कैसे लें जियो गीगाफाइबर का नया कनेक्शन?

बिज़नेस

02 Sep 2019

कैसे लें जियो गीगाफाइबर का नया कनेक्शन? यहाँ विस्तार से जानें

रिलायंस जियो 05 सितंबर से अपनी फाइबर-टू-द-होम ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगाफाइबर को व्यावसायिक रूप से लॉन्च करने के लिए कमर कस चुकी है।

यह सेवा जियो होम टीवी के साथ 1Gbps की स्पीड और भारत में किसी भी नेटवर्क पर असीमित मुफ़्त कॉलिंग की पेशकश करने का वादा करती है।

शुरुआत में कंपनी का लक्ष्य 1,600 शहरों में 3.5 करोड़ निवास और व्यवसायों को कवर करने का है।

यहाँ विस्तार से जानें कनेक्शन लेने के लिए कैसे पंजीकरण करें।

कनेक्शन

गीगाफाइबर कनेक्शन कैसे प्राप्त करें?

गीगाफाइबर कनेक्शन कैसे प्राप्त करें?

जियो गीगाफाइबर के लिए पंजीकरण पहले से ही चल रहे हैं और आप अपनी क्रेडेंशियल देकर आधिकारिक वेबसाइट से नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एक बार पंजीकरण पूरा हो जानें के बाद और जियो द्वारा स्थान सत्यापित हो जाने के बाद एक कंपनी इंजीनियर आपके घर/क्षेत्र का दौरा करेगा और सेवा को इंस्टॉल करेगा।

सफलतापूर्वक सेटअप होने के बाद जियो दो घंटे के भीतर आपके कनेक्शन को सक्रिय करने के वादा करती है।

चार्ज

क्या है इंस्टॉलेशन चार्ज?

जियो के अनुसार, सेवा के शुरुआती रोल-आउट के दौरान जियो गीगाफाइबर कनेक्शन एंड-टू-एंड इंस्टॉलेशन मुफ़्त है।

इसका मतलब है कि आपको रिफ़ंडेबल सिक्योरिटी चार्ज के अलावा कनेक्शन के इंस्टॉलेशन से संबंधित किसी भी चीज़ के लिए भुगतान नहीं करना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपके द्वारा सदस्यता लेने वाले कनेक्शन या प्लान के प्रकार के अनुसार, सुरक्षा शुल्क की राशि अलग-अलग हो सकती है।

बिज़नेस की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

सुविधाएँ

जियो गीगाफाइबर में कौन-कौन सी सुविधाएँ मिलती हैं?

जियो गीगाफाइबर में कौन-कौन सी सुविधाएँ मिलती हैं?

जियो गीगाफाइबर 700 रुपये के प्रवेश स्तर प्लान के साथ 100Mbps की स्पीड देगी। वहीं, 10,000 रुपये के टॉप-एंड प्लान के साथ 1Gbps की स्पीड और जियो होम टीवी के साथ-साथ जियो के IoT उत्पादों तक पहुँच होगी।

इसके अलावा उपयोगकर्ताओं को अलनिमिटेड मुफ़्त वॉयस कॉलिंग का लाभ भी मिलेगा। साथ ही जियो 'Forever Annual' प्लान का विकप चुनने वाले ग्राहकों को मुफ़्त में HD/4K सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा।

यानी जियो गीगाफाइबर में आपको बहुत कुछ मिलेगा।

अन्य

क्या ऑफ़र में कुछ और भी है?

सबसे दिलचस्प बात यह है कि जियो गीगाफाइबर, कंपनी के होम एंटरटेनमेंट समाधान जियो होम टीवी को भी पॉवर देगा। सेवा एक सेट-टॉप बॉक्स के माध्यम से उपलब्ध होगी, जो स्थानीय केबल ऑपरेटरों द्वारा समर्थित है।

इसके अलावा बाहरी कैमरों के माध्यम से यह वीडियो कॉलिंग, ऑन-डिमांड सेवाओं, ऑनलाइन गेमिंग और मिश्रित वास्तविकता (MR) के अनुभवों की पेशकश करेगा। हालाँकि, सेवाओं की उपलब्धता आपके द्वारा सदस्यता लेने की योजना पर निर्भर करेगा।

खबर शेयर करें

रिलायंस जियो

बिज़नेस

टेलीकॉम सेक्टर

रिलायंस जियोफाइबर

खबर शेयर करें

अगली खबर