जांच पूरी होने तक निलंबित हुए हार्दिक पंड्या और राहुल

खेलकूद

11 Jan 2019

महिलाओं पर विवादित टिप्पणी: जांच पूरी होने तक निलंबित हुए हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल का चैट शो 'कॉफी विद करन' में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करना भारी पड़ गया।

प्रशासकों की समिति (COA) की सदस्य डायना इडुल्जी की सिफारिश पर दोनों खिलाड़ियों को जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम मैनेजमेंट ने पंड्या को सूचित कर दिया है कि वह शनिवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

जांच लंबित रहने तक दोनों खिलाड़ी निलंबित- COA प्रमुख

COA प्रमुख विनोद राय ने कहा कि, "भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को महिलाओं पर उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के लिये जांच लंबित रहने तक निलंबित किया गया।"

उम्मीद

पंड्या-राहुल को BCCI से है आखिरी उम्मीद

हार्दिक पंड्या के विवादित टिप्पणी करने के बाद COA प्रमुख विनोद राय ने दोनों खिलाड़ियों पर 2-2- वनडे मैच के बैन की सिफारिश की थी।

इसके बाद कोहली ने भी इस मामले पर सख्त रूख अपनाते हुए, इनको गलत ठहराया था।

हालांकि BCCI तरफ से अभी कोई निर्देश नहीं आया है।

मामले को बढ़ता देख दोनों खिलाड़ियों ने प्रशासनिक समिति से अपनी इस हरकत पर माफी भी मांगी है और दोबारा ऐसी गलती न करने की बात कही है।

खेलकूद की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

भारतीय टीम

पंड्या की जगह जडेजा को मिल सकता है मौका

सिडनी वनडे से पहले मीडिया से बातचीत में विराट कोहली साफ कह चुके हैं कि दोनों खिलाड़ियों की ये हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

टीम में ऑलराउंडर के सवाल पर विराट पहले ही कह चुके हैं कि उनके पास रविंद्र जडेजा के रूप में विकल्प उपलब्ध है, जो बतौर ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में पंड्या की जगह ले सकते हैं।

पंड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में जडेजा को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया था।

बातचीत

भारतीय टीम उनकी टिप्पणियों का समर्थन नहीं करती- कोहली

कोहली ने मैच से पूर्व बातचीत में कहा, "भारतीय टीम हार्दिक पंड्या और केएल राहुल की व्यक्तिगत टिप्पणियों के साथ नहीं है। दोनों खिलाड़ियों को पता है कि उनसे क्या गलती हुई है और इससे कितना बड़ा नुकसान हुआ है।"

इसके बाद कोहली ने कहा, "भारतीय टीम उनकी टिप्पणियों का समर्थन नहीं करती है। निश्चित तौर पर ये हर किसी के लिए ठेस पहुंचाने जैसा है और वो इसे जरूर समझेंगे। जो भी हुआ वो सही नहीं था।"

हार्दिक पंड्या के समर्थन में पिता हिमांशु पंड्या

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले हार्दिक पंड्या के पिता हिमांशु ने मिड-डे से बातचीत में पंड्या का बचाव किया। पंड्या के पिता हिमांशु ने कहा कि वो एक मज़ाकिया शो था और हार्दिक ने जो कुछ कहा उसे हल्के-फुल्के अंदाज में ही लेना चाहिए।

विवाद

जानिए क्या है पूरा विवाद

'कॉफी विद करन' में निजी सवालों का जवाब देते हुए पंड्या ने सेक्स, रिलेशनशिप, डेटिंग, वर्जिनिटी और महिलाओं से जुड़े सवालों के जवाब देकर फैंस को हैरान कर दिया।

पंड्या ने बताया कि इस मामले में उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है। साथ ही पंड्या ने शो में लड़कियों को लेकर कई विवादास्पद और रंगभेदी कमेंट्स किए थे।

इसके साथ ही दोनों खिलाड़ियों ने विराट कोहली को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से बेहतर बल्लेबाज़ बताया था।

खबर शेयर करें

कॉफी विद करण

विराट कोहली

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम

हार्दिक पांड्या

केएल राहुल

प्रशासकों की समिति (CoA)

खबर शेयर करें

अगली खबर