कमल हासन बोले- आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था

राजनीति

13 May 2019

आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था- कमल हासन

दक्षिण भारत के सुपरस्टार और राजनीतिक पार्टी मक्कल नीधी मैय्यम (MNM) के संस्थापक कलम हासन के एक बयान के बाद विवाद शुरू हो गया है।

रविवार को तमिलनाडु के अरावाकुरिची में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी 'हिंदू' था।

हासन ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जिक्र करते हुए यह बात कही। उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

बयान

कमल हासन ने दिया यह बयान

चुनावी रैली के दौरान हासन ने कहा, "मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं कि यह मुस्लिम-बहुल इलाका है। मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि यहां गांधी की प्रतिमा है। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था, उसका नाम नाथूराम गोडसे है। यहीं से इसकी शुरुआत हुई।"

साल 1948 में हुई गांधी की हत्या की बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह उस हत्या के जवाब खोजने के लिए यहां आये हैं।

कमल हासन ने कही यह बात

राजनीति की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

पहले भी दिया है ऐसा बयान

हासन ने कहा, "अच्छे भारतीय समानता की बात करते हैं और चाहते हैं कि तिरंगे में तीनों रंग बने रहे। मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैं अच्छा भारतीय हूं।" हासन पहले भी हिंदू कट्टरवाद को लेकर बयान दे चुके है।

विवादित बयान

हासन के इन बयानों पर हो चुका है विवाद

2017 में कमल हासन ने एक तमिल पत्रिका में लिखा था कि पहले दक्षिणपंथी हिंदू हिंसा में शामिल हुए बिना बहस किया करते थे। जैसे ही उनकी ये 'चालबाजी' असफल हुई, उन्होंने हिंसा का सहारा लेना शुरू कर दिया।

पुलवामा हमले के बाद भी उनके बयान पर विवाद हुआ था। उन्होंने कहा था कि भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहा है. सरकार किससे डरती है?हमारे जवान क्यों मरे? इससे नियंत्रण रेखा पर भी नियंत्रण रहेगा।

घोषणापत्र

अगले लोकसभा चुनावों के लिए घोषणा पत्र जारी कर चुके हैं कमल हासन

कमल हासन यह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन अगले लोकसभा चुनावों के लिए उन्होंने अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है।

इसमें उन्होंने 50 लाख नौकरियों के मौके पैदा करने, महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण, महिलाओं और पुरुषों को समान वेतन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के राशन की होम डिलीवरी, मुफ्त वाईफाई और टोल फ्री हाइवे आदि के बड़े वादे किए हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करेगी।

खबर शेयर करें

तमिलनाडु

भारतीय जनता पार्टी

महात्मा गांधी

लोकसभा चुनाव

मोदी ही क्यों?

खबर शेयर करें

अगली खबर