2019 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

खेलकूद

15 Apr 2019

विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, स्मिथ-वॉर्नर की वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने 2019 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

विश्व कप के लिए टीम में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है। वहीं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले पीटर हैंड्सकोंब और तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है।

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप टीम में 5 तेज़ गेंदबाज़, 2 ऑलराउंडर, 2 स्पिनर और 6 बल्लेबाज़ों को जगह दी है।

IPL में शानदार प्रदर्शन के कारण स्मिथ और वॉर्नर की हुई टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स ने कहा, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी हुई है। ये दोनों विश्व स्तर के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और दोनों ने IPL में अच्छा प्रदर्शन किया है।

बल्लेबाज़ी

ख्वाजा को मिला शानदार फॉर्म का ईनाम

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में पीटर हैंड्सकोंब की जगह शानदार फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया है।

ख्वाजा इस साल 13 वनडे मैचों में 59.15 की औसत से 769 रन बना चुके हैं। वहीं हैंड्सकोंब ने इतने ही मैचों में 479 रन बनाएं हैं।

स्मिथ-वॉर्नर के साथ शॉन मार्श को भी टीम में जगह मिली है। मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया है।

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

30 मई से शुरू होगा विश्व कप

गौरतलब है कि 30 मई, 2019 से इंग्लैंड में विश्व कप खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप का अपना पहला मैच ब्रिस्टल में खेलेगी। विश्व कप का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

गेंदबाज़ी

5 तेज़ गेंदबाज़ और 2 स्पिनर को मिली विश्व कप टीम में जगह

विश्व कप के समय इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 तेज़ गेंदबाज़ों को विश्व कप टीम में जगह दी है।

जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन और मिशेल स्टार्क के ज़िम्मे ते़ज़ गेंदबाज़ी रहेगी। ऑस्ट्रेलिया कंडीशंस को देखते हुए चार तेज़ गेंदबाज़ों को अंतिम 11 में जगह दे सकता है।

स्पिन विभाग में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार फॉर्म में चल रहे एडम ज़ेम्पा के साथ टेस्ट स्पेशलिस्ट नाथन लियोन को टीम में जगह दी है।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम- आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कुल्टर नाइल, एडम ज़ेम्पा, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, झाय रिचर्डसन, नाथन लियोन और शॉन मार्श।

खबर शेयर करें

क्रिकेट

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम

स्टीव स्मिथ

2019 क्रिकेट विश्व कप

क्रिकेट विश्लेषण

खबर शेयर करें

अगली खबर