ऐसे भेजे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ

देश

13 Aug 2019

स्वतंत्रता दिवस 2019: इन अलग तरीकों से दें अपने चाहने वालों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ

स्वतंत्रता दिवस 2019 में अब दो ही दिन बचे हैं। यह हमारे महान राष्ट्र के अद्भुत इतिहास और संस्कृति को याद करने का एक बेहतर दिन होता है।

15 अगस्त, 1947 को भारत को अंग्रेज़ों से आज़ादी मिली थी, इसलिए यह दिन हर देशवासी के लिए ख़ास होता है।

आज हम आपको पाँच रचनात्मक तरीक़े बताने जा रहे हैं, जिससे इस बार आप अपने चाहने वालों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ भेज सकते हैं।

#1

व्यक्तिगत और प्रेरणादायक टेक्स्ट मैसेज भेजें

व्यक्तिगत और प्रेरणादायक टेक्स्ट मैसेज भेजें

चूँकि यह एक राष्ट्रीय अवकाश है और संभवतः आप अपने घर में रहेंगे, इसलिए कोशिश करें कि आप हर व्यक्ति से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें शुभकामनाएँ दें।

इसके अलावा आप व्हाट्सऐप या अन्य मैसेंज़िंग सेवा पर व्यक्तिगत टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं।

साथ ही अपने दोस्तों और रिस्तेदारों को शुभकामनाएँ देने के लिए आप इस स्वतंत्रता दिवस GIF का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आकर्षक तरीक़ा है। इससे उन्हें काफ़ी ख़ुशी होगी।

वर्क प्लेस पर साथ काम करने वालों के लिए लिखें नोट

यदि इस स्वतंत्रता दिवस पर आपकी छुट्टी नहीं है और आप ऑफ़िस में कम कर रहे हैं, तो अपने साथ काम करने वाले लोगों को आप एक नोट लिखकर उनके टेबल पर पिन करके स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दे सकते हैं।

देश की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

#3, 4

रचनात्मक उपहारों की योजना बनाएँ, दोस्तों के साथ गेट-टूगेदर

उपहार: वैकल्पिक रूप से आप अपने दोस्तों और प्रियजनों को एक-एक उपहार दे सकते हैं, जो आपके बंधन और देशभक्ति दोनों अवसरों की याद दिलाता हो। यह शुभकामना देने का सबसे आकर्षक तरीक़ा है।

गेट-टूगेदर: अगर आप और आपके दोस्त लंबे समय से एक साथ हैं, तो यह स्वतंत्रता दिवस आपके लिए एक शानदार अवसर हो सकता है। आप अपने घर पर अपने दोस्तों के लिए उपहार और भोजन की व्यवस्था करें और मिलकर मस्ती करें।

सामुदायिक सेवा करें और जरूरतमंदों की मदद करें

इस स्वतंत्रता दिवस उन लोगों की मदद का संकल्प लें, जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता हो। अपने दोस्तों के साथ सुबह जल्दी बाहर निकलने और आस-पास की सफ़ाई करें। आप गरीबों को भोजन और कपड़े भी दे सकते हैं।

खबर शेयर करें

भारत

व्हाट्सऐप

स्वतंत्रता दिवस

15 अगस्त 1947

खबर शेयर करें

अगली खबर