रोड्स ने रैना को बताया नंबर वन फील्डर

खेलकूद

14 Feb 2019

जोंटी रोड्स ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया आधुनिक युग का नंबर वन फील्डर

आज भी क्रिकेट में जब बेहतरीन फिल्डरों की बात होती है तो सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स का नाम ज़ेहन में आता है।

जोंटी रोड्स दुनिया के इकलौते क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनका नाम उनकी बल्लेबाज़ी के लिए नहीं बल्कि फिल्डिंग के लिए लिया जाता है।

हाल ही में उन्होंने आधुनिक युग के पांच बेस्ट फिल्डरों के बारे में बताया है। इस लिस्ट में रोड्स ने भारत के सुरेश रैना को आधुनिक युग का नंबर वन फील्डर बताया है।

बातचीत

मेरी तरह फील्डिंग करते हैं रैना- जोंटी रोड्स

रोड्स ने कहा "रैना भारत में हर वक्‍त क्रिकेट खेलते हैं। मुझे पता है कि भारत में खेलने के लिए किस प्रकार की कंडीशन है। रैना बेहद अच्‍छी डाइव लगाते हैं। वो डाइव लगाने से पहले ज़रा भी हिचकिचाते नहीं हैं। कुछ ऐसी ही सोच मेरी भी हुआ करती थी।"

आगे उन्होंने कहा, "रैना ने स्पिल, आउट‍फील्‍ड और 30 यार्ड के सर्कल में शानदार डाइव लगाई हैं। मुझे सुरेश रैना को खेलते देखना पसंद है। वो नंबर एक फील्‍डर हैं।"

रैना ने इस तरह रोड्स को दिया जवाब

भारतीय टीम से बाहर चल रहे रैना ने जोंटी रोड्स का जवाब देते हुए कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि आपने मेरा नंबर वन का स्थान बनाए रखा। आपने मैदान पर फील्डिंग करते हुए हमेशा उच्चतम मानक स्थापित करके मुझे प्रेरित किया है।"

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

पांच बेस्ट फील्डर

जानिए कौन हैं जोंटी रोड्स को पांच बेस्ट फील्डर

जानिए कौन हैं जोंटी रोड्स को पांच बेस्ट फील्डर

सुरेश रैना को आधुनिक युग का बेस्ट फील्डर बताने के बाद जोंटी रोड्स ने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अपने हम-वतन खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को रखा है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डिविलियर्स आज भी टी-20 लीग खेलते हैं।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोड्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को रखा है, जबकि चौथे और पांचवे स्थान पर उन्होंने हर्शल गिब्स और एंड्र्यू साइमंड्स को जगह दी है।

जोंटी रोड्स के पांच बेस्ट फील्डर

खबर शेयर करें

क्रिकेट

सुरेश रैना

एबी डिविलियर्स

क्रिकेट विश्लेषण

खबर शेयर करें

अगली खबर