अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!

खेलकूद
14 Feb 2019

मुझे विश्वास था कि मैं छक्का मार सकता हूं, इसलिए एक रन नहीं लिया- दिनेश कार्तिक

छक्का मारने के लिए मैंने एक रन नहीं लिया- कार्तिक

भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ के निर्णायक मैच में दिनेश कार्तिक को अपने एक फैसले की वजह से फैंस और क्रिकेट पंडितों की कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, भारत को जब जीत के लिए चार गेंदो में 14 रनों की ज़रूरत थी, तब कार्तिक ने एक रन लेने से मना कर दिया। हालांकि, अगली गेंद पर भी वह बड़ा हिट नहीं मार पाए और नतीजन भारत 4 रन से वह मैच हार गया।

प्रसंग

छक्का मारने के लिए मैंने एक रन नहीं लिया- कार्तिक

प्रतिक्रिया

मुझे विश्वास था कि मैं छक्का मार सकता हूं- दिनेश कार्तिक

सीमित ओवरों की क्रिकेट में फिनिशर के तौर पर खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने पूरे मामले पर मीडिया से खुल कर बात की है।

कार्तिक ने कहा, "मुझे विश्वास था कि मैं छक्का मार सकता हूं, इसलिए एक रन लेने से मना किया था। मुझे लगता है कि 145 रनों पर 6 विकेट गिरने के बाद दबाव में मैंने और क्रुणाल ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की, लोकिन हम प्लान के मुताबिक मैच नहीं खत्म कर सके।"

फाइनल टी-20

आखिरी 28 गेंदो में भारत को चाहिए थे 68 रन

6 विकेट गिरने के बाद भारत को जीत के लिए 28 गेंदो में 68 रनों की ज़रूरत थी। लेकिन कार्तिक और क्रुणाल 28 गेंदो में 63 रन ही बना पाए और भारत 2-1 से सीरीज़ हार गया।

इस पर कार्तिक ने कहा, "कुछ दिन आप बाउंड्री मारने में सक्षम होते हैं, कुछ दिन गेंदबाज़ अच्छा काम करते हैं। साउथी को क्रेडिट देना चाहिए, उसने दबाव में अच्छी यार्कर गेंदबाज़ी की। अगर वह गलती करता, मैं कंफर्म मैच फिनिश कर देता।"

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

पूरे मामले में टीम प्रबंधन की प्रतिक्रिया के सवाल पर कार्तिक ने इस तरह दिया जवाब

एक रन न लेने पर टीम प्रबंधन की प्रतिक्रिया के सवाल पर कार्तिक ने कहा, "सभी को परिस्थिति के बारे में अच्छे से पता था। वे जानते थे कि हमनें पूरी कोशिश की, लेकिन हम मैच फिनिश करने में नाकाम रहे।"

15 साल पहले कार्तिक ने किया था अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

15 साल पहले कार्तिक ने किया था अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू

लगभग 15 साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 26 टेस्ट, 91 वनडे और 30 टी-20 मैच खेले हैं।

पिछले दो सालों में कार्तिक का करियर एक अलग ही दिशा में जा रहा है। इस बीच उन्होंने 20 वनडे और 21 टी-20 मैच खेले हैं। साथ ही 8 साल बाद टेस्ट में भी वापसी की।

कार्तिक हाल ही के दिनों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ऑलराउंडर अभिषेक नायर को क्रेडिट देते हैं।

अगली खबर