चलते जिम्बाब्वे दौरे को मिस कर सकते हैं वाशिंगटन सुंदर

केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से वाशिंगटन सुंदर बाहर हो सकते हैं।

टी-20 विश्व कप के लिए नहीं होगी शोएब मलिक की वापसी, बाबर आजम ने किया कंफर्म

पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक दूसरे सबसे अधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इस फॉर्मेट में ढेर सारा अनुभव होने के बावजूद उन्हें एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम में नहीं चुना गया है।

'अमृत महोत्सव' पर होगा भारत बनाम विश्व एकादश मैच, दोनों टीमों की हुई घोषणा

लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) का दूसरा सीजन भारत की आजादी के 75वें सालगिरह को समर्पित किया जाएगा। इसका पहला मैच विश्व एकादश और भारतीय टीम के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम की कप्तानी सौरव गांगुली करेंगे।

टी-20 क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले विश्व के पहले गेंदबाज बने ड्वेन ब्रावो, जानिए आंकड़े

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इस समय खेले जा रहे 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के दौरान बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने टी-20 करियर में अपने 600 विकेट पूरे कर लिए हैं और इस आंकड़े तक पहुंचने वाले विश्व के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम घोषित, चकाबवा करेंगे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए मेजबान जिम्बाब्वे ने अपनी टीम का ऐलान किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, हेटमायर की हुई वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए मेजबान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। हाल ही में टी-20 टीम में वापसी करने वाले शिमरॉन हेटमायर को वनडे टीम में भी चुना गया है। वहीं केविन सिनक्लेयर को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है।

रन नहीं बना पाने से चिंतित नहीं हैं कोहली, अपनाई है नई रणनीति- संजय मांजरेकर

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छी नहीं चल रही है और वह लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं। इंग्लैंड दौरे पर कोहली का प्रदर्शन काफी फीका रहा था।

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका: आंकड़ों में टेस्ट सीरीज का प्रीव्यू और अन्य जरूरी बातें

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 अगस्त से होने वाली है। पिछले कुछ महीनों में इंग्लैंड का टेस्ट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए फिट हुए केएल राहुल, बनाए गए टीम के कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को फिट घोषित किया है। इसके अलावा राहुल को इस सीरीज के लिए कप्तानी भी सौंपी गई है।

रॉस टेलर का बड़ा खुलासा, कहा- न्यूजीलैंड क्रिकेट में किया था रेसिज्म का सामना

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में खुलासा किया है कि उन्हें और उनके साथ खिलाड़ियों को रेसिज्म का सामना करना पड़ा था। टेलर की मां समोअन हैं और उनका कहना है कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट पूरी तरह से गोरे लोगों का खेल था।

दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी-20 लीग में CSK की टीम से खेलेंगे फाफ डु प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका में अगले साल से शुरु होने जा रही टी-20 लीग से दिग्गज क्रिकेटर्स के जुड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। इस लीग की सभी छह टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टीम मालिकों ने ही खरीदी हैं।

वेस्टइंडीज को छोड़कर टी-20 लीग खेलने वाले खिलाड़ियों पर भड़के होडकोच- कही ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के क्रिकेटर्स लगातार फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहते हैं और इस दौरान अधिकतर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम को तवज्जो नहीं देते हैं। अब वेस्टइंडीज के हेडकोच फिल सिमंस ने इस बात को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

राष्ट्रमंडल खेल की समाप्ति के बाद बर्मिंघम से लापता हुए पाकिस्तान के दो मुक्केबाज

हाल ही में राष्ट्रमंडल खेल 2022 की समाप्ति हुई है और इसके बाद पाकिस्तानी दल से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पाकिस्तान के दो मुक्केबाज बिना किसी सूचना के बर्मिंघम से गायब हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए तत्काल प्रभाव से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना 100वां मैच खेलने के लिए तैयार हैं विराट कोहली, जानिए आंकड़े

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप 2022 के लिए टीम की घोषणा की थी, जिसमें विराट कोहली की वापसी हुई है।

10 Aug 2022

शतरंज
शतरंज ओलंपियाड: भारत की पुरुष और महिलाओं की टीमों ने जीते दो कांस्य पदक

चेन्नई में सम्पन्न हुए 44वें शतरंज ओलंपियाड में पुरुष B और महिला A टीमों ने कांस्य पदक जीते।

06 दिसंबर से खेला जाएगा 'लंका प्रीमियर लीग' का तीसरा सीजन

लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे सीजन की शुरुआत 06 दिसंबर से होगी। लीग के आयोजनकर्ताओं ने आधिकारिक तौर पर नए शेड्यूल की घोषणा कर दी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हुए ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए हैं। दरअसल, बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) से खुद को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने की अपील की थी जिस पर बोर्ड ने सहमति दे दी है।

सेरेना विलियम्स ने संन्यास का ऐलान किया, आखिरी US ओपन खेलेंगी

टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स टेनिस को अलविदा कहने के लिए तैयार हैं।

टी-20 क्रिकेट में 600 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने किरोन पोलार्ड, जानिए उनके आंकड़े

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड टी-20 क्रिकेट में 600 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

राष्ट्रमंडल खेल 2022: ऑस्ट्रेलियाई तैराक एम्मा मैककॉन ने 56 देशों से अधिक पदक जीते

बीते सोमवार को राष्ट्रमंडल खेल 2022 का सफलतापूर्वक समापन हुआ। इन खेलों में ऑस्ट्रेलिया ने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 178 पदक जीते। ऑस्ट्रेलिया के इस सफल अभियान में स्टार तैराक एम्मा मैककॉन ने विश्व भर का ध्यान अपनी ओर खींचा।