Articles about 2002 गुजरात दंगे

असामाजिक तत्वों को 2002 में सबक सिखाया, गुजरात में स्थापित की स्थायी शांति- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गुजरात के खेड़ा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने 2002 में असामाजिक तत्वों को सबक सिखाया जिसके बाद उन्होंने हिंसक गतिविधियां छोड़ दीं और राज्य में स्थायी शांति स्थापित हुई।

गुजरात दंगे: सुप्रीम कोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को दी अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात दंगों से संबंधित मामले में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को अंतरिम जमानत दे दी है। उन पर तत्कालीन भाजपा सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

गुजरात दंगे: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कीं सभी लंबित याचिकाएं, कहा- बेमतलब हुईं

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 गुजरात दंगों से संबंधित सभी लंबित याचिकाओं को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि इतना समय बीतने के बाद इन याचिकाओं का कोई मतलब नहीं रह गया है और इसलिए इन्हें खारिज किया जा रहा है।

बिलकिस बानो गैंगरेप केस: दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुनवाई को तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

बिलकिस बानो का गैंगरेप करने वाले दोषियों की जेल से रिहाई का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट दोषियों की रिहाई के खिलाफ डाली गई याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है।

21 Aug 2022

गुजरात
बिलकिस बानो गैंगरेप केस: दोषियों की रिहाई पर सोमवार को चर्चा करेगा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

बिलकिस बानो गैंगरेप केस के 11 दोषियों की रिहाई देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। सोमवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) इस मुद्दे पर चर्चा करेगा।

19 Aug 2022

गुजरात
बिलकिस बानो गैंगरेप के दोषियों पर भाजपा विधायक का विवादित बयान, बोले- ब्राह्मण और संस्कारी हैं

बिलकिस बानो का गैंगरेप करने वाले दोषियों को जेल से रिहा करने पर विवाद के बीच गुजरात के एक भाजपा विधायक ने उन पर चौंकाने वाला बयान दिया है।

बिलकिस बानो ने की गैंगरेप के दोषियों की रिहाई का फैसला पलटने की मांग

गुजरात सरकार द्वारा बिलकिस बानो गैंगरेप केस के दोषियों को रिहा करने का मामला सुर्खियों में है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिलकिस ने कहा कि इस रिहाई ने न्याय में उनके विश्वास को हिला दिया है।

2002 गुजरात दंगे: क्या है बिलकिस बानो गैंगरेप केस, जिसके 11 दोषियों को किया गया रिहा?

गुजरात सरकार ने बिलकिस बानो गैंगरेप केस के सभी 11 दोषियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिहा कर दिया। सरकार ने 1992 की माफी नीति के तहत उन्हें गोधरा जेल से रिहा किया है।

गुजरात: बिलकिस बानो का गैंगरेप करने वाले सभी 11 दोषियों की हुई रिहाई

गुजरात सरकार ने बिलकिस बानो गैंगरेप केस में दोषी सभी 11 कैदियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिहा कर दिया है। सरकार ने 1992 की माफी नीति के तहत इन्हें गोधरा जेल से रिहा करने का फैसला किया है।

क्या 2024 लोकसभा चुनाव में मोदी को चुनौती देंगे नीतीश कुमार?

महाराष्ट्र में भाजपा के शिवसेना को तोड़ने और महा विकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार को गिराने के बाद जो विपक्ष निराशा के चरम पर था, वहीं विपक्ष बिहार में नीतीश कुमार के भाजपा से गठबंधन तोड़ने और महागठबंधन के साथ सरकार बनाने से उत्साह में है।

गुजरात दंगे: मोदी के खिलाफ अहमद पटेल ने रची थी साजिश, तीस्ता सीतलवाड़ थीं हिस्सा- SIT

गुजरात दंगा मामलों की जांच कर रही गुजरात पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने गिरफ्तार सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को लेकर कई खुलासे किए हैं।

गुजरात दंगे: मोदी को क्लीन चिट मिलने के एक दिन बाद तीस्ता सीतलवाड़ समेत दो गिफ्तार

गुजरात दंगों के मामले में सुप्रीम कोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट मिलने के एक दिन बाद गुजरात पुलिस ने दो बड़ी गिरफ्तारियां की हैं।

25 Jun 2022

मुंबई
गुजरात दंगे: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई में हिरासत में ली गई तीस्ता सीतलवाड़

सुप्रीम कोर्ट द्वारा शुक्रवार को 2002 गुजरात दंगों से संबंधित मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट बरकरार रखने के फैसले के एक दिन बाद गुजरात ATS ने बड़ी कार्रवाई की है।

गुजरात दंगे: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले अमित शाह- 19 साल चुपचाप सहते रहे मोदी

सुप्रीम कोर्ट की ओर से शुक्रवार को 2002 गुजरात दंगों से संबंधित एक मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट बरकरार रखने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुशी जताई है।

गुजरात दंगे: प्रधानमंत्री मोदी को मिली क्लीन चिट बरकरार, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 गुजरात दंगों से संबंधित एक मामले में राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली क्लीन चिट को बरकरार रखा है।

2002 गुजरात दंगे: नानावती आयोग ने दी तत्कालीन नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट

2002 के गुजरात दंगों की जांच के लिए बनाए गए नानावती आयोग ने मामले में राज्य की तत्कालीन नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी है।