सौरव गांगुली ने बताई सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें

खेलकूद

15 May 2019

विश्व कप 2019: सौरव गांगुली ने बताई सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें, पाकिस्तान को बताया फेवरेट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2019 विश्व कप में फेवरेट के रूप में प्रवेश करेगी। क्योंकि पाकिस्तान का इंग्लैंड में बेहतर रिकॉर्ड है।

इसी कारण गांगुली ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान को चुना है।

इसके साथ ही गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का भी बचाव किया।

आइये जानते हैं कि गांगुली ने क्या कुछ कहा।

बातचीत

इंग्लैंड में अच्छा रहा है पाकिस्तान का रिकॉर्ड

गांगुली ने कहा, "पाकिस्तान का इंग्लैंड में ICC इवेंट्स में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने इंग्लैंड में ही 2017 चैंपियन ट्रॉफी और 2009 में टी-20 विश्व कप जीता था। पाकिस्तान हमेशा से इंग्लैंड में अच्छा खेलता रहा है।"

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड में पाकिस्तान का रिकॉर्ड शानदार रहा है। 2017 चैंपियन ट्रॉफी पाकिस्तान ने इंग्लैंड में ही फाइनल में भारत को हरा कर जीती थी।

वहीं उससे पहले पाक ने 2009 टी-20 विश्व कप भी इंग्लैंड में ही जीता था।

किसी भी टीम के लिए भारत को हराना मुश्किल होगा- सौरव गांगुली

गांगुली ने कहा, "मैं रिकॉर्ड्स में विश्वास नहीं रखता। बस मैच के दिन किसी एक टीम को अच्छा खेलना होगा। भारत भी बहुत मज़बूत है। जिस टीम में कोहली, रोहित और धवन जैसे खिलाड़ी हैं, उसे हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।"

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

कोहली का बचाव

कोहली की IPL कप्तानी की तुलना भारतीय टीम की कप्तानी से करना गलत- गांगुली

सौरव गांगुली ने न्यूज़ एजेंसी से बातचीत में कहा, "विराट कोहली की IPL कप्तानी रिकॉर्ड की तुलना भारतीय टीम की कप्तानी से करना सही नहीं। भारत के लिए उनका कप्तानी रिकॉर्ड बेहद शानदार है।"

उन्होंने आगे कहा, "भारतीय टीम में एम एस धोनी हैं। साथ ही रोहित शर्मा जैसा उप-कप्तान है। इसलिए उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा। हार्दिक पंड्या विश्व कप में अहम भूमिका निभाएंगे। पंड्या शानदार फॉर्म में हैं। भारत के लिए उनका अच्छा खेलना बहुत महत्वपूर्ण होगा।"

बातचीत

यह एक महान विश्व कप है- सौरव गांगुली

गांगुली ने कहा, "यह एक महान विश्व कप है क्योंकि सभी 10 टीमें एक दूसरे के खिलाफ लेंगी और सर्वश्रेष्ठ चार सेमीफाइनल में क्वालीफाई करेंगी। इनमें कई मज़बूत टीमें हैं और कोई भी जीत सकता है।"

आगे उन्होंने कहा, "यह अच्छा है कि भारत दबाव में है क्योंकि इससे उन्हें प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। यह 55 दिनों का रोमांचक क्रिकेट होगा।"

30 मई से शुरू होगा विश्व कप

ICC 2019 क्रिकेट विश्व कप का आगाज़ 30 मई, 2019 से इंग्लैंड एंड वेल्स में होगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ में इस साल 10 टीमें खिताब के लिए जंग लड़ेंगी। भारत और इंग्लैंड की टीमें इस टूर्नामेंट की फेवरेट मानी जा रही है।

खबर शेयर करें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

क्रिकेट

सौरव गांगुली

2019 क्रिकेट विश्व कप

क्रिकेट विश्लेषण

क्रिकेट विश्व कप

खबर शेयर करें

अगली खबर