GATE की तैयारी के लिए इन टेलीग्राम चैनल्स को

करियर

16 Aug 2019

GATE की तैयारी के लिए ज्वाइन करें ये Telegram Channels/Group, मिलेगी काफी मदद

इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE) इंजीनियरिंग से स्नातक करने वालों के लिए अधिक मांगी गई परीक्षाओं में से एक है।

यह पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है, लेकिन PSU भर्ती के लिए GATE स्कोर का उपयोग किया जाता है।

सही तैयारी के बिना इसे पास करना आसान नहीं है। आजकल लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर कई चैनल/ग्रुप हैं।

GATE के उम्मीदवारों के लिए अच्छे Telegram Channels/Group यहां बताए गए हैं।

#1

GATE Aspirants 2020 है सबसे लोकप्रिय

GATE की तैयारी के लिए Telegram पर GATE Aspirants 2020 सबसे लोकप्रिय चैनल्स में से एक है। ये चैनल OurEducation द्वारा संचालित है, जो एक ऑनलाइन शैक्षिक मंच है।

इसमें टेलीग्राम पर कई अन्य ग्रुप/चैनल भी हैं, जिनमें Notes for Exam, Study Group For All Exam, Civil Engineering GATE, Electronics and Communication Engineering और GATE Computer Science शामिल हैं, जो GATE की तैयारी में मदद कर सकते हैं।

GATE 2020 study material से करें तैयारी

GATE 2020 Free Study Material Official (GATE Zone) एक और अच्छा टेलीग्राम चैनल है, जिसमें GATE के उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। यह विभिन्न GATE परीक्षा से संबंधित प्रश्न, क्विज़, MCQ, अध्ययन सामग्री और कई उपयोगी परीक्षा तैयारी संसाधनों को फ्री में उपलब्ध कराता है।

करियर की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

#4

टेलीग्राम चैनल प्रदान करते हैं इंजीनियरिंग पुस्तकें

Engineering Ebooks टेलीग्राम पर एक और लोकप्रिय चैनल है, जो विभिन्न इंजीनियरिंग से संबंधित परीक्षाओं की तैयारी करने वालों में सबसे पसंदीदा चैनल में से एक है, जिसमें GATE भी शामिल है।

चैनल कई इंजीनियरिंग से संबंधित किताबें, PDF और अन्य उपयोगी सामग्री प्रदान करता है।

यदि किसी को उनकी ज़रूरत की किताब नहीं मिल रही है, तो वे इसके Engineering Books Request चैनल पर भी अनुरोध कर सकते हैं।

#4

ये चैनल हैं काफी लोकप्रिय

इंजीनियरिंग छात्रों और स्नातकों के लिए समर्पित एक लोकप्रिय शैक्षिक मंच, आसान इंजीनियरिंग, कई इंजीनियरिंग शाखाओं के लिए अध्ययन सामग्री और शिक्षण संसाधन प्रदान करता है। इसमें एक Telegram Group भी है जिसका नाम Easyengineering.net है जो GATE के उम्मीदवारों के लिए काफी उपयोगी है।

इसमें सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अलग चैनल Civil Easyengineering.net, Mech Easyengineering.net, and EE/EC Easyengineering.net भी हैं।

ये भी हैं काफी अच्छे चैनल

इंजीनियर का काम टेलीग्राम पर एक और अच्छा इंजीनियरिंग चैनल है, जो GATE सहित कई परीक्षाओं के लिए टेस्ट सीरीज़ और अन्य सामग्री प्रदान करता है। अन्य लोकप्रिय टेलीग्राम चैनल/समूह में IES Mechanical, GATE Mechanical Engineering Academy E-books और GATE CSE शामिल हैं।

खबर शेयर करें

शिक्षा

छात्र

करियर बाइट्स

खबर शेयर करें

अगली खबर