केजरीवाल ने पुलवामा हमले को लेकर साधा मोदी पर निशाना

राजनीति

11 Apr 2019

केजरीवाल ने पूछा- क्या प्रधानमंत्री मोदी की मदद के लिए पाकिस्तान ने किया था पुलवामा हमला?

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर प्रधानमंत्री पर आक्रामक होकर निशाना साध रहे हैं।

गुरुवार को उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान इन चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी को खुलकर समर्थन दे रहे हैं। यह साफ हो गया है कि दोनों के बीच कोई समझौता हुआ है।

उन्होंने ट्वीट में आगे पूछा कि क्या पाकिस्तान ने लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की मदद करने के लिए पुलवामा हमला किया था?

बयान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के ट्वीट को किया रिट्वीट

केजरीवाल ने यह आरोप कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लगाए।

कुमारस्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि जब विपक्ष ने सेना के राजनीतिक इस्तेमाल पर सवाल उठाया तो कहा गया कि इनके पाकिस्तान में समर्थक हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि अब सच सामने आ गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बनें। हमारे दुश्मनों का समर्थन किसे मिल रहा है?

केजरीवाल का बड़ा आरोप

राजनीति की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

इमरान खान का बयान

इमरान खान ने क्या कहा था?

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि उन्हें लगता है अगर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करती है तो पाकिस्तान के साथ बेहतर माहौल बन सकता है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर भारत में अगली सरकार कांग्रेस की बनती है तो वह भाजपा के डर से कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ बातचीत के जरिए हल निकालने से पीछे हट सकती है।

केजरीवाल का हमला

केजरीवाल बोले- भाजपा की जीत पर पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे

इमरान खान के इस बयान के बाद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पाकिस्तान मोदी जी को क्यों जिताना चाहता है? मोदी जी देश को बतायें कि पाकिस्तान के साथ उनके कितने गहरे रिश्ते हैं? सभी भारतवासी जान लें कि अगर मोदी जी जीते तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे।'

केजरीवाल के अलावा कांग्रेस और PDP की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने भी इमरान खान के इस बयान को आधार बनाकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा।

'मोदी जी जीते तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे'

विजय रूपाणी का बयान

गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिया था ऐसा ही बयान

कुछ दिन पहले एक रैली को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा था कि अगर कांग्रेस जीत जाती है तो पाकिस्तान में दिवाली मनाई जाएगी।

उन्होंने कहा, "हालांकि, ऐसा होने वाला नहीं है, लेकिन जब परिणाम घोषित होगा और यदि गलती से कांग्रेस जीत जाती है तो पाकिस्तान में दीवाली मनायी जाएगी, क्योंकि वे (कांग्रेस) उससे जुड़े हुए हैं। देश की जनता नरेंद्र मोदी की जीत सुनिश्चित करेगी, जिसके बाद पाकिस्तान में शोक मनाया जायेगा।"

अमित शाह भी दे चुके हैं ऐसा ही बयान

बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान अमित शाह ने ऐसा ही एक बयान दिया था। उन्होंने रक्सौल में रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "गलती से अगर BJP बिहार में हार गई तो जय-पराजय तो बिहार में होगी, लेकिन पटाखे पाक में जाकर जलेंगे।"

खबर शेयर करें

पाकिस्तान

इमरान खान

अरविंद केजरीवाल

पुलवामा

लोकसभा चुनाव

प्रधानमंत्री मोदी

खबर शेयर करें

अगली खबर