कंगना रनौत ने 10 दिनों में घटाया पाँच किलो वजन

लाइफस्टाइल

20 May 2019

कान्स के लिए कंगना रनौत ने 10 दिनों में घटाया पाँच किलो वजन, जानें कैसे

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को आज किसी पहचान की ज़रूरत नहीं है। कंगना को इस समय बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।

कंगना हमेशा फ़ैन्स को अपने बेहतरीन अभिनय से चौंकाती रहती हैं। हाल ही में कंगना ने अपने फ़ैन्स को किसी और वजह से हैरान किया है।

जी हाँ, कंगना ने कान्स में शामिल होने के लिए केवल 10 दिनों में अपना पाँच किलो वजन कम किया है।

आइए जानें उन्होंने ऐसा चमत्कार कैसे किया।

'पंगा' के लिए बढ़ाया था वजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों कंगना अपनी फिल्म 'पंगा' को लेकर सूर्खियों में छाई हुई हैं। कंगना ने इस फिल्म के लिए अपना वजन बढ़ाया था, लेकिन कान्स में शामिल होने के लिए तेज़ी से वजन कम भी कर लिया।

ट्रेनर

वजन कम करने में फ़िटनेस ट्रेनर योगेश भटेजा ने की मदद

यह सुनकर आपको भले ही हैरानी हो रही हो कि कंगना ने 10 दिनों में पाँच किलो वजन कम कर लिया, लेकिन यह सच है। कंगना के फ़िटनेस ट्रेनर योगेश भटेजा ने उनकी इसमें मदद की।

योगेश ने बताया, "कंगना को 'पंगा' के लिए वजन बढ़ाना था, ऐसे में उन्हें हाई कैलोरी वाली चीज़ें डाइट में शामिल करनी पड़ी। वजन कम करना उनके लिए आसान नहीं था, क्योंकि वजन कम करने के लिए उन्हें सीधे कैलोरी कम करनी पड़ी।"

लाइफस्टाइल की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

एक्सरसाइज करती कंगना रनौत

दिन में दो बार किया वर्कआउट

योगेश ने आगे बताया कि 'पंगा' की शूटिंग ख़त्म करने के बाद कंगना ने दिन में दो बार वर्कआउट किया। तब जाकर कहीं कंगना ने इतने कम समय में अपना पाँच किलो वजन कम किया।

एक्सरसाइज

वजन कम करने के लिए कंगना ने की ये एक्सरसाइज

आजकल बॉलीवुड कलाकारों द्वारा सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली एक्सरसाइज में पिलेट्स है। कंगना ने भी अपना वजन कम करने के लिए पिलेट्स का सहारा लिया।

उनकी ट्रेनर नम्रता पुरोहित ने कंगना की पिलेट्स करते हुए एक फोटो भी शेयर की थी।

इसके अलावा कंगना ने वजन कम करने के लिए लंजेस और जम्पिंग जैक्स का भी सहारा लिया था। कंगना ने इन सभी एक्सरसाइज की मदद से ही तेज़ी से अपना वजन कम किया।

डाइट

वजन कम करने के लिए कंगना ने अपनाई ये डाइट

कम समय में वजन घटाने के लिए आपको सख़्त आहार का पालन करना होगा। कंगना हमेशा स्वस्थ खाना खाती हैं और तैलीय एवं भारी भोजन से दूर रहती हैं।

उन्हें संतुलित आहार लेना पसंद है, इसलिए डाइट में पोषक तत्वों का मिश्रण रखती हैं।

नाश्ते में कंगना दलिया और फलों के जूस का सेवन करती हैं, जबकि लंच में ताज़े फल, सब्ज़ी, दाल और रोटी लेती हैं।

वहीं, रात में वेजिटेबल सूप, सलाद और उबली हुई सब्ज़ियाँ लेती हैं।

कान्स

कान्स में कंगना ट्रेडिशनल परिधान में आईं थी नज़र

कान्स में जाने से पहले कंगना ने इसके लिए ख़ास तैयारी की थी। इस बार कंगना भारी-भरकम गाउन में नहीं बल्कि ट्रेडिशनल परिधान में नज़र आइ थीं।

अपने इस लुक के बारे में बात करते हुए कंगना ने कान्स से पहले बताया था, "मैं जो कपड़े पहनूँगी उसमें ड्रामा होगा। एक भारतीय अभिनेत्री होने के नाते मेरी यह ज़िम्मेदारी है कि मैं हमारे बुनकरों को बढ़ावा दूँ और ऐसे कपड़े पहनूँ, जो हमारी समृद्ध विरासत को दिखाए।"

खबर शेयर करें

बॉलीवुड

स्वास्थ्य

वजन घटाना

मनोरंजन

कंगना रनौत

स्वास्थ्य देखभाल

स्वास्थ्य बाइट्स

खबर शेयर करें

अगली खबर