बॉलीवुड अभिनेत्री सोनल चौहान की फ़िटनेस का राज

लाइफस्टाइल

16 May 2019

जन्मदिन विशेष: एयरयोगा की मदद से फिट रहती हैं सोनल चौहान, जानिए उनकी फ़िटनेस का राज

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनल चौहान को तो आप जानते ही होंगे!

इमरान हाशमी की फिल्म जन्नत से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सोनल आज अपना 32वाँ जन्मदिन मना रही हैं।

आज सोनल भले ही लाइमलाइट से दूर हों, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफ़ी ऐक्टिव रहती हैं। आए दिन वह अपने एक्सरसाइज की फोटो सोशल मीडिया पर डालती रहती हैं।

ऐसे में आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं, सोनल कैसे ख़ुद को फिट रखती हैं।

दिनचर्या

सप्ताह में तीन दिन जाती हैं जिम और करती हैं डांस

सोनल अपनी सेहत को लेकर काफ़ी सजग हैं, इसी वजह से वह एक्सरसाइज मिस नहीं करती हैं। वह सप्ताह में तीन दिन जिम जाती हैं।

इस दौरान वह कार्डियो और वेट ट्रेनिंग की एक्सरसाइज करती हैं। फैट बर्न करने और माँसपेशियों को मज़बूत बनाने के लिए वो स्क्वाट्स भी करती हैं।

इसके अलावा सोनल ख़ुद को फिट रखने के लिए डांस भी करती हैं। उनके अनुसार, ख़ुद को फिट रखने के लिए स्वीमिंग और डांस करना बहुत अच्छा है।

एयरयोगा भी है सोनल की फ़िटनेस का राज

सोनल को योग करना पसंद है, इसलिए वो सप्ताह में एक बार फिट रहने के लिए एयरयोगा ज़रूर करती हैं। सोनल अपनी एक्सरसाइज को लेकर इतनी समर्पित रहती हैं, इसी वजह से वह बिलकुल फिट दिखती हैं।

लाइफस्टाइल की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

खानपान

घर का बना खाना खाती हैं सोनल

सेहतमंद और चमकदार त्वचा पाने के लिए पानी पीना बहुत ज़रूरी है। पानी शरीर से ज़हरीले तत्वों को बाहर निकलता है, जिससे शरीर स्वस्थ रहता है। सोनल प्रतिदिन 8-10 गिलास पानी पीती हैं।

इसके अलावा वो कोई स्पेशल डाइट फ़ॉलो करने में यक़ीन नहीं रखती हैं। ख़ुद को फिट रखने और स्लिम दिखने के लिए सोनल हल्की-फुल्की चीज़ें खाना पसंद करती हैं। वो ज़्यादातर कोशिश करती हैं कि घर का बना खाना ही खाएँ।

डाइट

सोनल के ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में होता है यह

सोनल अपने दिन की शुरुआत ताज़े फलों के जूस से करती हैं। उन्हें नॉन-वेज खाना पसंद है, इसलिए उनकी डाइट में मीट ज़रूर शामिल होता है।

लंच में वो ग्रीन सलाद, ब्राउन राइस, ताज़ा जूस लेती हैं। शूटिंग के दौरान लंच में साधारण स्नैक्स और एक गिलास ग्रीन टी लेती हैं।

वहीं, डिनर में दाल, रोटी, फिश, चिकन और हरी सब्ज़ियाँ लेना पसंद करती हैं। वह दिनभर में कुल मिलाकर छह बार कुछ न कुछ खाती हैं।

भरपूर नींद भी है बहुत ज़रूरी

ख़ुद को फिट रखने के लिए भरपूर नींद बहुत ज़रूरी है। इसी वजह से सोनल प्रतिदिन 7-8 घंटे सोती हैं। उन्होंने बताया कि अगर वो किसी पार्टी या इवेंट में भी जाती हैं, तो कोशिश करती हैं कि उनकी नींद पर असर न पड़े।

खबर शेयर करें

बॉलीवुड

मनोरंजन

इमरान हाशमी

स्वास्थ्य बाइट्स

खबर शेयर करें

अगली खबर