UGC: इस विश्वविद्यालय में प्रवेश न लें छात्र

करियर

09 Oct 2019

दिल्ली के इस विश्वविद्यालय को UGC ने बताया फेक, छात्रोें को प्रवेश लेने से किया मना

अगर आप दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सॉल्यूशंस (NIMS) में प्रवेश लेने के बारे में सोच रहे है, तो आपको बता दें कि सोमवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने छात्रों को नई दिल्ली के जनकपुरी में स्थित NIMS में प्रवेश न लेने की चेतावनी दी है।

UGC ने छात्रों को सचेत करते हुए कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स से उन्हें पता चला है कि ये BBA और इंजीनियरिंग डिग्री प्रोग्राम सहित विभिन्न पाठ्यक्रम करा रहा है।

मान्यता

UGC से नहीं है मान्यता प्राप्त

हायर एजुकेशन रेगुलर का कहना है कि NIMS एक विश्वविद्यालय नहीं है और इसे किसी भी बैचलर या मास्टर प्रोग्राम को रेगुलर या डिस्टेंस माध्यम में चलाने के लिए UGC द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

UGC ने ये भी कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सॉल्यूशंस, B1/1, सेकंड फ्लोर, जनकपुरी, नई दिल्ली किसी भी अन्य विश्वविद्यालय की ओर से किसी भी बैचलर या मास्टर डिग्री प्रोग्राम में छात्रों को प्रवेश देने के लिए अधिकृत नहीं है।

UGC द्वारा जारी नोटिस यहां से देखें

UGC ने इस फेक कॉलेज की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी करके दी है। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या हमारे द्वारा दी गई लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के लिए यहां क्लिक करें

करियर की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

फेक विश्वविद्यालय

जुलाई में जारी की थी 24 फेक विश्वविद्यालयों की लिस्ट

इस साल जुलाई माह में UGC ने 24 सेल्फ स्टाइल गैर-मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों की एक लिस्ट जारी की थी।

इनमें से सात फर्जी विश्वविद्यालय दिल्ली में स्थित थे। इस सात विश्वविद्यालयों में कमर्शियल यूनिवर्सिटी लिमिटेड, यूनाइटेड नेशन यूनिवर्सिटी, वोकेशनल यूनिवर्सिटी, ADR-सेंट्रिक जुडिशियल यूनिवर्सिटी, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड इंजीनियरिंग, आध्यात्मिक विश्वविद्यालय और स्वरोजगार के लिए विश्वकर्मा मुक्त विश्वविद्यालय शामिल हैं।

इस लिस्ट में सबसे अधिक फर्जी विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश में थे।

खबर शेयर करें

शिक्षा

छात्र

UGC

खबर शेयर करें

अगली खबर