रिलायंस जियो 4G डाउनलोड स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर

बिज़नेस

21 Aug 2019

4G डाउनलोड स्पीड के मामले में पहले स्थान पर रिलायंस जियो, एयरटेल से लगभग दोगुनी

हाल ही में रिलायंस जियो को भारत में सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी होने का प्रतिष्ठित ख़िताब मिला है। अब रिलायंस जियो देश में 4G स्पीड चार्ट में भी सबसे ऊपर है।

TRAI के आँकड़ों के अनुसार, जियो ने जुलाई के महीने में 21Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ सबसे तेज़ मोबाइल नेटवर्क की पेशकश की। अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन इस चार्ट में सबसे ऊपर है।

अन्य प्रतियोगियों का प्रदर्शन कैसा रहा, यहाँ विस्तार से जानें।

परिणामों की गणना कैसे करता है TRAI?

औसत डाउनलोड और अपलोड स्पीड की गणना TRAI द्वारा 'MySpeed' ऐप्लिकेशन से एकत्रित वास्तविक समय के आँकड़ों के आधार पर की जाती है। एंड्रॉइड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध यह ऐप सभी नेटवर्क की डाटा स्पीड को दिखाती है।

अन्य स्थान

एयरटेल 8.8Mpbs स्पीड के साथ चार्ट में दूसरे स्थान पर

एयरटेल 8.8Mpbs स्पीड के साथ चार्ट में दूसरे स्थान पर

इस साल जून में अपनी 4G डाउनलोड स्पीड 17.6Mbps की तुलना में जियो ने जुलाई में स्पीड सुधारते हुए 21Mbps स्पीड के साथ चार्ट में पहला स्थान हासिल किया।

वहीं, भारती एयरटेल औसत डाउनलोड स्पीड 8.8Mbps की स्पीड के साथ चार्ट में दूसरे स्थान पर रही, जो जियो की स्पीड के आधे से भी कम है।

इस बीच वोडाफोन 7.7Mbps स्पीड के साथ तीसरे स्थान पर रही, जबकि आइडिया सेल्यूलर ने 6.6Mbps डाउनलोड स्पीड के साथ चौथा स्थान हासिल किया।

बिज़नेस की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

अपलोड स्पीड

अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन सबसे आगे

उल्लेखनीय रूप से 4G अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन चार्ट में सबसे आगे रही।

TRAI के आँकड़ों के अनुसार, टेलीकॉम ने जुलाई के महीने में औसत अपलोड स्पीड 5.8Mbps दर्ज की। दूसरे स्थान पर आइडिया सेल्यूलर ने 5.3Mbps की अपलोड स्पीड दर्ज की।

वहीं, रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने क्रमशः 4.3Mbps और 3.2Mbps की अपलोड स्पीड के साथ चार्ट में तीसरा और चौथा स्थान हासिल किया।

अग्रणी 3G सेवा प्रदाता के रूप में उभरी BSNL

TRAI के आँकड़ों के अनुसार, जुलाई में 2.5Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ BSNL सबसे तेज़ 3G ऑपरेटर थी। आइडिया सेल्यूलर ने 2Mbps डाउनलोड स्पीड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। अपलोड स्पीड के मामले में दोनों बराबर रहीं।

खबर शेयर करें

भारती एयरटेल

वोडाफोन

आइडिया सेलुलर

रिलायंस जियो

खबर शेयर करें

अगली खबर