मोईन अली ने लिया बड़ा फैसला

खेलकूद

14 Aug 2019

एशेज: लॉर्ड्स टेस्ट में टीम में जगह न मिलने पर मोईन अली ने लिया बड़ा फैसला

इंग्लैंड ने 2019 एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली को अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर होने पर निराश मोईन ने अचानक बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल, दूसरे टेस्ट में टीम में न चुने जाने के बाद मोइन अली ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है।

बता दें कि इस खबर की जानकारी मोईन के कोच ने बुधवार को दी।

स्टेटमेंट

मोईन ने कुछ दिन क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया- एलेक्स गिडमैन

मोईन अली के काउंटी कोच एलेक्स गिडमैन ने कहा, "दूसरे टेस्ट में टीम में न चुने जाने के बाद मोईन ने कुछ दिन क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है। इसकी उन्हें काफी ज़रूरत है और हम पूरी तरह से उनके फैसले का सम्मान करते हैं।"

गिडमैन ने आगे कहा, "मोईन को वोरसेस्टरशायर के लिए खेलना पसंद है और वह ड्रेसिंग रूम में सभी को सम्मान देता है। हम इंतजार कर रहे हैं कि वह जल्द ही वापस आए।"

पहला टेस्ट

पहले टेस्ट में शर्मनाक रहा था मोईन अली का प्रदर्शन

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह फ्लॉप होने वाले स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बता दें कि मोईन ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमशा: 0 और 4 रन बनाए थे। हालंकि, गेंदबाजी में मोईन ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो विकेट लिए थे।

मोईन की जगह दूसरे टेस्ट में ऑफ स्पिनर जैक लीच को टीम में शामिल किया गया है।

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम

इंग्लैंड टीम- रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जैक लीच, जोफ्र आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉर्ड, सैम कर्रन और क्रिस वोक्स।

प्रदर्शन

विश्व कप में भी टीम से बाहर हो गए थे मोईन अली

2019 क्रिकेट विश्व कप में भी मोईन अली का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था, जिसके बाद उन्हें वनडे टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

मोईन ने विश्व कप के पांच मैचों में 18.75 की औसत से सिर्फ 75 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में भी मोईन का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। गेंदबाजी में मोईन ने पांच मैचों में सिर्फ पांच विकेट लिए थे।

हालंकि, मोईन का फिलाहल टीम में वापसी करना मुश्किल है।

खबर शेयर करें

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

क्रिकेट

एशेज सीरीज

मोईन अली

क्रिकेट विश्लेषण

खबर शेयर करें

अगली खबर