रुबिना ने बताया टीवी इंडस्ट्री का काला सच

मनोरंजन

20 May 2019

टीवी इंडस्ट्री को लेकर अभिनेत्री रुबीना ने किया बड़ा खुलासा, शूटिंग के बाद नहीं मिलती फीस

टेलीविजन सीरियल के लिए शूटिंग करना कोई आसान चीज नहीं होती है। इसके लिए स्टार्स को एक दिन में 16 से 18 घंटे शूट करना पड़ता है।

इन सब के बीच सबसे चौंकान वाली बात यह है कि कलाकारों को उनके पैसे 90 दिन की शूटिंग के बाद मिलते हैं। ऐसे में पैसों के लिए उनको अपनी बचत पर निर्भर होना पड़ता है।

हाल ही में रुबिना दिलाइक ने भी टीवी इंडस्ट्री की चुनौतियों के बारे में खुलासा किया।

इंटरव्यू

रुबीना ने इंडस्ट्री को लेकर साझा किया अपना एक्सपीरियंस

रुबीना ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत की। बातचीत में रुबीना ने कहा, "एक तरफ मैं 'छोटी बहू' के जरिए मिले बड़े ब्रेक को लेकर खुश थी, लेकिन दूसरी तरफ मुझे इसकी कीमत आर्थिक समझौतों से चुकानी पड़ी।"

रुबीना ने आगे कहा, "ये ट्रेंड नया नहीं था। सालों पहले से चला आ रहा है। मुझे इसे फॉलो करना पड़ा, क्योंकि मैं इंडस्ट्री में नई थी। धीरे-धीरे कानूनी बातें समझ आने लगीं।"

फीस

30 दिन बाद मिलते हैं पैसे

रुबीना ने कहा, "काम करते-करते पता चला कि 90 प्रतिशत एक्टर वन साइडेड कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हैं। ये कॉन्ट्रैक्ट प्रोडक्शन हाउस के हित में होता है। अगर एक्टर इसमें कुछ बदलाव करना चाहे भी तो कहा जाता है कि हम अपने नियम नहीं बदलेंगे अगर आपको हमारे साथ काम करना है तो आपको ये नियम मानने होंगे।"

रुबीना ने आगे बताया, "महीने के सभी दिन 12-12 घंटे काम करने पर 90 दिन बाद पैसे मिलते हैं।"

मनोरंजन की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

'वर्किग लॉ के है खिलाफ'

इस पर आगे रुबीना ने कहा, "कई मामलों में तो ऐसा होता है कि इससे भी ज्यादा दिन लग जाते हैं । लेकिन यह ठीक नहीं है। यह वर्किंग लॉ के खिलाफ है।"

मदद

आखिरी तीन महीनों की नहीं मिली फीस

उन्होंने कहा, "मुश्किल हालातों में मैंने डबल रोल भी किए, लेकिन तब भी मेरी आखिरी के तीन महीनों की फीस नहीं दी गई। ये फीस लाखों में थी।"

उन्होंने आगे कहा, "असली मुसीबत तो तब आई जब शो ऑफ-एयर हो गया। करीब नौ महीने तक मैं अपनी फीस के लिए बात करती रही। इसके लिए एक्टर्स एसोसिएशन भी गई, लेकिन झूठे वादों के अलावा कहीं से कोई मदद नहीं मिली।"

EMI चुकाने के लिए बेचनी पड़ी थी प्रॉपर्टी

रुबीना ने बताया कि पैसों की दिक्कत आने के बाद उन्हें EMI चुकाने के लिए अपना घर और प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ी थी। जिसके बाद आखिरकार प्रोड्क्शन हाउस ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था।

परिचय

कौन है रुबीना?

बता दें कि इस समय रुबीना, कलर्स टीवी के सीरियल 'शक्ति अस्तित्व के अहसास की' में नजर आ रही हैं।

रुबीना, सीरियल में अपने अनोखे किन्नर बहू के किरदार से दर्शकों का दिल जीत रही हैं। रुबीना का सीरियल अक्सर टीआरपी लिस्ट के बेहतर प्रदर्शन करता रहता है। रुबीना, 'छोटी बहू' से फेमस हुईं थीं।

रुबीना ने पिछले साल ही एक्टर अभिनव शुक्ला से शादी कर ली थी।

खबर शेयर करें

बॉलीवुड

मनोरंजन

टेलीविजन

खबर शेयर करें

अगली खबर