महिलाओं के कपड़े पहनकर घूमे शहर के मेयर

अजब-गजब

06 Aug 2019

जनता से किए वादे पूरे न कर पाने पर महिलाओं के कपड़े पहनकर घूमा मेयर

जब चुनाव नज़दीक आता है तो नेता बड़े-बड़े भाषण देते हैं और कई वादे करते हैं, लेकिन जीतने के बाद वो सभी वादे भूल जाते हैं।

ऐसे में जनता, नेता का कुछ नहीं कर पाती हैं, लेकिन मैक्सिको के लोग ऐसे नहीं है।

हाल ही में दक्षिणी मैक्सिको में एक नगरपालिका के मेयर (महापौर) को कैंपेन के दौरान किए गए वादे को न पूरा करने पर ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ा और उन्हें महिलाओं के कपड़े पहनकर शहर में घूमना पड़ा।

मेयर को निवासियों ने महिलाओं के कपड़े पहनकर घूमने पर किया मजबूर

दरअसल, नगरपालिका के निवासी मेयर से तंग आकर उन्हें महिलाओं के कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया और शहर में कई दिनों तक घुमाया। इस पूरी घटना का के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

महिलाओं के कपड़े पहनकर घूमते मेयर

अजब-गजब की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

घटना

महिलाओं के कपड़ों में मेयर के साथ एक अन्य अधिकारी भी घूमा

जानकारी के अनुसार, इस सप्ताह के शुरुआत में हुइक्सटन प्रांत के मेयर जेवियर जिमेनेज को एंड्रियास प्योर्टो रिको के उग्र निवासियों के सामने शहर में एक लंबी स्कर्ट और फूलों की कढ़ाई वाला सफ़ेद ब्लाउज़ पहनकर घूमना पड़ा।

केवल यही नहीं मेयर के साथ ही लुइस टन नाम के एक अन्य अधिकारी को भी सफ़ेद पोल्का डॉट्स के साथ एक चमकदार गुलाबी पोशाक में शहर की सड़कों पर लोगों के सामने घूमना पड़ा।

आरोप

मेयर पर है सरकारी खजाने के दुरुपयोग का आरोप

न्यूज़पेपर एल डायारियो डी मैक्सिको ने बताया कि स्थानीय समाचार पत्रों के अनुसार, मेयर के ख़िलाफ़ सबसे मुख्य शिकायत ये है कि जिमेनेज ने शहर की जल प्रणाली में सुधार के लिए आए 30 लाख पेसो (लगभग 1.8 करोड़ रुपये) अपने समुदाय के लोगों में बाँट दिए।

अधिकारियों को महिलाओं की वेशभूषा में चलते समय निवासियों ने पोस्टर हाथ में लेकर रेजनेताओं की विफलताओं के बारे में बताया और उनके ख़िलाफ़ नारे लगाए।

प्रदर्शन

फ़ंड में नहीं बचे हैं पैसे- मेयर

एक रिपोर्टर द्वारा किए गए वीडियो इंटरव्यू में मेयर ने असहज होते हुए कहा कि वो अपने वादों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि विभिन्न नगरपालिकाओं को पैसा देने की वजह से फ़ंड में पैसा नहीं बचा है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब मेयर ने यह कहा, तो कुछ निवासियों ने सरकारी विफलताओं की निंदा करते हुए पोस्टर लगाए और कुछ निवासी चिल्लाकर कहते हैं कि मेयर झूठ बोल रहा है।

इंटरव्यू देते मेयर

निवासी कर रहे हैं जाँच की माँग

इस मामले में शहर के निवासी जाँच करने की माँग कर रहे हैं कि क्या जिमेनेज ने 1.8 करोड़ रुपये को चुरा लिया है। वहीं, रिपोर्टर के साथ इंटरव्यू में जिमेनेज ने ख़ुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि वो जाँच का विरोध नहीं करेंगे।

खबर शेयर करें

मेक्सिको

राजनेता

अजब-गजब खबरें

खबर शेयर करें

अगली खबर