लाइव टीवी के साथ एयरटेल टीवी वेब पर उपलब्ध

बिज़नेस

07 May 2019

एयरटेल टीवी अब वेब पर भी उपलब्ध, यहाँ जानें कैसे करें इसका उपयोग

एयरटेल ने आख़िरकार अपने एयरटेल टीवी ऐप के वेब संस्करण को पेश किया है, जिसमें प्रीमियम कंटेंट के साथ-साथ लाइव टीवी को भी डेस्कटॉप पर देखा जा सकता है।

पहले यह सेवा केवल एंड्रॉयड और IOS प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध थी, लेकिन अब वेब सपोर्ट लाइव होने के साथ ही ग्राहक वेब ब्राउज़र सपोर्ट करने वाले किसी भी डिवाइस से एयरटेल की कंटेंट लाइब्रेरी तक पहुँच सकते हैं।

यहाँ जानें कैसे करें इसका उपयोग।

प्रक्रिया

एयरटेल टीवी वेब सेवा का उपयोग कैसे करें

जिस किसी के पास भी एयरटेल का कनेक्शन (चाहे प्रीपेड/पोस्टपेड/ब्रॉडबैंड/DTH) हो वो एयरटेल टीवी का उपयोग कर सकता है।

वेब पर एयरटेल टीवी का उपयोग करने के लिए आपको एयरटेल एक्सट्रीम वेबसाइट पर जाना होगा और मोबाइल नंबर का उपयोग करके OTP वेरिफ़िकेशन के बाद साइन-इन करना होगा।

इसके बाद एयरटेल आपके सब्सक्रिप्शन के प्रकार- प्रीमियम, नियमित या लाइट का निर्धारण करेगी और आपकी पात्रता के हिसाब से कंटेंट की पेशकश करेगी।

एयरटेल टीवी प्रीमियम सदस्यता कैसे प्राप्त करें

एयरटेल टीवी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सभी नए टीवी शो, फिल्में, वीडियो, लाइव टीवी तक पहुँच देती है। यह उन सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जो 199 रुपये या उससे अधिक का रिचार्ज करवाते हैं। यह सेवा पोस्टपेड, DTH और ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए भी है।

बिज़नेस की खबरें पसंद हैं?

नवीनतम खबरों से अपडेटेड रहें।

नोटिफाई करें

एयरटेल

एयरटेल प्रदान करती है रेगुलर और लाइट सब्सक्रिप्शन

एयरटेल प्रदान करती है रेगुलर और लाइट सब्सक्रिप्शन

अगर आप अपने प्रीपेड कनेक्शन को 99 रुपये से, लेकिन 199 से कम रिचार्ज करते हैं, तो आपको रेगुलर एयरटेल टीवी की सुविधा मिलेगी। इसके अंतर्गत आपको टीवी शो, फिल्में, लाइव टीवी की सुविधा मिलेगी, लेकिन आपको HOOQ जैसे अन्य प्रदाताओं के प्रीमियम कंटेंट की सुविधा नहीं मिलेगी।

अंत में अगर आप 99 रुपये से रिचार्ज करते हैं, तो आप एयरटेल लाइट टीवी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अंतर्गत कुछ लाइव टीवी चैनल की सुविधा मिलती है।

कंटेंट

एयरटेल पर उपलब्ध कंटेंट पर एक नज़र

भले ही वेब सेवा एयरटेल टीवी तक पहुँच प्रदान करती है, लेकिन यह एयरटेल टीवी ऐप पर उपलब्ध पूरे कंटेंट लाइब्रेरी को सपोर्ट नहीं करती है।

कथित तौर पर कंटेंट सपोर्ट धीरे-धीरे जोड़ा जा रहा है और आप वेब प्लेटफ़ॉर्म पर आने वाले समय में अधिक से अधिक कंटेंट को देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

वर्तमान में वेब संस्करण लाइव टीवी, कई टीवी शो, HOOQ संचालित अंतरराष्ट्रीय कंटेंट का एक बंडल प्रदान कर रही है।

खबर शेयर करें

एंड्रॉयड

एयरटेल मोबाइल

खबर शेयर करें

अगली खबर