कॉल ऑफ ड्यूटी का मोबाइल वर्जन हुआ लॉन्च

टेक्नोलॉजी

07 Oct 2019

कॉल ऑफ ड्यूटी का मोबाइल वर्जन लॉन्च, जानें कहां से करें डाउनलोड और क्या है खास

अगर आप मोबाइल पर गेम खेलने के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।

कॉल ऑफ ड्यूटी का एंड्रॉयड और iOS वर्जन लॉन्च हो चुका है और इसे प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

PUBG को टक्कर देने वाले इस गेम का साइज 2GB है। एक समय में कंप्यूटर पर अपनी धाक जमाने वाले इस गेम को अब खासतौर पर मोबाइल यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है।

मोबाइल वर्जन में हैं कई खास बातें

कॉल ऑफ ड्यूटी के मोबाइल वर्जन में कंप्यूटर वर्जन के सारे मोड्स हैं। साथ ही मोबाइल वर्जन में बहुत कुछ खास भी मिल रहा है। इसमें यूजर्स सभी पुराने वेपन्स, गेमप्ले स्टाइल, पॉपुलर कैरेक्टर और व्हीकल का आनंद उठा सकते हैं।

डाउनलोड

कैसे और कहां से करें डाउनलोड?

कैसे और कहां से करें डाउनलोड?

अगर आप शूटिंग गेम्स के दीवाने हैं और आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन हैं तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं आईफोन यूजर इसे ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि, यह सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन के लिए उपलब्ध नहीं है। कंपनी धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए इसे उपलब्ध कराने पर काम कर रही है।

इसका साइज 2GB का है इसलिए बेहतर होगा कि इसे वाई-फाई नेटवर्क पर डाउनलोड करें।

टेक्नोलॉजी की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

फेसबुक अकाउंट की मदद से किया जा सकता है लॉग-इन

गेम डाउनलोड होने के बाद यूजर के फेसबुक अकाउंट की एक्सेस मांगता है। यह एक्सेस देने पर यह यूजर की गेमप्ले प्रोग्रेस को सेव कर लेता है। अगर आप एक्सेस नहीं देना चाहते हैं तो इसमें गेस्ट मोड भी है।

कॉल ऑफ ड्यूटी

कॉल ऑफ ड्यूटी में नया क्या है?

कॉल ऑफ ड्यूटी का मोबाइल वर्जन इसके असली अनुभव को स्मार्टफोन पर उतारता है।

रैंक्ड और अनरैंक्ड मैचों में प्लेयर को सर्च एंड डिस्ट्रॉय, टीम डेथमैच, फ्री फॉर ऑल, डोमिनेशन, हार्डप्वाइंट और फ्रंटलाइन मोड में भाग लेने का ऑप्शन मिलता है। इसमें क्रैश, क्रॉसफायर, हाईजैक्ड, स्टैंडऑफ, किलहाउस और फायरिंग रेंज जैसे आइकॉनिक मैप्स भी मिलते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं, इसमें प्लेयर को खुद को वेपन बनाने का भी ऑप्शन भी मिलता है।

ग्राफिक्स

कॉल ऑफ ड्यूटी में है PUBG से बेहतर ग्राफिक्स

कॉल ऑफ ड्यूटी में बैटल रॉयल मोड भी मिलता है जो काफी हद तक PUBG जैसा है।

हालांकि, यह PUBG से बेहतर अनुभव देता है। स्क्वॉड के साथ खेलते समय यूजर को अपने गेम कैरेक्टर के लिए अलग-अलग रोल चुनने का ऑप्शन मिलता है।

इसके अलावा इसमें PUBG की तुलना में बेहतर ग्राफिक्स दिए गए हैं, जिससे गेम खेलने का शानदार अनुभव मिलता है। हाई-एंड स्मार्टफोन में इसमें ग्राफिक्स के लिए कई शानदार इफेक्ट मिलते हैं।

खबर शेयर करें

एंड्रॉयड

गूगल

गूगल प्ले स्टोर

ऐप स्टोर

PUBG

कॉल ऑफ़ ड्यूटी

खबर शेयर करें

अगली खबर