2019 विश्व कप की अनलकी XI

खेलकूद

22 May 2019

विश्व कप 2019 अनलकी XI: इन 11 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों में नहीं मिली जगह

क्रिकेट का सबसे बड़ा महासंग्राम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाएगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए लगभग सभी 10 देशों ने अपनी अपनी 15 सदस्यीय टीमों का ऐलान कर दिया है।

2019 विश्व कप में जहां कुछ खिलाड़ियों के सेलेक्शन ने सभी को चौंकाया तो वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिनका चयन न होना भी सभी के लिए सरप्राइज़िंग रहा।

आइये जानते हैं ऐसे ही 11 खिलाड़ी, जिन्हें उनकी टीमों ने नज़र अंदाज़ कर दिया।

#1 & #2

अनलकी रहे एलेक्स हेल्स और निरोशन डिकवेला

एलेक्स हेल्स पिछले काफी समय से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए निरंतर खेल रहे थे, लेकिन विश्व कप से पहले अचानक उन्हें प्रतिबंधित दवा के सेवन के कारण 21 दिनों के लिए बैन कर दिया गया। इसके बाद हेल्स विश्व कप टीम में भी नहीं चुने गए।

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ निरोशन डिकवेला ने हाल ही में श्रीलंका के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। डिकवेला के नाम 52 वनडे मैचों में 1,571 रन हैं।

#3 & #4

ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकोंब और भारत के अंबाती रायडू

पिछले एक महीने पहले तक पीटर हैंड्सकोंब का खेलना लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के आने से परिस्थितियां अचानक बदल गई। हैंड्सकोंब ने इस साल 43.54 की औसत से 479 रन बनाए थे।

अंबाती रायडू की जगह भारतीय टीम प्रबंधन ने 2019 विश्व कप में चार नंबर के लिए विजय शंकर को तरजीह दी। रायडू को विश्व कप टीम में न चुनना सभी के लिए चौंकाने वाला फैसला था।

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

#5 & #6

श्रीलंका के दिनेश चंदीमल और भारत के ऋषभ पंत

श्रीलंका के लिए 2008 में डेब्यू करने वाले चंदीमल मौजूदा वक्त में वनडे क्रिकेट में लंका के सबसे सफल बल्लेबाज़ हैं। 146 वनडे मैचों में चंदीमल के नाम 3,599 रन हैं। चंदीमल श्रीलंका टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

पिछले कुछ वक्त में घरेलू क्रिकेट और IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत का विश्व टीम में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा था। पंत पिछले 2 साल से दिल्ली के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं।

#7 & #8

पाकिस्तान के फहीम अशरफ और इंग्लैंड के डेविड विली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर फहीम अशरफ पहले प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में मिली हार के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। वनडे में फहीम के नाम 162 रन और 20 विकेट हैं।

इंग्लैंड के लिए 46 वनडे मैचों में 52 विकेट लेने वाले विली को भी पहले प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब उनकी जगह जोफ्रा आर्चर को मौका मिला है।

#9, #10 & #11

देवेंद्र बिशु, जुनैद खान और मिचेल मैक्लेंघन

देवेंद्र बिशु 2018 में टीम के स्थायी खिलाड़ी थे, लेकिन विश्व कप में टीम मैनेजमेंट ने उन्हें शामिल नहीं किया है। बिशु ने 41 वनडे में 38 विकेट हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने जुनैद की जगह वहाब रियाज़ को मौका दिया है। जुनैद ने 76 वनडे में 122 विकेट लिए हैं।

मिचेल मैक्लेंघन पिछले काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन घरेलू क्रिकटे औऱ टी-20 लीग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

2019 विश्व कप की अनलकी XI

2019 विश्व कप की अनलकी XI- एलेक्स हेल्स, निरोशन डिकवेला, पीटर हैंड्सकोंब, अंबाती रायडू, दिनेश चंदीमल (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), फहीम अशरफ, डेविड विली, देवेंद्र बिशु, जुनैद खान और मिचेल मैक्लेंघन।

खबर शेयर करें

क्रिकेट

ऋषभ पंत

क्रिकेट रिकॉर्ड्स

2019 क्रिकेट विश्व कप

अंबाती रायडू

क्रिकेट विश्लेषण

क्रिकेट विश्व कप

खबर शेयर करें

अगली खबर