पाकिस्तानी क्रिकटरों पर आमिर सोहेल ने साधा निशाना

खेलकूद

12 Oct 2019

पाकिस्तान के खिलाड़ी क्रिकेट की नहीं, रेसलिंग और ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं- आमिर सोहेल

लंबे वक्त बाद अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पाकिस्तान टीम की अब फैंस के साथ-साथ पूर्व खिलाड़ी भी खिचांई कर रहे हैं।

जहां श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ हारने के बाद प्रशंसक खिलाड़ियों की आलोचना कर रहे थे, वहीं अब इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल का नाम भी जुड़ गया है।

आमिर ने पाकिस्तान टीम की फिटनेस को निशाना बनाते हुए कहा है कि खिलाड़ी क्रिकेट से ज्यादा फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।

निशाना

ओलंपिक और रेसलिंग की तैयारी कर रहे हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर

पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान टीम की आलोचना करते हुए कहा कि खिलाड़ी क्रिकेट स्किल्स से ज्यादा फिटनेस पर ऐसे ध्यान दे रहे हैं, जैसे उन्हें क्रिकेट नहीं बल्कि रेसलिंग या ओलंपिक में हिस्सा लेना हो।

उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान की टीम आज-कल फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रही है, ऐसा लग रहा है कि हमारे खिलाड़ी क्रिकेट पर कम और फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। इन्हें ये नहीं पता कि इन्हें ओलंपिक या रेसलिंग नहीं बल्कि क्रिकेट खेलनी है।"

पुराना मामला

मिस्बाह ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए बैन की थी बिरयानी और मिठाई

2019 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर तगड़ी आलोचना के बाद मिस्बाह उल हक ने कोच बनने के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बड़ा फैसला लिया था।

दरअसल, हेड कोच और चीफ सेलेकर्टर मिस्बाह ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फिटनेस पर ध्यान देते की सख्त हिदायत दी थी।

इसके साथ ही मिस्बाह ने खिलाड़ियों के लिए लाल मांस, बिरयानी और मिठाई पूरी तरह से बैन कर दी थी। मैदान पर खिलाड़ियों को काफी मेहनत करवाया था।

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

अपील

हाल ही में मिस्बाह ने आलोचकों से की थी संयम बरतने की अपील

मिस्बाह ने वनडे सीरीज़ में जहां आसिफ अली और मोहम्मद नवाज़ को राष्ट्रीय टीम में जगह दी थी। वहीं टी-20 सीरीज़ के लिए उमर अकमल और अहमद शहजाद को लंबे वक्त बाद राष्ट्रीय टीम में चुना था।

पाकिस्तान के लिए लंबे वक्त तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले उमर अकमल और अहमद शहजाद टी-20 सीरीज़ में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे।

इसके बाद ही मिस्बाह ने आलचकों से उचित परिणाम के लिए संयम बरतने की अपील की थी।

टी-20 सीरीज़

टी-20 सीरीज़ में बुरी तरह हारी थी पाकिस्तान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका ने पिछले महीने तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था।

इस दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज़ हुई थी, जिसे पाकिस्तान ने पहला मैच बारिश में धुल जाने के बाद 2-0 से जीत लिया था।

लेकिन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में दुनिया की नंबर वन टीम ने टी-20 सीरीज़ में बुरी तरह घुटने टेक दिए। श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3-0 से टी-20 सीरीज़ हराया था।

खबर शेयर करें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

क्रिकेट विश्लेषण

मिस्बाह उल हक

खबर शेयर करें

अगली खबर