सौरव गांगुली बोले- जरूर बनना चाहूंगा भारतीय टीम का कोच

खेलकूद

03 Aug 2019

सौरव गांगुली ने जताई भारतीय टीम का कोच बनने की इच्छा, कही ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और सपोर्टिंग स्टाफ की तलाश के बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, गांगुली ने शुक्रवार को भारतीय टीम के कोच बनने की इच्छा जताई। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अभी इस पद की ज़िम्मेदारी संभालना नहीं चाहते हैं, लेकिन भविष्य में जरूर कोच बनना चाहेंगे।

बता दें कि भारतीय टीम के कोच पद के लगभग 2,000 दिग्गजों ने आवेदन किया है।

बातचीत

मैं भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना चाहूंगा- गांगुली

गांगुली ने कहा, "मैं भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना चाहूंगा, लेकिन अभी नहीं। यह दौर निकलने दीजिए। मैं भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए अपना नाम ज़रूर दूंगा।"

गांगुली ने आगे कहा, "मैं फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) और टीवी कमेंट्री से जुड़ा हुआ हूं। अभी मुझे इनके काम को पूरा करने दीजिए। लेकिन इतना तय है कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए अपनी उम्मीदवारी जरूर पेश करूंगा।"

कोच

गांगुली की कमेटी ने ही किया था रवि शास्त्री का चुनाव

गौरतलब है कि 2017 में गांगुली की कमेटी ने ही भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का चुनाव किया था।

लेकिन इस बार BCCI का कामकाज देखने वाली प्रशासकों की समिति ने यह जिम्मेदारी कपिल देव की अगुवाई वाली तदर्थ समिति को सौंपी है।

हालांकि, गांगुली ने यह भी कहा कि इस बार भारतीय टीम के कोच पद के बड़े नाम नहीं है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि पैनल क्या फैसला लेता है।

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

बातचीत

गांगुली ने बताया महेला जयावर्धने ने कोच पद के लिए नहीं किया आवेदन

गांगुली ने कहा, "अगर आप भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन करने वाले नामों को देखे, तो उनमें कोई दिग्गज नजर नहीं आता। हां, मैंने सुना था कि महेला जयावर्धने कोच के लिए आवेदन करेंगे, लेकिन उन्होंने नहीं किया।"

उन्होंने आगे कहा, "जैसा कि कोच के लिए ज़्यादा बड़े नामों ने आवेदन नहीं किया है। ऐसे में मुझे नहीं पता पैनल क्या फैसला लेगा। लेकिन यह देखना होगा कि नए कोच का चयन कितने समय के लिए होगा।"

लेखक के विचार

2023 विश्व कप से पहले सौरव गांगुली को बनना चाहिए कोच

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली को 2023 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का कोच जरूर बनना चाहिए।

गांगुली ने जिस तरह 2000 में युवाओं पर भरोसा दिखाकर एक मजबूत टीम बनाई थी। उसी तरह गांगुली अगले विश्व कप के लिए भी एक मजबूत टीम बना सकते हैं, जो किसी एक या दो बल्लेबाज़ों पर निर्भर न हो।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 से ज़्यादा रन बनाने वाले गांगुली सफल कोच साबित हो सकते हैं।

खबर शेयर करें

क्रिकेट

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम कोच

रवि शास्त्री

क्रिकेट विश्लेषण

खबर शेयर करें

अगली खबर