Articles about लिज ट्रस

व्लादिमीर पुतिन के एजेंट्स ने किया था लिज ट्रस का फोन हैक- रिपोर्ट

ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री लिज ट्रस जब देश की विदेश मंत्री थीं, तब उनका पर्सनल फोन हैक किया गया था। फोन हैकिंग का आरोप रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए काम करने वाले एजेंट्स पर लगा है।

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का भारत से क्या संबंध है?

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की कुर्सी हासिल कर इतिहास रच दिया है। वह प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने वाले पहले भारतीय मूल के शख्स हैं।

ब्रिटेन में बना इतिहास, भारतीय मूल के ऋषि सुनक होंगे नए प्रधानमंत्री

ब्रिटेन में नया इतिहास रचा गया है। ऋषि सुनक को नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया है। पहली बार कोई भारतीय मूल का व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बनेगा।

ब्रिटेन: प्रधानमंत्री पद की रेस में ऋषि सुनक आगे, बोरिस जॉनसन को भी जीत का भरोसा

लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन में अगला प्रधानमंत्री चुने जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस पद की दावेदारी में ट्रस के हाथों हार का सामना करने वाले ऋषि सुनक का नाम आगे चल रहा है। उनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इस रेस में शामिल हैं।

लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद कैसे चुना जाएगा ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री?

देश में चल रही राजनीतिक और आर्थिक उथल-पुथल के बीच गुरुवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

ब्रिटेन: लिज ट्रस को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा क्यों देना पड़ा?

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने देश में उपजे आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने राजनीतिक संकट के बीच पद से इस्तीफा दिया

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने देश में चल रहे आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय के पास क्या-क्या जिम्मेदारियां होंगी?

ब्रिटेन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत के बाद उनके बेटे किंग चार्ल्स तृतीय के पास राजगद्दी चली गई है। राजा बनने के साथ ही वो ब्रिटेन के राष्ट्र प्रमुख भी बन गए हैं।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद अब आगे क्या होगा?

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को निधन हो गया। वो पिछले कई महीनों से बीमार थीं और उन्होंने स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कासल में अंतिम सांस ली।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में निधन

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को निधन हो गया। वह 96 साल की थीं और पिछले कई महीनों से बीमार थी। उन्होंने स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कासल में अंतिम सांस ली। बंकिघम पैलेस की ओर से यह जानकारी दी गई है।

ब्रिटेन: चिकित्सकीय देखरेख में पहुंची महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर चिंतित

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (96) द्वितीय की हालत नाजुक है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है। उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखकर चिकित्सकों ने भी चिंता जताई है।

कौन हैं लिज ट्रस जो चुनी गईं ब्रिटेन की तीसरी महिला प्रधानमंत्री?

लिज ट्रस ब्रिटेन की अगली प्रधानमंत्री चुनी गई हैं और वह मंगलवार को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगी।

लिज ट्रस बनीं ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री, भारतीय मूल के ऋषि सुनक को हराया

ब्रिटेन को आज नया प्रधानमंत्री मिल गया है। 47 वर्षीय पूर्व विदेश सचिव लिज ट्रस नई प्रधानमंत्री चुनी गई हैं।